Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली मनोरंजन

सड़क किनारे जूते पॉलिश कर घर चलाते थे सनी, अब बने इंडियन आइडल 11 के विजेता,सभी जज हुए भावुक

कभी सड़क किनारे जूते पॉलिश करने वाला सनी हिंदुस्तानी आज इंडियन आइडल सीजन 11 के विजेता बन गए हैं. सनी ने शो की शुरुआत में बताया था कि उनका परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है, जिसके चलते वह जूते पॉलिश करने का काम करते हैं.सनी हिंदुस्तानी ने बताया था कि उनकी मां घरों में काम करती हैं, जिससे उनका घर चल पाता है. सनी के संघर्ष की कहानी सुनकर सभी जज भावुक हो गए थे. सनी मूल रूप से पंजाब के बठिंडा के रहने वाले हैं.

सनी ने अपने पहली अपीयरेंस से जजों को काफी प्रभावित किया था. शो के जज विशाल ने तो सनी हिंदुस्तानी की तुलना नुसरत फतेह अली खां से कर दी थी. इस शो में अपनी शुरुआत याद करते हुए सनी ने बताया था कि जब वह इंडियन आइडल का ऑडीशन देने आए थे तो वह कितना डरे सहमे और नर्वस थे. अब अपनी आवाज की बदौलत सनी इंडियन आइडल के सफर के दौरान ही कंगना रनौत की फिल्म पंगा के लिए गाना गा चुके हैं.

उन्होंने शंकर महादेवन के साथ गाना गाया था जिसे जावेद अख्तर ने लिखा था. शंकर महादेवन बताते हैं कि किस तरह उन्होंने सनी की एक क्लिप सुनकर ही उनके साथ गाने का फैसला कर लिया था.सनी ने सफर के अपने अनुभव याद करते हुए कहा था कि शो पर जो भी मेहमान आता था वो उन्हें कुछ ना कुछ तोहफा देकर जाता था.

उन्होंने बताया कि उनके लिए सबसे यादगार लम्हा वो था जब मां स्पेशल एपिसोड में उनकी मां ने स्टेज पर आकर उन्हें गले लगा लिया था.सनी ने बताया था कि इंडियन आइडल द्वारा दिया गया नाम आज सारी दुनिया जानती है. सनी हिंदुस्तान ने अपने संघर्ष का पूरा श्रेय मां को दिया था. उन्होंने कहा था कि अब अंत तक जो भी होगा अच्छा ही होगा और अंत में वह ट्रॉफी लेकर अपने साथ वापस लौटे हैं.



इंडियन आइडल के इस सीजन में लंबा सफर तय करने वाले कलाकारों का सपोर्ट करने के लिए उनके पैरेंट्स भी आए हुए थे. सनी हिंदुस्तानी के नाम की घोषणा होते ही उनका पूरा परिवार भावुक हो गया था.सनी हिंदुस्तानी को इंडियन आइडल 11 की ट्रॉफी के साथ 25 लाख रुपए का इनाम मिला. उनके बाद पहले और दूसरे रनरअप को 5-5 लाख रुपए दिए गए. पहले रनरअप रोहित राउत रहे.

Related posts

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज आम चुनाव 2024 के लिए निम्नानुसार केंद्रीय युद्ध कक्ष का गठन किया है।

Ajit Sinha

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ अध्यादेश लाने जा रही केंद्र सरकार – केजरीवाल

Ajit Sinha

विजयवाड़ा वीर अर्जुन की तपस्या भूमि है, ये संस्कृति की राजधानी है- जे पी नड्डा।

Ajit Sinha
//lemsoodol.com/4/2220576
error: Content is protected !!