Athrav – Online News Portal
खेल

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एडम वोग्स ने संन्यास लिया

संवाददाता : आस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज एडम वोग्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है और उनके अनुसार मेहमान श्रीलंका के खिलाफ कैनबरा में होने वाला अ5यास मैच किसी अंतरराष्ट्रीय टीम के खिलाफ उनका आखिरी मैच होगा। वोग्स कल श्रीलंकाई टीम के खिलाफ प्रधानमंत्री एकादश की टीम की अगुवाई करेंगे। उन्होंने इस मैच की पूर्व संध्या पर संन्यास लेने के संकेत दिये। ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार वोग्स ने कहा, ‘‘यह मेरे करियर का अंत होगा। मेरा ध्यान निश्चित तौर पर इस मैच में खेलने पर लगा है। आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के साथ मेरे पिछले दो साल शानदार रहे और मैंने इसके प्रत्येक क्षण का लुत्फ उठाया।

इसे मैं एक अंतरराष्ट्रीय टीम के खिलाफ खेलने के आखिरी मौके के रूप में देख रहा हूं और मैं निश्चित तौर पर इसे खेलने को लेकर उत्साहित हूं। ’’ वोग्स अभी 37 वर्ष के हैं और उन्होंने दो साल पहले जून 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने नाबाद 130 रन बनाये और इस तरह से अपने पदार्पण मैच में शतक जड़ने वाले सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी बने। इंग्लैंड दौरे में हालांकि वह रन बनाने के लिये जूझते रहे लेकिन इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया।

वोग्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 269 रन बनाये और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ भी दोहरा शतक जड़ा। उनके नाम पर टेस्ट मैचों में बिना आउट हुए सर्वाधिक 634 रन बनाने का रिकार्ड है। वोग्स ने अपना आखिरी टेस्ट मैच नवंबर 2016 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होबार्ट में खेला था।

Related posts

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भगवानी देवी की उपलब्धि पर दी बधाई व शुभकामनाएं

Ajit Sinha

फरीदाबाद: अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवानों को न्याय दिलाने के समर्थन में मीटिंग हुई सम्पन्न।

Ajit Sinha

डीजीपी ने दी बधाई: विश्व पुलिस गेम्स में हरियाणा पुलिस के खिलाड़ियों का जलवा ,10 गोल्ड सहित जीते 17 मेडल

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//zeewhaih.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x