Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

एक लड़की ने अपने मुंह बोले भाई के संग मिल कर अपने बॉय फ्रेंड की पीट-पीट कर हत्या कर दी-दोनों भाई -बहन अरेस्ट

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरुग्राम:लोहे की रॉड व पत्थर से चोटें मार-मार कर हत्या करने की संगीन वारदात को अंजाम देने वाली लड़की व उसके मुंहबोले भाई को थाना सैक्टर-56 की पुलिस टीम ने अरेस्ट किया हैं। पुलिस की माने तो मृतक आरोपित लड़की का दोस्त था,जिससे वह काफी परेशान थी। जिसके कारण लड़की ने परेशान होकर अपने मुँहबोले भाई के साथ मिलकर मारपीट करते हुए उसकी हत्या कर दी, पुलिस ने हत्या की वारदात में इस्तेमाल की गई 1 लोहे की रॉड व पत्थर आरोपितों के निशान देही पर बरामद कर ली हैं। ये खुलासा आज एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने सीपी ऑफिस के कांफ्रेंस में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में किए हैं।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने आज पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि गत  27 सितंबर -2021 को थाना सैक्टर-56 में एक सूचना घाटा गांव के बारात घर के पीछे एक ऑटो रिक्शा चालक के साथ मारपीट करके हत्या करने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। प्राप्त सूचना पर थाना सेक्टर-56 की टीम तुरन्त ही घटनास्थल पर पहुंच गई, जहां पर एक लड़का  खून से लथ पथ हालत में पङा हुआ था और उसके सिर में चोटें लगी हुई थी। इसी दौरान प्रेम सिंह, निवासी गाँव घाटा जिला गुरुग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से पुलिस टीम को बतलाया कि गाँव घाटा में बरातघर के पास घेर (खरक) है। गत 27 सितंबर -2021 को उसके पङोसी एक किराएदार ने उसको फोन करके बताया कि उसके  घेर के पीछे एक ऑटो रिक्शा में एक आदमी को पीट रहे है। जिस सूचना पर वह अपने घर के पास आया तो वहां पर एक ऑटो रिक्शा खङा था और एक व्यक्ति खून से लथपथ जमीन पर पड़ा था। मृतक की पहचान आसिफ निवासी बगरैन जिला बदायूं, उत्तर-प्रदेश, उम्र 25 वर्ष के रूप में हुई। इस घटना के सम्बन्ध में उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी। उनका कहना हैं कि इस शिकायत पर थाना सेक्टर-56 में भारतीय दंड सहिंता की धारा धारा 302, 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इस मुकदमे में निरीक्षक अमित कुमार, थाना प्रबंधक सेक्टर-56 की पुलिस टीम ने इस मुकदमे  में कार्रवाई  करते हुए सीन ऑफ क्राईम, एफ.एस.एल.व फिंगर प्रिंट पुलिस टीमों को घटनास्थल पर बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण कराया गया व मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर उसके शव को परिजनों के हवाले किया गया। उनका कहना हैं कि पुलिस टीम द्वारा इस मुकदमे में तत्परता से आगामी कार्रवाई  करते हुए अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपनी समझबूझ से इस मुकदमे में ऑटो रिक्शा चालक के साथ मारपीट करके उसकी हत्या करने वाली लड़की सहित उसके साथी आरोपित को गत  27 सितंबर -2021 को ही वारदात के कुछ घण्टों के बाद गाँव घाटा, गुरुग्राम से अरेस्ट कर लिया। अरेस्ट किए गए आरोपितों के नाम  याकूब, निवासी अन्थरा, जिला बदायूं, उत्तर-प्रदेश, उम्र 26 वर्ष व  सोनिया, निवासी गांव वगैरन जिला बदायूँ, उत्तर-प्रदेश, उम्र 24 वर्ष हैं। उनका कहना हैं कि आरोपितों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपित लड़की  सोनिया वर्तमान में जालन्धर में सिलाई का काम करती है और उक्त आरोपित  याकूब ऑटो रिक्शा चलाता है। याकूब सोनिया के गाँव के नजदीक का रहने वाला है और ये दोनों आपस में मुँहबोले भाई-बहन है। इस मुकदमे में मृतक आसिफ आरोपित वर्ष-2018 से सोनिया का दोस्त था और उससे किसी वजह से परेशान थी। परेशान होकर सोनिया ने अपने मुँह बोले भाई याकूब के साथ मिलकर इस मुकदमे में मृतक को लोहे की रॉड व पत्थरों से चोट मारी। जिसके कारण उसकी मृत्यु हो गई। उनका कहना हैं कि इस आरोपितों द्वारा इस मुकदमे में मारपीट करके चोटें मारने की वारदात में प्रयोग की गई 01 लोहे की रॉड और 01 पत्थर पुलिस टीम द्वारा आरोपितों की निशानदेही पर आरोपितों  के कब्जा से बरामद किया गया।आरोपितों को आज आज 28 सितंबर -2021 को अदालत के सम्मुख पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। अभियोग अनुसंधान अधीन है।

Related posts

चंडीगढ़: विजिलेंस की छापामारी तेज: करनाल की एक कम्पनी को ब्लैकलिस्ट करने की सिफारिश

Ajit Sinha

लॉकडाउन के दौरान बिना मास्क के कार के दरवाजे खोलकर स्टंट करने वाले चार युवक अरेस्ट, पुलिस ने कार को भी सीज किया

Ajit Sinha

हरियाणा: स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के दो मामलों में अधिकारियों व ठेकेदारों से कुल 40,94,443 रुपये की वूसली कर किया गिरफ्तार।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x