Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

घनकौर मस्जिद के गेट पर गोली चालने के जुर्म में एक प्रॉपर्टी डीलर व डेरी मालिक सहित 4 लोग अरेस्ट, देखिए इस वीडियो में  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: अपराध शाखा ,सेक्टर -17 की पुलिस ने गांव धनकौर मस्जिद के गेट पर दहशत फ़ैलाने के उद्देश्य से गोली चलाने के मामले में एक प्रॉपर्टी डीलर व डेरी मालिक सहित 4 लोगों को अरेस्ट किया हैं। इस मामले में थाना राजेंद्रा पार्क , गुरुग्राम में 4 -5 अप्रैल की रात को विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। यह खुलासा आज एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने अपने कार्यालय के कांफ्रेंस हॉल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में किए।  
एसीपी प्रीतपाल सांगवान ने आज संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस चौकी धनकोट, थाना राजेन्द्रा पार्क को गांव धनकोट मस्जिद के बाहर गली में गोली चलने की सूचना मिली।  इसके बाद थाने की पुलिस मौके पहुंच गई और जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस को मौके से गोली के खाली भी मिले थे। इसके बाद थाना राजेंद्रा पार्क में शाहिद निवासी गाँव मढियाकी थाना बिछौर,जिला नुहँ मौके पर मिला और उसने पुलिस को 1 कारतूस का एक खाली खोल पेश करते हुए एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि वह  पिछले 10-11 साल से खेडकी माजरा मस्जिद मे इमाम का काम करता है और  गांव धनकोट की जामा मस्जिद में भी देखा भाल करता है। बीते 3 अप्रैल 2020 को खालिद हुसैन गांव रायपुर थाना सोहना, जिला गुरुग्राम जो जामा मस्जिद धनकोट के इमाम है। उसे मस्जिद में देख भाल के लिए छोड कर गया हुआ था। बीते शनिवार -रविवार  की रात को इस  मस्जिद की पहली मंजिल पर सोया हुआ था। जब वह कल रविवार  को सुबह उठा तो उसके पास प्रात  करीब 6 बजकर 44 मिनट पर खालिद हुसैन का फोन आया तथा उसने उसे बताया कि मस्जिद के बहार गली में कुछ लोग खडे है, उन्होनें कहा कि  उनसे पुछो क्या बात है। इसके बाद वह  नीचे आकर गली मे खडे लोगों से पूछा क्या हो गया तो उन्होनें उसे  बताया कि रात को कुछ पटाखे चलने व गोली चलने जैसी आवाज आई। उसने व गली में खडे लोगो ने मस्जिद के बहार गली को चेक किया तो गली में एक खाली खोल पडा मिला तथा मस्जिद के गेट पर सुराख जैसा निशान बना हुआ था उसने  उसी समय 100 नम्बर पर पुलिस कण्ट्रोल को फोन किया और तभी पुलिस टीम वहां पर पहुंच गई और  उसने  खाली खोल पुलिस के हवाले कर दिया। 

उनका कहना हैं कि इसके बाद थाना राजेंद्रा पार्क में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया और इस केस की गंभीरता को देखते हुए अपराध शाखा ,सेक्टर -17 को इस केस की आगे की जांच सौपी गई। इसके बाद अपराध शाखा ,सेक्टर -17 की टीम ने ततपरता से कार्रवाई करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उनका कहना हैं कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम विनोद निवासी गाँव बसई, थाना सैक्टर-9ए, गुरुग्राम, उम्र 40 वर्ष, पवन वार्ड नम्बर-6, गाँव बसई,थाना सैक्टर-9ए, गुरुग्राम,उम्र 41 वर्ष, आलम खान निवासी मकान नं. 48/3, गली नं.3, देवीलाल कॉलोनी, गुरुग्राम , उम्र 39 वर्ष व हरकेश निवासी गाँव बोवेनपुर, थाना नसीराबाद, जिला रायबरेली, उत्तर-प्रदेश, उम्र 18 वर्ष हैं। उनका कहना हैं कि विनोद प्रॉपर्टी डीलर , पवन डेरी व आलम खान कबाड़ी का काम करते हैं और हरकेश प्रॉपर्टी डीलर विनोद के यहां नौकरी करता हैं। चारों आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि शनिवार  की सांय को आरोपी विनोद,पवन उर्फ फाइटर,आलम खान व हरकेश उपरोक्त आपस में देश में चल रही कोविड-19 की समस्या को लेकर बातचीत करते थे। आए दिन कोरोना के नए मामलों के बारे में आने वाली खबरों को सुनकर व दिल्ली निजामुद्दीन मरकज में पकड़े गए कोरोना पीड़ितों के कारण आने वाली खबरों को सुनकर इन सभी का दिमाग खराब हो गया था। इन सभी ने  कुछ दिन पहले फेसबुक व व्हाट्सएप के माध्यम से गांव धनकोट की मस्जिद में 6 लोगों के पकड़े जाने की खबर सुनी थी। इस खबर को सुनने के बाद इन्हें गुस्सा आ गया और इन चारों ने आपस में एक योजना बनाई कि ये गांव धनकोट की मस्जिद मे चलकर मस्जिद को चेक करेंगे कि कहीं उसमें अभी भी कोई करोना पीड़ित तो नही छूपा हुआ है। उसके बाद ये चारों सलाह मिलाकर पवन उर्फ फाइटर एक की जिप्सी में सवार होकर गांव धनकोट के लिए चल पड़े। आरोपी विनोद अपने तीनों साथियों सहित पिस्तौल लेकर जिप्सी में सवार हुए और गांव धनकोट में मस्जिद के सामने पहुंच गए। इन लोगों ने  मस्जिद के गेट पर पहुंचकर मस्जिद का गेट खुलवाने का काफी प्रयास किया। गेट ना खुलने के कारण आरोपी विनोद ने अपने हाथ में लिए हुए पिस्टल से एक फायर मस्जिद की तरफ किया व दूसरा फायर दूसरी तरफ किया। उनका कहना हैं कि इन सभी आरोपितों को घटना के बाद ही तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया था को अदालत से रिमांड लेकर वारदात में इस्तेमाल की गई लाइसेंसी पिस्टल व एक जिप्सी को बरामद कर लिया हैं। 

Related posts

फिल्म निर्माता बनकर लड़की को टीवी सीरियल में हीरोइन बनाने का झांसा देकर ओयो होटल में रेप करने के आरोपित अरेस्ट

Ajit Sinha

फरीदाबाद: हत्या के जुर्म में उम्र कैद की सजा काट रहा है आरोपित, जेल से 3 सप्ताह की पैरोल पर आया और हरिद्वार भाग गया, अरेस्ट

Ajit Sinha

रोहिणी कोर्ट गोलीकांड में खुलासा: सुनील उर्फ़ टिल्लू गैंग के मोस्टवांटेड व 50000 के इनामी कुख्यात गैंगेस्टर राकेश ताजपुरिया अरेस्ट।

Ajit Sinha
//glouzokrache.com/4/2220576
error: Content is protected !!