Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

मतगणना से पहले मतगणना में ड्यूटी देने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी गई।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
पलवल:जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ. मनीराम शर्मा की अध्यक्षता में आगामी 23 मई को होने वाली लोकसभा आम चुनाव-2019 की मतगणना के संबंध में शनिवार को लघु सचिवालय के सभागार में मतगणना में ड्यूटी देने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों की ट्रेनिंग का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि डा. भीमराव अ बेडकर राजकीय महाविद्यालय में होने वाली लोक सभा आम चुनाव के लिए तीनों विधानसभा क्षेत्र हथीन, होडल व पलवल की मतगणना के लिए सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए गए है। अत: मतगणना से जुड़े सभी संबंधित अधिकारी व कर्मचारी भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतनुसार पूर्ण पारदर्शिता एवं सर्तकता के साथ मतगणना का कार्य करें। उन्होंने कहा कि इस रिहर्सल में मतगणना से संबंधित जो आवश्यक जानकारियां दी जाए उन्हें अच्छी प्रकार से समझ व नोट कर लें ताकि मतगणना के समय किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।



रिहर्सल में पलवल विधानसभा क्षेत्र के सहायक रिर्टनिंग अधिकारी एवं एसडीएम जितेन्द्र कुमार, होडल विधानसभा क्षेत्र के सहायक रिर्टनिंग अधिकारी एवं एसडीएम वत्सल वशिष्टï, तहसीलदार चुनाव दुर्गा प्रसाद,मास्टर टे्रनर सुरेश कुमार, धर्र्मवीर सहित काउंटिग अस्सिटेंट, काउंटिंग सुपरवाईजर,माईक्रोऑ ब्जर्वर उपस्थित थे।
इस अववर पर पलवल व होडल के सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम ने कहा कि मतगणना के दिन प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए 14-14 टेबल लगाई जाएगी। प्रत्येक मतगणना टेबल पर जाली के दूसरी तरफ प्रत्येक प्रत्याशी का एक काऊंटिंग एजेंट भी उपस्थित रहेगा। मतगणना के दौरान प्रत्येक राउंड में हर टेबल पर एक कंट्रोल यूनिट मतगणना के लिए आएगी। चुनाव आयोग की हिदायतनुसार कंट्रोल यूनिट की मतगणना के बाद प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के पांच-पांच बूथों की वीवीपैट मशीन की भी मतगणना की जाएगी। इस दौरान सावधानी से मतगणना का कार्य किया जाए। उन्होंने मतगणना से संबंधित सभी आवश्यक बारीकियों से अवगत करवाया। रिहर्सल के दौराना मास्टर ट्रेनरों ने कंट्रोल यूनिट व वीवीपैट मशीनों से की जाने वाली मतगणना का व्यवहारिक प्रशिक्षण भी दिया।

Related posts

फरीदाबाद :केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व बडख़ल क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा पर धर्म व व्यापारी विरोधी है, प्रधान, जगदीश भाटिया ।

Ajit Sinha

कांग्रेस सरकार बनने पर कालोनियों में रहने वाले लोगों को दी जाएगी सेक्टरों जैसी सुविधाएं : ललित नागर

Ajit Sinha

चंडीगढ़: आगामी 17 दिसंबर से शुरू होगा हरियाणा विधान सभा का शीतकालीन सत्र

Ajit Sinha
//loazuptaice.net/4/2220576
error: Content is protected !!