Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली

जेल से जमानत पर आया था जब पता चला की कोर्ट ने उसे सजा सुनाई हैं, तो जेल में आत्मसमर्पण के बजाए भाग गया -अरेस्ट

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन एंड किडनैपिंग सेल, क्राइम ब्रांच की टीम ने एक हताश/दोषी/पीओ अपराधी (घोषित अपराधी) डाकू बिलाल निवासी जिला मथुरा, उत्तर प्रदेश, उम्र 27 साल को गिरफ्तार किया है। इस दोषी को एफआईआर नंबर- 445/2015, भारतीय दंड संहिता की धारा 394/411/34 आईपीसी पीएस लाजपत नगर दिल्ली में 11.01. 2018 को दोषी ठहराया गया था और सजा के बाद से ये आरोपित फरार था।
पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक गत 7 जून 2022 को एईकेसी के कार्यालय में गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि थाना लाजपत नगर के चोरी के मामले का एक पीओ बिलाल अपने गांव में छिपकर मजदूरी का काम कर रहा है और यदि वहां छापेमारी की जाती है तो उसे पकड़ा जा सकता है। .यह भी बताया गया कि वह थाना लाजपत नगर के एक लूट के मामले में दोषी है। गुप्त सूचना के अनुसार तथ्यों का सत्यापन किया गया। 


गुप्त सूचना की गंभीरता को भांपते हुए इंस्पेक्टर की निगरानी में एसआई मनोज कुमार, एएसआई कुलदीप सिंह, एएसआई रोहित सोलंकी, एचसी गुरुवेंद्र सिंह की टीम गठित की गई। गोविंद चौहान आई / सी (टीम) और इंस्पेक्टर अमित प्रकाश और एसीपी सुशील कुमार ए.ई/के.सी/क्राइम ब्रांच, नई दिल्ली के समग्र पर्यवेक्षण में। गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने सूझबूझ से काम लिया और आरोपी के गांव के पास पहुंच गई। वहां पहुंचने के बाद टीम ने कड़ी मेहनत की और गुप्त सूचनाओं को विकसित किया और साथ ही तकनीकी कोण का पता लगाया। तकनीकी निगरानी और विकसित जानकारी के आधार पर गांव हठिया (आरोपी के गांव से सटे) के पास बिलाल की मौजूदगी का पता लगाया गया.

टीम एंव  जांच
तदनुसार, एक जाल बिछाया गया और गत 9 जून 2022 को आरोपी बिलाल निवासी जिला। मथुरा, यूपी, (मेवात का क्षेत्र), आयु -27 वर्ष को  गिरफ्तार किया गया । आरोपी से पूछताछ करने पर पता चला कि केस एफआईआर संख्या 445/2015 , भारतीय दंड संहिता की धारा394/411/34 आईपीसी थाना लाजपत नगर में दोष सिद्ध होने के समय वह जमानत पर था। जब उन्हें जानकारी मिली कि उन्हें दोषी ठहराया गया है, तो उन्होंने आत्मसमर्पण नहीं करने का फैसला किया और जानबूझकर जेल जाने से परहेज किया। शुरू में वह अपने गांव के पास के स्थानों पर छिप गया था लेकिन बाद में वह अपने गांव में रहने लगा। आरोपी को 09.06.2022 को  न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां उसे जे.सी. रिमांड पर लिया गया।

आरोपी व्यक्तियों की प्रोफाइल

आरोपी बिलाल निवासी ग्राम – नंगला जंगली, पीएस बरसाना, जिला मथुरा, यूपी, आयु-27 वर्ष एक हताश अपराधी/लुटेरा है। वह अनपढ़ है और बुरे तत्वों के साथ रहने लगा है। वह शादीशुदा है और उसके चार बच्चे हैं। पेशे से आरोपी मजदूर अपने गांव में मजदूरी का काम करता था।

Related posts

भाजपा ने अध्यादेश के जरिए दिल्ली को हथियाने की कोशिश की है- अरविंद केजरीवाल

Ajit Sinha

हरियाणा में ऑक्सीजन व दवाओं की कालाबाजारी में 76 गिरफ्तार, अन्य आरोपितों की तलाश जारी

Ajit Sinha

जंगल में आराम कर रहा था शेर, पीछे से सियार ने खींची पूंछ और फिर… देखें वीडियो

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//shooltuca.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x