Athrav – Online News Portal
नोएडा वीडियो

ब्रेकिंग न्यूज़: तीन मंजिला इमारत गिर जाने से उसके मलबे में दब कर, दो की मौत, तीन गंभीर, डीएम ने दिए -देखें पूरा वीडियो

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नॉएडा : नोएडा के सेक्टर- 11 के एफ़ ब्लॉक में एक निर्माणाधीन तीन मंजिला इमारत के गिर जाने से उसके मलबे में प्लांबिंग का काम कर रहे चार और एक महिला दब गई। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस बल के साथ डीसीपी नोएडा और फायर बिग्रेड की टीम पहुँच गई मलबे में से निकाले गए चार लोगों को अस्पताल भेजा गया, जिसमें से दो लोगों की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेने से अधिकारियों में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में सभी अधिकारी मौके पर पहुँच गए और उनकी देख रेख मे मजदूरों  को रेसक्यू किया गया। जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्ट्रेट को हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने बताया यह हादसा नोएडा सेक्टर-11 के एफ ब्लॉक में हुआ है। इमारत के पिछले हिस्से में सोलर पैनल बनाने वाली फैक्ट्री चलती है।

निर्माण अगले हिस्से में चल रहा था, वही ढहा है। अब तक यह बात सामने आई है कि जब इमारत ढही तो उस वक्त 5 लोग इमारत में थे। इसमें एक निर्माणाधीन इमारत के मालिक की पत्नी और चार मजदूर थे । महिला दूसरी तरफ थी लेकिन फंस जरूर गई थी। मरने वालों की पहचान ठेकेदार जैनेंद्र और मजदूर गोपी के रूप में हुई है। दोनों कानपुर देहात के निवासी हैं और आपस में रिश्तेदार भी थे। घायलों में लोनी निवासी सागर और बागपत छपरौली निवासी राहुल हैं। इस इमारत का निर्माण राष्ट्रीय मनुवादी पार्टी के अध्यक्ष आर के भारद्वाज करवा रहे थे जिनकी शक्ति टेक्नोफेब प्रोडक्ट के नाम से इलेक्टि्कल पैनल बनाने की औद्योगिक इकाई है। निर्माण कार्य के दौरान ही फैक्ट्री में पैनल बनाने का काम किया जा रहा था। कोविड-19 के चलते शुक्रवार को आधे से भी कम कर्मचारी काम पर थे। शाम पांच बजे की शिफ्ट समाप्त कर वह घर चले गए। शाम करीब सात बजे इमारत का एक हिस्सा गिर गया। उस समय इमारत 5 लोग मौजूद थे। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेने से आनन फानन में जिलाधिकारी सुहास एल वाइ, सिटी मजिस्ट्रेट उमाशंकर सिंह, अपर पुलिस आयुक्त श्रीपर्णा गांगुली, डीसीपी संकल्प शर्मा सहित पुलिस प्रशासन व नोएडा प्राधिकरण के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जिलाधिकारी ने हादसे के कारणों की जांच के लिए सिटी मजिस्ट्रेट और नोएडा विकास प्राधिकरण की टीम बनाई है। जिलाधिकारी ने पूरे मामले की जानकारी शासन को दी है। नोएडा सेक्टर-30 के जिला  अस्पताल घायलों को देखने के लिए नोएडा के पुलिस कमिश्नर और जिलाधिकारी खुद अस्पताल पहुंचे।

Related posts

पुलिस मुठभेड़ में शार्प शूटर और 75 हज़ार का इनामी अनुज गोली लगने से घायल।

Ajit Sinha

महिला सब इंस्पेक्टर अंजू बोली जब मेरा एसएचओ शोषण कर रहा हैं, ऐसे में मैं किसी और महिला की सुरक्षा कैसे कर पाउंगी-देखें वीडियो

Ajit Sinha

एनटीपीसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों किसान और महिलाओं पर पुलिस ने की पानी की बौछार और लाठीचार्ज-वीडियो देखें।

Ajit Sinha
//zirdough.net/4/2220576
error: Content is protected !!