Athrav – Online News Portal
गुडगाँव हरियाणा

चंडीगढ़ ब्रेकिंग :नेशनल हाईवे पर पड़ने वाले सभी टोल प्लाजा के आसपास के लोगों की मिलेगी “पास-सुविधा, ” -दुष्यंत चौटाला

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
चंडीगढ़:नेशनल हाईवे पर पड़ने वाले सभी टोल प्लाजा के आसपास के लोगों की “पास-सुविधा” के लिए अब करीब 20 किलोमीटर का दायरा घोषित किया गया है जो कि पहले दस किलोमीटर तक हुआ करता था। नये नियम के अनुसार सुविधा का लाभ लेने वाले पात्र लोगों के जल्द “पास” बना दिए जाएंगे ताकि वे इस सुविधा का लाभ उठा सकें।

यह जानकारी उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने नई दिल्ली में गुरुग्राम-सोहना एक्सप्रेसवे पर टोल के मुद्दे को लेकर ग्रामीणों व एनएचएआई अधिकारियों के साथ हुई बैठक के उपरांत पत्रकारों से रूबरू होते हुए दी। बैठक में उपमुख्यमंत्री ने एनएचएआई अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डिप्टी सीएम ने कहा कि नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा क्षेत्र के 20 किलोमीटर दायरे में रहने वाले स्थानीय लोगों के लिए 315 रुपये में पास बनाने का एनएचएआई का नया नियम आया है।

उन्होंने कहा कि यह नियम पहले पांच और फिर 10 किलोमीटर दायरे का हुआ करता था, लेकिन अब इसकी सीमा बढ़ाकर 20 किलोमीटर कर दी गई है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नये नियम के अनुसार तय समय में प्रदेशवासियों के “पास” बनाकर यह सुविधा मुहैया करवा दी जाएगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उनके संज्ञान में कल गुरुग्राम-सोहना एक्सप्रेसवे टोल का विषय आया था और इस विषय को लेकर आज एनएचएआई के अधिकारियों के साथ चर्चा हुई है। उन्होंने कहा कि इसके लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है जिसमें एनएचएआई और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी शामिल है। दुष्यंत चौटाला ने बताया कि यह कमेटी कल मौके पर जाकर समीक्षा करेगी।

Related posts

तावडू डीएसपी सुरेंद्र सिंह की खनन माफियाओं ने आज दिन दहाड़े ट्रक से कुचल कर हत्या कर दी-पुलिस जांच में जुटी।

Ajit Sinha

गुरुग्राम ब्रेकिंग: टीकाकरण महोत्सव में सोमवार को एक ही दिन में 30000 लोगों को वैक्सीन लगाने का है लक्ष्य

Ajit Sinha

मरीजों की सुविधा के लिए कल्पना चावला मेडिकल कालेज

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x