Athrav – Online News Portal
पंजाब हरियाणा

जीएसटी के लागू होने से देश आर्थिक तौर पर एकसूत्र में बन्धा: रीतिक वधवा

चण्डीगढ़ (संवाददाता)।  वरिष्ठ भाजपा नेता  रीतिक वधवा ने कहा कि जीएसटी आजादी के बाद का सबसे बडा कर सुधार वस्तु एवं सेवा कर के रूप में जमीन पर उतर चुका हैं। जीएसटी के लागू होने के बाद से अब देश आर्थिक तौर पर एकसूत्र में बन्ध गया हैं और दशकों से चली आ रही अलग-अलग करों की उलझने समाप्त हो चुकी हैं, इनकी जगह सिर्फ एक कर जीएसटी ने ले ली हैं।
 उन्होंने जीएसटी को महासुधारक टैक्स की संज्ञा देते हुए कहा कि इसके लागू होने से देश मजबूत होगा और मंहगाई कम होगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकारें गरीबों के हित में समर्पित सरकार हैं। सरकार पंडित दीन दयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष को गरीब कल्याण वर्ष के रूप में मना रही हैं। जबकि पूर्व की सरकारों में गरीबी हटाओ के लुभावने नारे तो बहुत दिए गए लेकिन गरीबों के कल्याण के लिए किया कुछ नही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गत 8 नवम्बर को नोटबन्दी कर 500 व 1000 के नोट बन्द कर दिए थे ताकि कालाधन जमा करने वालों पर रोक लग सके और कालाधान बाहर आ पाए।
प्रधानमंत्री के इस निर्णय का देश की जनता ने सहर्ष स्वागत किया था। जबकि कांग्रेस व उसके सहयोगी दलों ने नोटबन्दी का विरोध किया था। उन्होंने कहा कि सरकार प्रत्येक वर्ग के लिए काम कर रही हैं। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से किसानों को लाभ हुआ हैं।  प्राकृतिक आपदा से खराब हुई फसलों के मुआवजे के तौर पर 2500 करोड रूपये किसानों को देने के साथ ही पूर्व की हुडा सरकार के समय के 264 करोड रूपये का मुआवजा भी देने का काम वर्तमान भाजपा सरकार ने किया हैं।
उन्होंने कहा कि देश में आजादी के बाद से सबसे अधिक लगभग 55 वर्षो तक कांग्रेस ने शासन कर सत्ता सुख भोगा हैं लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं किया। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गरीब परिवारों की महिलाओं को गैस कनैक्शन उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, स्वच्छ भारत मिशन से गांवों की तस्वीर बदल रही हैं, गांव-गांव में बिजली की बेहतर व्यवस्था के लिए कारगर कदम उठाये गए हैं। देश के जिन गांवों में बिजली नही है वहां पर बिजली पहुंचाने का काम किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा हैं और पारदर्शी तरीके से सरकारी नौकरियों की भर्ती की जा रही हैं।

Related posts

धान-बाजरा खरीद नहीं, किसानों को परेशान व बर्बाद करना है बीजेपी-जेजेपी का मकसद- हुड्डा

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने जींद नगर परिषद के ईओ को निलंबित करने व विजिलेंस जांच के दिए आदेश

Ajit Sinha

पलवल के जिलाधीश नरेश नरवाल  ने  छह महीने के लिए धारा 144 लागू लगाने के आदेश जारी किए हैं। 

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//vaitotoo.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x