Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

नूह में बनेगा रैपिड एक्शन फोर्स का एक केंद्र, साइबर थाना पर हमला, हो सकता है किसी साजिश का हिस्सा : प्रसाद

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
चंडीगढ़: हरियाणा के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने कहा कि नूह में साइबर थाना पर किया गया हमला देश एवं प्रदेश की सुरक्षा पर बड़ा हमला हो सकता है , इसकी गहन जांच की जाएगी। नूह में स्थायी तौर पर रैपिड एक्शन फोर्स का एक केंद्र बनाया जाएगा। प्रसाद ने आज यहां पत्रकार वार्ता के दौरान नूह के मामले में मीडिया से भी सहयोग की अपील करते हुए कहा कि समाज में शांति बहाली के लिए मीडिया भी सकारात्मक भूमिका निभाए। उन्होंने बताया कि नूह में धार्मिक यात्रा पर हुए हमले के बाद जो हालात बने हैं , उसमें अभी तक कुल 93 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 176 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। इनमें नूह जिला में 46 फरीदाबाद जिला में 3 , गुरुग्राम जिला में 23 , रेवाड़ी जिला में 3 तथा पलवल जिला में 18 एफआईआर दजऱ् की गई हैं।

उन्होंने नूह एवं आस -पास के जिलों में स्थिति को पूर्ण रूप से नियंत्रण में होने की बात कही और प्रबुद्ध जनता से भी आह्वान किया कि किसी प्रकार की धमकी देने वाले तथा अशांति फैलाने की साजिश रचने का शक होते ही पुलिस के 112 नम्बर पर तुरंत डॉयल करें, पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी। उन्होंने बताया कि हरियाणा के डीजीपी स्वयं नूह एवं प्रभावित क्षेत्र में जाकर स्थिति की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। टीवीएसएन प्रसाद ने साइबर थाना पर हुए हमले के बारे में आशंका जाहिर करते हुए कहा कि भारत आज सबसे तेज गति से विकसित होने वाले देशों की अग्रिम पंक्ति में है, जल्द ही तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है , ऐसे में साइबर थाना पर हमला होना असामाजिक तत्वों की साजिश होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में संगठित साइबर अपराध बढ़ रहे हैं और हरियाणा सरकार भी इस मामले में तेजी से काम रही है , इसलिए देश की राजधानी दिल्ली के नजदीक इस साइबर थाना पर हमला किया जाना गहन जांच का विषय हो सकता है। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से उकसाने वाले मैसेज भेजने वालों को आगाह करते हुए कहा कि समाज की शांति को भंग करने की किसी को इजाज़त नहीं दी जाएगी , सरकार की ऐसे मैसेज फैलाने वालों पर पूरी नजर है। अगर कोई इस मामले में दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ सख़्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने राज्य के प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि प्रदेश की पुलिस पूरी तरह से सक्षम है। उन्होंने बताया कि नूह क्षेत्र में हालात तेजी से सामान्य की तरफ बढ़ रहे हैं , फिलहाल शनिवार तक इंटरनेट सेवा बंद की गई है , इसके बाद हालात की समीक्षा करके आगे की रणनीति तय की जाएगी। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ओ.पी. सिंह,अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ए.एस. चावला, पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ ढिल्लों, पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार, गृह विभाग के सचिव महावीर कौशिक सहित अन्य उपस्थित थे।

Related posts

आईपीएस अधिकारी कुलदीप सिंह की सेवाएं एनआईए में उप महानिरीक्षक के रूप में नियुक्ति होने पर केंद्र सरकार को सौंप दी हैं।

Ajit Sinha

बल्लभगढ़: दक्ष प्रजापति महासभा हरियाणा प्रदेश में समाज के पहली दक्ष प्रजापति सामुदायिक भवन का गांव डूंडसा में भूमि पूजन किया।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: भारत को 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य- नितिन गडकरी

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//wissoony.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x