Athrav – Online News Portal
नोएडा

नॉएडा में एक ऐसा पोस्टर लगाया गया जिसमें उप -मुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा को मुख्यमंत्री एंव शिक्षा मंत्री बताया गया हैं।

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ग्रेटर नोएडा के दादरी स्थित केशव माधव कॉलेज में शिक्षक सम्मेलन मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस शिक्षक सम्मेलन का आयोजन  मेरठ-सहारनपुर शिक्षक सीट से एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने किया। लेकिन यहाँ लगे पोस्टर बीजेपी के नेताओं के लिए एंबेरेसमेंट का कारण बन गए जिसमें त्रुटि बस उप मुख्यमंत्री को मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के रूप में दर्शाया गया था।  दिनेश शर्मा ने शिक्षकों और लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षकों का इस देश को सही दिशा देने में बहुत बड़ा योगदान है। शिक्षक ही राष्ट्र और बच्चों के भविष्य के निर्माता हैं। दिनेश शर्मा ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी शिक्षकों के समर्थन में खड़ी है। कोरोना काल और लॉकडाउन में बच्चों का भविष्य बर्बाद ना हो, इसके लिए शिक्षकों ने घर बैठे बच्चों को शिक्षा दी है।

सम्मेलन के बाद मीडिया से बात करने के दौरान उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा पूरी तरह चुनावी मोड में दिखे। उन्होंने प्रदेश सरकार के द्वारा किए गए कार्यों का लेखा-जोखा पेश करते हुए कहा कि कोरोना के समय जब दुनिया की गतिविधियां बंद थी, उसके बावजूद उत्तर प्रदेश में 56 हजार करोड़ का निवेश आया है। यह उत्तर प्रदेश के कानून व्यवस्था में कोई सुधार ,  विभिन्न उद्योगों के संबंध में हमारी पॉलिसी और सरकार की पारदर्शी पूर्ण नीति के कारण हुआ है।  आज एक करोड़ 61 लाख लोगों को लघु उद्योगों में अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिला है. डीएपी खाद में सब्सिडी देना, एमएसपी के मूल्य को लगातार तीसरी बार बढ़ाना, किसानों के खाते में सम्मान राशि को पहुंचाना, 18 से 22 घंटे गांव में बिजली देना, हर घर नल की व्यवस्था को करना, गैस के कनेक्शन गांव-गांव में फ्री में देना, महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए घर-घर शौचालय बनवाना, गांव गांव प्रधानमंत्री आवास योजना के राशि का वितरण करना. यह जाति और धर्म से ऊपर उठकर भारतीय जनता पार्टी सरकार ने किया है, इससे आज विपक्ष में घबराहट है बंगाल और हैदराबाद से लोग चलके आकर यहां पर विपक्षी लोग के लिए दीवार बनकर के सहयोगी की भूमिका में भेष बदलकर दिखाई पड़ रहे हैं.

नोएडा का  जिक्र करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आज उन्हें बताते हुए खुशी हो रही है, कि यह जो नोएडा का क्षेत्र है यह आज आईटी का हब बन गया है। हम लोगों ने आईटी की नीति 2017 निर्धारित की थी का लक्ष्य रखा था तीन लाख नौकरियां और 36000 लाख का इन्वेस्टमेंट का, जिसे हमने 3 वर्षों में पूरा कर लिया है। अब हम  2020 के लिए 40000 करोड़ का इन्वेस्टमेंट और 4 लाख लोगों को नौकरियां देने का काम कर रहे है। आज अगर पूरे देश में 100 मोबाइल बन रहे हैं तो उनमें से 70 मोबाइल फोन उत्तर प्रदेश में बन रहे हैं. इस मौके पर गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा, जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह, दादरी विधायक तेजपाल नागर, जिला पंचायत अध्यक्ष गौतमबुद्धनगर अमित चौधरी, नवाब सिंह नागर, खुर्जा विधायक विजेंद्र सिंह और जिला अध्यक्ष भाजपा गौतमबुद्ध नगर विजय सिंह भाटी समेत कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे, लेकिन उस समय बीजेपी के नेताओं के लिए एंबेरेसमेंट का कारण बन गया जब गांव और शहरों में लगे पोस्टर बन गए जिसमें त्रुटि बस उपमुख्यमंत्री को मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के रूप में दर्शाया गया था यह मालवीय भूल थी या फिर सोची-समझी रणनीति इसके बारे में कोई भी बोलने को तैयार नहीं था.

Related posts

फॉर्च्यूनर कार में भरकर हरियाणा से लाई जा रही 3 लाख की अंग्रेजी शराब आबकारी विभाग नेकी जब्त ,एक शराब तस्कर गिरफ्तार  

Ajit Sinha

कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी के करीबी निजाम उर्फ मुनीम ठेकेदार की 52 लाख की संपत्ति जब्त

Ajit Sinha

दुष्कर्म के आरोप में अरेस्ट असिस्टेंट कमिश्नर को बचाने के लिए पुलिस के जांच अधिकारी का पीड़िता पर समझौता का दबाव

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//feetheho.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x