Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

एडीजीपी ओ पी सिंह ने आज फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर का पदभार संभाल लिया,आए एक्शन मोड़ में। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ओमप्र काश सिंह ने, फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर का पदभार आज संभाल लिया। कार्यभार संभालते ही पहले दिन, पुलिस कमिश्नर आए एक्शन मोड में। क्राइम ब्रांच के सभी अधिकारियों के साथ की मीटिंग, इस दौरान उन्होनें बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने दिए आवश्यक दिशा -निर्देश। फरीदाबाद जिले के 100 किलोमीटर के दायरे में रह रहे सक्रिय अपराधियों को चिन्हित कर भेजे सलाखों के पीछे। नव नियुक्त पुलिस कमिश्नर  ओ.पी सिंह ने आज क्राइम ब्रांच के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की।  इस बैठक में डीसीपी अपराध  मकसूद अहमद, एसीपी क्राइम  अनिल यादव, के अलावा सभी क्राइम ब्रांच के इंचार्ज मौजूद रहे। सभी को अपराध पर अंकुश लगाने के लिए दिशा -निर्देश दिए हैं।
उन्होनें कहा कि  फरीदाबाद जिले के कई किलोमीटर के दायरे में भी अपराधी नहीं होने चाहिए।उन्होंने कहा कि अपराधियों में पुलिस का भय होना अति आवश्यक है। पुलिस कमिश्नर  ने बैठक  के दौरान कहा कि सभी क्राइम ब्रांच अपने-अपने एरिया में सक्रिय गैंग और अपराधियों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई  करें। उन्होनें  ने कहा कि फरीदाबाद शहर में अपराध एवं अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद शहर में अपराध को रोकने के लिए प्रत्येक उचित प्रयास किए जाएंगे।
पुलिस कमिश्नर  ने कहा कि जनता और पुलिस में आपस का भाईचारा अच्छा होना चाहिए ताकि हो रहे अपराध के बारे में जनता के द्वारा पुलिस को सही समय पर इंफॉर्मेशन मिल सकें ताकि अपराधियों पर तुरंत नकेल कसी जा सके। फरीदाबाद आगमन पर, उनको पुलिस आयुक्त कार्यालय में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। डीसीपी मुख्यालय राजेश दुग्गल, डीसीपी एनआईटी   अर्पित जैन, डीसीपी बल्लभगढ़ मकसूद अहमद, डीसीपी सेंट्रल मुकेश मल्होत्रा, डीसीपी ट्रैफिक  सुरेश कुमार ने उनका  स्वागत किया*इस मौके पर एसीपी हेड क्वार्टर आदर्शदीप सिंह, एसीपी राजीव कुमार के अलावा एसीपी गजेंद्र सिंह, एसीपी सुखबीर सिंह, एसीपी जयवीर सिंह, एसीपी क्राइम अनिल यादव, एसीपी धारणा यादव, एसीपी मोजीराम राम, एसीपी पृथ्वी सिंह, एसीपी सत्यपाल , एसीपी जयपाल, एसीपी रमेश गुलिया मौजूद रहे।अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह सन -1992 बैच, हरियाणा केडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं। उन्हें उत्कृष्ट कार्यों के लिए 2008 में पुलिस मेडल और 2017 में प्रतिष्ठित सेवा के लिए प्रेसिडेंट पुलिस मेडल से नवाजे जा चुके हैं। सिहं मुख्यमंत्री  के कार्यालय में विशेष सलाहकार रहे हैं और कम्युनिटी पुलिसिंग और राहगिरी के अलावा  स्पोर्ट्स डायरेक्टर के पद पर तैनात थे, जो हाल ही में हुए स्थानांतरण पर फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर  नियुक्त किए गए हैं। सिंह पूर्व में पुलिस कमिश्नर अंबाला, पंचकूला, आईजीपी हिसार रेजं और रेवाड़ी रेजं के आईजीपी रह चुके हैं। नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर  पूर्व मे भी फरीदाबाद में 1993  बतौर एएसपी रह चुके हैं। इसीलिए उन्हें फरीदाबाद की भौगोलिक स्थिति व अपराधिक ग्राफ, पुलिस की कार्यप्रणाली से भलीभांति अवगत है। फरीदाबाद पुलिस उनके मार्गदर्शन में जनता के साथ तालमेल रखते हुए अपराधिक गतिविधियों और अपराध पर अंकुश लगाने की अपने प्रयास और भी बेहतर करेगी ,उन्होनें  फरीदाबाद सहित पूरे हरियाणा की पुलिस में एक अच्छा नाम है*।

Related posts

फरीदाबाद नगर निगम ने बिल्डरों को फायदा पहुंचाने के लिए 4.67 करोड़ की लागत से रेलवे की जमीन पर विकास कार्य करवा दिए।

webmaster

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी आरडब्लूए के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना का ए ब्लॉक के निवासियों ने नए ट्रांसफार्मर लगाए जाने परकिया धन्यवाद्।

webmaster

हरियाणा कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी के हत्या के मुख्य आरोपी कौशल गैंग के सरगना कौशल को दुबई में पकड़ा।

webmaster
//mordoops.com/4/2220576
error: Content is protected !!