Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

गिरफ्तार बॉबी कटारिया अब तक 33 लोगों को विदेशों में भेज चुका है, 20 लाख रुपए बरामद।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: आरोपित बॉबी कटारिया अब तक 33 लोगों कोविदेशों में भेज चुका है, ये सनसनीखेज खुलासा गुरुग्राम पुलिस ने की है। आरोपित विदेश में नौकरी दिलाने का प्रलोभन देकर ठगी करता था, और विदेश भेजकर पीड़ितों को साईबर ठगी करने के लिए मजबूर किया जाता था। पुलिस ने अब तक आरोपित के पास से 20 लाख रूपए नगद , 7 मोबाइल फोन्स , 9 पासपोर्ट, व सम्बंधित कागजात बरामद किए हैं। पुलिस प्रवक्ता ने आज जानकारी देते हुए बताया कि गत 27 मई 2024 को एक व्यक्ति ने थाना बजघेड़ा, गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इन्होंने बॉबी कटारिया नामक व्यक्ति के इंस्टाग्राम तथा यूट्यूब चैनल पर विदेश में नौकरी दिलाने का विज्ञापन देखकर दिए गए नंबर पर संपर्क किया तो उन्होंने उसे गुरुग्राम में आने को कहा। उन्होंने भी बॉबी कटारिया को सोशल मीडिया पर कई बार देखा था

जिससे इनको बॉबी कटारिया पर भरोसा हो गया। बॉबी कटारिया ने इनसे पैसे लेकर दिनांक 28.03.2024 को उसे व उसके दोस्त को अपने एजेंट के माध्यम से फ्लाईट से वैनटाइन (LAOS) भेज दिया। एयरपोर्ट पर उतरे वहां पर कटारिया का एजेंट इन्हें बेनाम चाइनीस कंपनी में ले गए तथा इनके साथ मारपीट करके इनका पासपोर्ट छीन लिया। उन लोगों ने इनको वहां पर अन्य लोगों के साथ साईबर फ्रॉड करने के लिए मजबूर किया गया तथा काम नहीं करने पर जान से मार देने वह पासपोर्ट फाड़ देने की धमकी दी। ये दोनों 02 दिन बाद मौका पाकर वहां से भाग गए तथा इंडियन एंबेसी के माध्यम से वापस लौट आए। उपरोक्त शिकायत के आधार पर थाना बजघेड़ा, गुरुग्राम में आईपीसी तथा इमीग्रेशन एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। गुरुग्राम पुलिस की अपराध शाखा सैक्टर-10, थाना बजघेड़ा व NIA (National Investigation Agency) की टीमों ने उपरोक्त मुकदमा में संयुक्त कार्यवाही की गई। उक्त टीमों ने सँयुक्त कार्यवाही करते हुए उपरोक्त मुकदमा में आरोपी को काबू करने के लिए आरोपी के विभिन्न ठिकानों पर रेड की गई, जिसके परिणामस्वरूप उप-निरीक्षक प्रमोद कुमार, इंचार्ज अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम द्वारा दिनांक 27.05.2024 आरोपी *बलवंत उर्फ बॉबी कटारिया निवासी बसई, गुरुग्राम (उम्र-38 वर्ष)* के ऑफिस MBK Global Consultancy कासेंट वन मॉल सैक्टर-109, गुरुग्राम से काबू करके मुकदमा में गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की थी। मुकदमा में आगामी कार्यवाही के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था।
*Follow-Up (31.05.2024)*…
पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी बॉबी उपरोक्त से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि वह ऑनलाईन/सोशल मीडिया पर विज्ञापन डालकर लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने का प्रलोभन देता है और जब कोई विदेश जाने के लिए उससे सम्पर्क करता है तो यह उसे अपने विश्वास में लेकर उसे विदेश भेजकर नौकरी दिलाने का झांसा देता है, जिसके बदले यह अच्छी रकम (रुपये) भी वसूलता है। उसने गुरुग्राम सहित सीकर (राजस्थान), ग्रेटर फरीदाबाद व नाभा (पंजाब) में ऑफिस खोल रखे हैं। वह (बॉबी कटारिया) अब तक 33 लोगों को विदेश भेज चुका था। जिनमें से 12 आर्मेनिया में,2 सिंगापुर, 04 बैंकॉक, 03 कनाडा व 12 लाओस भेजे थे। लाओस भेजे गए लोगों में से 05 लोग वापस आ चुके हैं तथा 07 अभी भी लाओस में है। उपरोक्त आरोपी (बॉबी कटारिया) के द्वारा विदेश भेजकर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का गुरुग्राम पुलिस ने खुलासा किया तो उसके (बॉबी कटारिया) द्वारा विदेश भेजने के नाम पर ठगे गए अन्य लोग भी गुरुग्राम पुलिस के सम्पर्क में आए है, जिनके द्वारा शिकायत देने उपरांत उनकी शिकायत पर भी नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।आरोपी की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से *20 लाख रुपए की नगदी, 04 मोबाईल फोन्स व सम्बन्धित कागजात भी बरामद* किए थे तथा पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी के कब्जा से  *09 पासपोर्ट व 03 मोबाईल फोन बरामद* किए गए हैं।

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग:मोबाइल विक्रेता से 10 लाख रुपये की फिरौती मागंने के मामला का हुआ पर्दाफाश, 3 आरोपी अरेस्ट।

Ajit Sinha

भारतीय मजदूर संघ की बैठक हरियाणा ऑटो चालक संगठन के कार्यालय में हुआ संपन्न

Ajit Sinha

मंडलायुक्त अशोक सांगवान ने शिष्टमंडल को ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की बैस्ट प्रैटिसिज के बारे में दी जानकारी।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//meenetiy.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x