Athrav – Online News Portal
नोएडा विशेष वीडियो

बीती रात एक साथ कई स्क्रैप के गोदामों में भयंकर आग लगने से लाखों रूपए का कबाड़ जलकर राख-देखें वीडियो   

अरविंद उत्तम की रिपोर्ट 
नॉएडा: ग्रेटर नोएडा के थाना दादरी क्षेत्र के चिटहेरा गांव के पास बाईपास रोड स्थित  स्क्रैप के गोदाम में आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया क्योंकि आग लगने से आस पास के लोगो को धुंआ के कारण सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। सूचना पाकर मौके पर पंहुची करीब आधा दर्जन फायर ब्रिगेड की गाड़ियां ने लगभग आधा घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद  आग पर काबू पा लिया है। और आग पूरी तरह बुझ चुकी है। लेकिन आग लगने से लाखों रुपये का कबाड़ जल कर राख हो गया, वही आग लगने का कारण अभी साफ नही हो पाया है। 

दादरी के नई आबादी निवासी जाकिर, इरफान और रज्जू ने चिटहेरा गांव के पास स्थित पल्ला नहर किनारे किराए पर जमीन लेकर अवैध रूप से कबाड़ के गोदाम बना रखे हैं। यही हाजी असगर के कबाड़ में करीब देर शाम भयंकर आग लग गई।  आग लगने के कारणों का पता नही चल सका है। फायर ब्रिगेड द्वारा आग पर काबू पाकर आग बुझा दी गई  है, यहाँ तीनों गोदाम एक दूसरे से सटे हैं। एक में शॉर्ट सर्किट की वजह गोदाम में आग लग गई। आग की ऊंची लपटें देख आसपास के लोगों ने शोर मचाया। जिससे लोग इकट्ठे हो गए। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस व दमकल विभाग को दी। जब तक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची, तब तक आग ने दो अन्य गोदामों को भी अपनी चपेट में ले लिया था। आज पास का इलाका में धुंए भर गया। जहरीले धुए के कारण लोगो को सांस लेने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था, हालांकि लगभग आधा घंटे से ज्यादा कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों ने करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

आज सुबह भी चिटहरा गाँव के दुष्यन्त व सत्यवीर तथा ईश्वर भाटी की गोदामों में आग लग गई  जिसमें फोम, मोबाइल कवर व प्लास्टिक (कबाड)आदि का सामान था। आग सम्भवतः शार्ट सर्किट के कारण लगी जिसको फायर सर्विस की मदद से बुझा दिया गया है। कोई जनहानि नही है। ग्रेटर नोएडा:-चलती कार में अचानक से लगी आग,कार चालक ने कूद कर बचाई अपनी जान। ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र के NH-91 हाइवे पर लगी वैगनआर कार में भी आग शार्ट सर्किट होने के कारण लग है थी गाजियाबाद से अलीगढ़ जा रहा था युवक। कार से कूद कर युवक ने जान बचाई। फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर पाया काबू। लेकिन आग लगने से कार जलकर हुई राख हो चुकी थी।

Related posts

फरीदाबाद : जलभराव की निकासी हेतु उचित कदम पहले से ही उठा रखे हैं जिन क्षेत्रों में जलभराव की समस्या हैं, पानी तुरंत निकाला, कमिश्नर मोहम्मद शाइन

webmaster

हाथी के बच्चे को लोटपोट और मस्त हो कर नहाते देखकर आप भी मुस्कुरा उठेंगे, वीडियो हुआ वायरल

webmaster

टांडा जंगल में राहगीरों ने हाईवे पार करते हुए बाघ को देखा, जंगल में लगे कैमरे में भी को चुके हैं ट्रैप

webmaster
error: Content is protected !!