Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

सिर्फ पन्नों और कागजों तक सीमित है बीजेपी, कांग्रेस घर-घर और जन-जन तक पहुंची- हुड्डा


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
रोहतक:पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि कांग्रेस द्वारा की जा रही तमाम घोषणाओं को सरकार बनने पर पूरा किया जाएगा। क्योंकि पार्टी के लिए यह कोरी घोषणा नहीं बल्कि प्रतिबद्धता है। चाहे बुजुर्गों को देश में सबसे ज्यादा पेंशन देने की बात हो, चाहे किसानों को सबसे ज्यादा फसलों का रेट, गरीबों को 100-100 गज के प्लॉट, विद्यार्थियों को वजीफा और युवाओं को पक्की नौकरियां देने की बात हो, कांग्रेस ने यह सब पहले भी करके दिखाया है और भविष्य में भी करेगी। हुड्डा ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान के तहत आज गढ़ी सांपला, कुलताना, गिज्जी, दत्तौर, चुलियाना और इस्माइला गांव में पहुंचे थे।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि जो बीजेपी पन्ना प्रमुख बनाने की बात कर रही है, वह दरअसल पन्नों और कागजों तक ही सीमित है। जबकि कांग्रेस घर-घर और जन-जन तक पहुंच चुकी है। क्योंकि माइनस डिग्री पारे से लेकर 45 डिग्री गर्मी तक हर मौसम में कांग्रेस सड़कों और जनता के बीच रही है। जनता को भविष्य में राहत देने के लिए कांग्रेस कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा कर रही है। लेकिन बीजेपी और जेजेपी को कांग्रेस की घोषणाओं से तकलीफ हो रही है, क्यों? आखिरकार सरकार का काम ही कल्याणकारी नीतियां बनाना और जनता को सुविधाएं देना होता है। लेकिन मौजूदा सरकार सिर्फ अपनी और भ्रष्टाचारियों की जेब भरने में लगी है। हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में एक के बाद एक घोटाले करके सरकार द्वारा लोगों का धन लूटा जा रहा है। कांग्रेस सरकार जनता के इस राजस्व का सदुपयोग करेगी और उसे योजनाओं के रूप में जनता को वापस देगी। उन्होंने याद दिलाया कि 2005 में जब कांग्रेस की सरकार बनी थी तो उस समय प्रदेश का कुल बजट सिर्फ 2200 करोड़ रुपये था। लेकिन कांग्रेस ने उसमें से भी 1600 करोड़ के बिजली बिल माफ करके दिखाए थे। उसके बाद किसानों का 2136 करोड़ रुपये का कर्ज भी माफ किया। उस वक्त भी विरोधियों ने यहीं सवाल उठा रहे थे कि इसके लिए पैसा कहां से आएगा?लेकिन कांग्रेस ने जनता पर बिना किसी तरह का बोझ डाले, यह करके दिखाया। साथ ही प्रति व्यक्ति आय से लेकर निवेश, कल्याणकारी योजनाओं और विकास के मामले में हरियाणा को नंबर वन राज्य भी बनाया। ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान के तहत हुड्डा ने गढ़ी संपला किलोई हलके के सभी 54 गांव का दौरा पूरा कर लिया है। इस दौरान सभी गांव के उनका जोरदार स्वागत किया गया। उन्होंने जनता से बीजेपी-जेजेपी के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए समर्थन व आशीर्वाद मांगा। साथ ही गांव की समस्याओं के बारे में बात की। गांव के दौरों से पता चला कि सरकार द्वारा 24 घंटे बिजली देने के दावे हवा हवाई हैं। लोगों को बिजली और पानी की किल्लत से दो चार होना पड़ रहा है। सड़कों की हालत खस्ताहाल है और आमजन सरकारी दफ्तरों के भ्रष्टाचार से बुरी तरह त्रस्त है। महंगाई, बेरोजगारी और सरकारी भ्रष्टाचार ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। इसलिए जनता बेसब्री से चुनाव का इंतजार कर रही है। इस बार वह गठबंधन सरकार को सत्ता से बाहर कर ऐतिहासिक बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनाने का काम करेगी। उनके साथ विधायक बी बी बत्रा,कुलदीप वत्स,इंद्राज नरवाल, पूर्व विधायक आनंद सिंह दांगी ,संतकुमार, प्रो वीरेंद्र, जयदीप धनखड़, प्रेम अत्री,संजय अत्री आदि कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे ।

Related posts

सिरसा व पलवल में कृषि नलकूपों के लिए बिजली आपूर्ति अवधि 8 घण्टे से बढ़ा कर 10 घण्टे, गन्ने के भाव 10 रूपए प्रति क्विंटल बढ़ा दी गई है-सीएम

Ajit Sinha

अवैध हुक्का चलाने पर मामला दर्ज, 4 सहायक संचालक गिरफ्तार, 3 हुक्के बरामद

Ajit Sinha

कॉलेज के प्रिंसिपल पर महिला सफाई कर्मी के साथ छेड़छाड़, मारपीट व जान से मारने की धमकी देने का लगा गंभीर आरोप, केस दर्ज।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//atampharosom.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x