Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

’केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी वीरवार को पहुंचेंगे गुरुग्राम के गांव लोहटकी ,’दिल्ली-वडोदरा एक्सप्रेस- वे का करेंगे निरीक्षण

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम; केंद्रीय सड़क, परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 16 सितंबर को जिला गुरुग्राम के गांव लोहटकी में दिल्ली- वडोदरा एक्सप्रेस वे (एनएच-148एन) का निरीक्षण करने के लिए पहुंचेंगे। इस अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल भी उनके साथ होंगे। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि देश के सबसे लंबे आठ लेन का यह एक्सप्रेस-वे गुरुग्राम जिला के 11 गांवों , पलवल के 7 गांवों तथा मेवात जिला के 47 गांवों में से होकर गुजरेगा। इस प्रकार,यह हाईवे हरियाणा राज्य के 65 गांवो में से होकर जाएगा।इस हाईवे का निर्माण कार्य तीव्र गति से चल रहा है।

हरियाणा प्रदेश में इस हाईवे की कुल लंबाई 160 किलोमीटर है जिस पर लगभग 10,400 करोड़ रुपए की लागत आएगी। हरियाणा राज्य में हाईवे की शुरुआत गुरुग्राम -अलवर रोड (एनएच-248ं) से होगा जबकि प्रदेश में इस हाईवे पर आखिरी गांव नंूह जिला के फिरोजपुर झिरका का गांव कॉलगांव है।उन्होंने बताया कि इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य को मार्च -2022 तक पूरा करने की योजना है। इसके बनने से हरियाणा प्रदेश में यातायात की कनेक्टिविटी बेहतर होगी और नूंह व पलवल जिला में ये बड़े राजमार्गों जैसे – केएमपी एक्सप्रैस-वे तथा डीएनडी सोहना आदि से जुड़ेगा। इस एक्सप्रेस -वे के बनने से हरियाणा प्रदेश में रोजगार के अवसर सृजित होंगे और व्यापार को बढ़ावा मिलेगा। इससे हरियाणा राज्य की कनेक्टिविटी राजस्थान ,मध्य प्रदेश, गुजरात तथा महाराष्ट्र आदि राज्यों से पहले की अपेक्षा और अधिक बेहतर होगी तथा सफर सुगम होगा।

Related posts

गुरुग्राम : अवैध संबंध का मामला : सात साल पहले डा. महासिंह की हत्या 25 लाख की सुपारी देकर सरपंच धर्मबीर ने करवाई थी,अपराध शाखा सोहना ने 3 को किया गिरफ्तार ।

Ajit Sinha

आदर्श समाज में हरियाणा विधिविरुद्ध धर्म परिवर्तन निवारण कानून जरूरी: औम प्रकाश धनखड़

Ajit Sinha

18 अगस्त की रोहतक महा परिवर्तन रैली भाजपा-खट्टर सरकार का बहम निकाल देगी: भूपेंद्र हुड्डा

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//aickeebsi.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x