Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

फ़ैक्ट्री मालिक को गमछा से गला घोंट कर, सिर में गहरी चोट मार लूटने वाले फैक्ट्री के एक नौकर सहित 4 डकैत अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली: थाना हर्ष विहार की टीम ने आज नौकरी लेने के बहाने फ़ैक्ट्री में घुस कर तीन लड़को को पीछे से फ़ैक्ट्री मालिक की गमछा से गला घोंट कर, सिर में गहरी चोट मार लूटपाट करने वाले चार डकैतों को अरेस्ट किया हैं। इस सनसनीखेज वारदात को गत 8 जून 2022 को अंजाम दिया गया था। अरेस्ट किए गए आरोपितों के नाम दिलीप कुमार उर्फ़ भूरा , निवासी पाल चौक सबोली , दिल्ली, उम्र 21 वर्ष (नौकर), नरेंद्र कुमार , निवासी कबीर नगर खेड़ा , फ़िरोज़ाबाद, उत्तरप्रदेश, उम्र 23 वर्ष, आकाश उर्फ़ लाला , निवासी कबीर नगर खेड़ा, फ़िरोज़ाबाद, उत्तरप्रदेश, उम्र 20 साल व पृथ्वी राज उर्फ़ भूरा , निवासी कबीर नगर खेड़ा , गली नंबर -फ़िरोज़ाबाद, उत्तरप्रदेश हैं।
पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक गत 8 जून 2022 को दोपहर करीब 1 बजे पीएस हर्ष विहार में लूट की घटना की सूचना मिली थी. तुरंत, एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची और पाया कि पीड़ित को उसके परिवार के सदस्यों द्वारा घायल हालत में पहले ही जीटीबी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था। पुलिस टीम अस्पताल पहुंची और राजेंद्र निवासी मंडोली एक्सटेंशन का बयान दर्ज किया, जहां उन्होंने आरोप लगाया कि दोपहर करीब 1 बजे जब वह एलपीजी गैस बर्नर बनाने के अपने कारखाने में मौजूद थे, तीन व्यक्ति उनके कारखाने में घुस गए और नौकरी के लिए अनुरोध किया। .मना करने पर उनमें से एक अचानक पीछे चला गया और गले में गमछा लपेटकर उसका गला घोंट दिया। घुसपैठियों ने उस पर ईंट और गैस के बर्नर से बेरहमी से हमला किया, उसका नौकर एंव  मोबाइल फोन लूट लिया और भाग गए।

उनका कहना हैं कि तदनुसार, एफआईआर संख्या 328/22, दिनांक 08.06.2022, भारतीय दंड संहिता की धारा   392/394/397/34 आईपीसी, पीएस हर्ष विहार, दिल्ली के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।

दिनदहाड़े डकैती होने के कारण, एसआई विनीत कुमार, एसआई अभिषेक दिवाकर, एचसी सचिन राणा, एचसी शैलेंद्र, एचसी सुबोध, एचसी अजीत, एचसी राजीव, एचसी प्रमोद, एचसी शीतल, एचसी सृष्टि, कांस्टेबल पुष्पेंद्र सहित कई पुलिस टीमें कांस्टेबल शिवम और कांस्टेबल जतिन को एसएचओ/हर्ष विहार की देखरेख में और एसीपी/नंद नगरी के मार्गदर्शन में मामले को जल्द से जल्द सुलझाने का काम सौंपा गया था। पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज की गहन छानबीन की और उसका विश्लेषण किया। तकनीकी निगरानी के साथ-साथ मानव स्रोतों को भी तैनात किया गया था। कर्मचारियों और पड़ोसियों के बारे में स्थानीय खुफिया जानकारी भी एकत्र की गई थी। एक सीसीटीवी फुटेज में तीन संदिग्ध व्यक्ति चरखंबा, नंद नगरी, लाल बत्ती की ओर भागते देखे गए। उनके शारीरिक रूप और कपड़ों से,पुलिस टीम ने उन्हें पूर्वी यूपी से होने का आंकलन किया। फैक्ट्री के कर्मचारियों की गहन जांच करने पर यह सामने आया कि एक कर्मचारी दिलीप उर्फ ​​भूरा, फिरोजाबाद, यूपी निवासी घटना के दिन नौकरी के लिए नहीं आया था। उसका पता लगाया गया और जांच की गई। शुरू में उसने निर्दोष होने का नाटक किया, जिसका घटना से कोई संबंध नहीं था, लेकिन पूछताछ के दौरान मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण का उपयोग करके उसे बिना कोई सवाल पूछे हमलावरों के सीसीटीवी फुटेज दिखाए गए। वीडियो देखकर उसने फुर्ती से कहा, मै साथ नहीं था।इसके अलावा, निरंतर पूछताछ पर उसने अपना अपराध कबूल कर लिया और खुलासा किया कि वे सभी उसके दोस्त हैं और यूपी के फिरोजाबाद में एक ही जगह के हैं। उसके कहने पर, खेड़ा मोहल्ला, फिरोजाबाद यूपी में छापेमारी की गई और 03 लोगों को गिरफ्तार किया गया। उनकी निशानदेही पर लूटे गए मोबाइल फोन, पीड़ित का पर्स और खून से सने कपड़े बरामद किए गए। उनकी पहचान नरेंद्र कुमार, उम्र 23 साल, पृथ्वी राज उर्फ ​​भूरा, उम्र 22 साल और आकाश उर्फ ​​लाला, उम्र 20 साल, सभी के रूप में हुई।लगातार पूछताछ करने पर उन्होंने खुलासा किया कि पूरी साजिश मास्टर माइंड दिलीप कुमार उर्फ ​​भूरा फैक्ट्री के कर्मचारी ने रची थी। उन्होंने उन्हें फोन किया और बताया कि उनके कारखाने का मालिक हमेशा अपने कारखाने में लगभग 2-3 लाख नकद रखता है और वह एक आसान सा हो सकता है। वे सब सबोली गांव में उसके किराए के आवास पर इकट्ठे हुए और लूट की योजना बनाई। गत 07 जून -22, वे अपराध करने के लिए कारखाने के आसपास की जगह की तलाशी लेते हैं और बिना पता लगाए भाग जाते हैं। गत 8 जून 2022 को दिलीप कुमार उर्फ ​​भूरा जानबूझकर काम से अनुपस्थित रहे और जब कारखाने के अन्य कर्मचारी दोपहर के भोजन के लिए निकले, तो उन्होंने अपनी योजना को अंजाम दिया। मामले में आगे की जांच जारी है।

Related posts

नॉएडा: मोबाइल छीन कर भागते वक़्त पुलिस -बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, बदमाश के पैर में लगी गोली-देखें वीडियो

Ajit Sinha

हरियाणा पुलिस ने दिल्ली पुलिस का मोस्ट वांटेड अपराधी को गिरफ्तार किया हैं, 40 वारदातों को अंजाम देना कबूल किया हैं।

Ajit Sinha

आम आदमी पार्टी के सांसद डा सुशील गुप्ता और संदीप पाठक सस्पेंड।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//aickeebsi.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x