Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

गुरुग्राम में सभी सरकारी कार्यालयों के लिए बनेगा एडमिनिस्ट्रेटिव टावर।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरूग्राम: गुरुग्राम में स्थित सभी सरकारी कार्यालय एक ही बिल्डिंग में हो, इसके लिए वर्तमान लघु सचिवालय के निकट ही एडमिनिस्ट्रेटिव टावर बनाया जाएगा। इस टावर के निर्माण को लेकर आज राजस्व विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने आर्किटेक्ट विभाग के उच्च अधिकारियों को गुरुग्राम में बुलाकर यहां के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया।



बैठक में एडमिनिस्ट्रेटिव टावर के लिए साढ़े तीन का एफ ए आर तय हुआ है। बैठक में इस टावर के डिजाइन तथा ले-आउट पर विस्तार से चर्चा हुई और बताया गया कि एडमिनिस्ट्रेटिव टावर के साथ में गुरुग्राम में नियुक्त सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए 1500 फ्लैट भी बनाए जाएंगे। ले-आउट प्लान में दिखाया गया कि एडमिनिस्ट्रेटिव टावर तथा आवासीय टावरों के चारों तरफ 25 से 30 मीटर की सड़कें होंगी। इनमें 3 लेवल की पार्किंग की व्यवस्था होगी, जिससे कि एडमिनिस्ट्रेटिव टावर के बेसमेंट में लगभग 4000 वाहनो के लिए पार्किंग की व्यवस्था होगी। इसी क्षेत्र में लगभग 2000 वर्ग गज में महिला थाना बनाने का भी प्रस्ताव है तथा एक क्लब अथवा कम्युनिटी सेंटर का भी निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा, कुछ क्षेत्र कमर्शियल अर्थात कन्वीनियंट शॉपिंग के लिए भी होगा। एडमिनिस्ट्रेटिव टावर के लेआउट में फिलहाल इसे 15 मंजिल का दिखाया गया है लेकिन आर्किटेक्ट का कहना है कि एफ ए आर तय होने के बाद इसकी ऊंचाई ज्यादा जाने की संभावना है।

Related posts

गुरुग्राम : आयुद्ध डिपो के नौ सौ मीटर एरिया में पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट की अनुमति लेकर लोगों को और सुविधाएं दी जाएगी, उमेश अग्रवाल।

Ajit Sinha

खट्टर सरकार से पूछे सवाल, हरियाणा में 2 लाख सरकारी पद खाली क्यों : डॉ सारिका वर्मा

Ajit Sinha

हरियाणा पुलिस के 13 अधिकारी व जवान पुलिस पदक से अलंकृत, एडीजीपी श्रीकांत जाधव राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित

Ajit Sinha
//fodsoack.com/4/2220576
error: Content is protected !!