Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

भाजपा की स्थापना दिवस:कल प्रातः 10 बजे पीएम नरेन्द्र मोदी देश के सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

अजीत सिन्हा / नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अरुण कुमार सिंह ने आज भाजपा केंद्रीय कार्यालय में आयोजित एक संयुक्त प्रेसवार्ता को संबोधित किया और 6 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी के 42वें स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के साथ साथ प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और राष्ट्रीय अध्यक्ष के दिशा निर्देश पर पार्टी द्वारा 7 से 20 अप्रैल तक पूरे देश भर में मनाये जा रहे सामाजिक पखवाड़ा दिवस से सम्बंधित विस्तृत जानकारी दी. बेहद हर्ष का विषय है कि कल 6 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी का 42वां स्थापना दिवस है. इस शुभ अवसर पर भारतीय जनता पार्टी ने विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है.कल सुबह राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा द्वारा भाजपा मुख्यालय में ध्वजारोहण होगा और डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी और पं दीन दयाल उपाध्याय जी की प्रतिमा पर वे माल्यार्पण करेंगे. साथ ही, राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी मुख्यालय में रक्तदान शिविर का शुभारम्भ भी करेंगे.

हम सभी के लिए यह सौभाग्य की बात है कि भाजपा की स्थापना दिवस पर,कल प्रातः 10 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. सांगठनिक दृष्टि से भारतीय जनता पार्टी के 956 जिले हैं, 15,732 मंडल हैं और 10 लाख से अधिक बूथ हैं. इन सभी मंडलों और जिला कार्यालयों पर पार्टी का ध्वजारोहण होगा. सभी जिला, मंडल और प्रदेश कार्यालयों से शोभा यात्रा भी निकाली जायेगी और सभी बूथों पर पार्टी कार्यकर्ता सामूहिक रुप से प्रधानमंत्री का संबोधन सुनेंगे.प्रदेशों के मुख्यमंत्री,मंत्री, सांसद और विधायक-सभी किसी न किसी पार्टी के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. चूँकि संसद सत्र अभी चल रहा है, अतः भाजपा के सांसदगण संसद की एनेक्सी बिल्डिंग के ऑडिटोरियम के पास इन कार्यक्रमों में पूरे हर्षोल्लास के साथ इस उत्सव में हिस्सा लेंगे. कार्यकर्ताओं में इसलिए भी हर्षोल्लास है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में, चार राज्यों के विधान सभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को ऐतिहासिक विजय प्राप्त हुई है.राष्ट्रीय अध्यक्ष कल प्रातः 11 बजे दिल्ली के करोलबाग से निकलने वाली शोभा यात्रा में भाग लेंगे.प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और राष्ट्रीय अध्यक्ष के दिशा निर्देश पर पार्टी ने 7 अप्रैल से 20 अप्रैल तक पूरे देश भर में सामाजिक पखवाड़ा दिवस मनाये जाने का निर्णय किया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जिस प्रकार देश के गरीबों, शोषितों, वंचितों, पिछड़ों एवं अनुसूचित जाति एवं जनजातियों के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत इनके उत्थान का काम हुआ है और ये सभी प्रधानमंत्री को अपने मसीहा के रुप में देखते हैं. अतः सामाजिक न्याय पखवाड़ा के माध्यम से केंद्र सरकार के जन-कल्याणकारी योजनाओं को मंडल और जिला स्तर तक ले जाने का काम भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता निरंतर 15 दिनों तक करेंगे. इन 15 दिनों में हर एक दिन किसी एक कार्यक्रम/योजना के लिए समर्पित रहेगा. उदाहरणार्थ, 7 अप्रैल आयुष्मान भारत योजना कार्यक्रम के लिए समर्पित रहेगा. हम सभी को ज्ञात है कि वर्तमान में देश भर में 8,683 पीएम जन औषधि केंद्र हैं, जहां 50-90 फीसदी सस्ती दवाईयां मिलती हैं. इन जन ओषधि केन्द्रों पर भाजपा कार्यकर्ता जाकर लोगों से बातचीत कर जन-जागरण का काम करेंगे और जिले में प्रेस वार्ता कर प्रधानमंत्री के प्रति धन्यवाद भी व्यक्त करेंगे. इसके अगले दिन, 8 अप्रैल प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए समर्पित रहेगा और भाजपा कार्यकर्ता लाभार्थियोंसे मिल कर इस योजना से सम्बंधित अधिक से अधिक जानकारी देने का काम करेंगे.

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देश भर 2 करोड़ से अधिक मकान बन चुके हैं और 2022-23 तक 80 लाख मकान इस योजना के तहत और बनाये जाने हैं. आज एक आम गरीब आदमी एक ऐसे अच्छे मकान में रह रहा है जिसमें शौचालय और बिजली समेत सब प्रकार की सुविधाएँ हैं और इसके लिए ये गरीब लोग प्रधानमंत्री के प्रति धन्यवाद भी ज्ञापित कर रहा है.9 अप्रैल का दिन, नल से जल हर घर जल कार्यक्रम के लिए समर्पित रहेगा. नल से जल और हर घर जल,यहपहले कभी सपना लगता था की क्या हर व्यक्ति को नल से शुद्ध जल मिल पायेगा? प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अगस्त 2019 में जल जीवन मिशन की शुरुआत की और इसके माध्यम से 6 करोड़ से अधिक घरों में नल से जल पहुंचा चुका है. वर्ष 2022 में भी यह 3 करोड़ 80 लाख घरों में नल से जल पहुंचाए जाने का लक्ष्य रखा गया है. इस दिन नल पूजन का भी कार्यक्रम रहेगा और यह संकल्प लिया जाएगा कि 2024 तक हर घर नल से शुद्ध जल पहुंचे. साथ ही, नदी, तालाब और कुंए की स्वच्छता अभियान का कार्यक्रम भी इस दिन रहेगा. 10 अप्रैल को प्रधानमंत्री किसान योजना के लिए समर्पित रहेगा. किसानों के बैंक खातों में सम्मान निधि पहुंचना बहुत बड़ी बात है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में किसानों के कल्याण के लिए केंद्र सरकार ने किया-जैसे, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, नीम कोटेड यूरिया इत्यादि योजनाओं की विशेषताएं लोगों और किसानों तक ले जाने का काम इस दिन भाजपा कार्यकर्ता करेंगे जिससे जन-जागरण भी होगा और किसान भाई इन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ भी ले संकेंगे. 11 अप्रैल ज्योतिबा फूले दिवस के रुप में मनाया जाएगा जिसके तहत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम जैसे, ज्योतिबा फूले की प्रतिमा पर पुष्पांजलि करना, होस्टलों में जाना और लोगों से संपर्क करने का कार्यक्रम रहेगा. 12 अप्रैल को टीकाकरण दिवस के रुप में मनाया जाएगा। देश में कोविड-19 वैक्सीन के 185 करोड़ डोज मुफत में लोगों को दिया गया है। भाजपा कार्यकर्ता उन लोगों से संपर्क करेंगे जिन लोगों ने कोविड-19 का वैक्सीन नहीं लिया, उनसे संपर्क कर उन्हें टीका केन्द्रों पर ले जाकर उनका टीकाकरण कराने का काम किया जाएगा। उनके लिए फल जूस आदि की व्यवस्था भी करेंगे। भाजपा कार्यकर्त्ता इतने बडे़ वैक्सीनेशन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद भी देंगे,क्योंकि विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत में हुआ है। विश्व की सबसे बड़ी खाद्यान्न योजना भारत में चल रही है. 13 अप्रैल को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के नाम से पूरे देशभर में कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के कारण मार्च 2020 से गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की गयी थी जो आगामी सितम्बर तक बढ़ा दी गयी है। 25 महीने तक चलने वाली इस योजना से 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अन्न देने का काम किया जा रहा है।

Related posts

जेल में भी पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पटपड़गंज की जनता का ख्याल।

Ajit Sinha

केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली में आज से एंटी डस्ट अभियान शुरू- गोपाल राय

Ajit Sinha

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से पुलिस ने एक शख्स को 6.292 किलोग्राम सोने के साथ किया अरेस्ट, कीमत 3 करोड़ 25 लाख रूपए हैं।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//vekseptaufin.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x