Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने राहुल गाँधी के पीएम केयर्स फंड के संबंध में झूठे दुष्प्रचार को लेकर करारा प्रहार किया।

नई दिल्ली/अजीत सिन्हा
पीएम केयर्स फंड पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत करते हुए केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रवि शंकर प्रसाद ने आज पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया और कांग्रेस पार्टी विशेषकर राहुल गाँधी के पीएम केयर्स फंड के संबंध में झूठे दुष्प्रचार को लेकर करारा प्रहार किया। प्रसाद ने कहा कि सर्वोच्च अदालत ने पीएम केयर्स फंड पर आज मुहर लगाकर इस संबंध में राहुल गांधी द्वारा प्रायोजित साज़िश का पर्दाफाश कर दिया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने पहले दिन से ही कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में देश की एकता को कमजोर करने की कोशिश की है। पत्रकारों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम केयर्स फंड (The Prime Minister's Citizen Assistance and Relief in Emergency Situations Fund) और पीएमएनआरएफ (Prime Minister's National Relief Fund), दोनों में बहुत अंतर है। पीएम केयर्स फंड कहीं अधिक पारदर्शी है। पीएम केयर्स फंड एक रजिस्टर्ड पब्लिक ट्रस्ट है। ये कोरोना जैसी आपात स्थिति के लिए बनाया गया है। इसमें देश के नागरिक स्वेच्छा से योगदान करते हैं जबकि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष के मामले में ऐसा नहीं है। पीएमएनआरएफ 1948 में पाकिस्तान से आने वाले शरणार्थियों और राष्ट्रीय आपदा के समय मदद के लिए बनाया गया था।

उन्होंने कहा कि किस तरह से पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के कार्यकाल में पीएमएनआरएफ से पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन को डायवर्ट किया गया था और बजट में भी कांग्रेस के एक परिवार के फाउंडेशन के लिए 100 करोड़ रुपये के फंड आवंटित करने के प्रयास किये गए थे, यह देश की जनता अच्छे से जानती है। पीएमएनआरएफ की ऑडिट भी कांग्रेस के एक नेता की ही कंपनी करती थी, यह भी मीडिया रिपोर्ट्स में आया है। देश यह भी जानता है कि किस तरह चीनी दूतावास से भी राजीव गाँधी फाउंडेशन को डोनेशन मिला था और बाद में इस फाउंडेशन की रिपोर्ट में चीन से भारत के रिश्ते सुधारने के लिए भारत के बाजार को चीने के लिए खोलने की वकालत की गई थी। प्रसाद ने कहा कि पीएम केयर्स फंड से अब तक कोरोना की लड़ाई में 3,100 करोड़ रुपये की मदद दी गई है। इनमें से 2 हजार करोड़ रुपये की लागत से 50,000 वेंटिलेटर खरीदे गए हैं जो आजादी के बाद इस तरह की सबसे बड़ी खरीद है। इसके अतिरिक्त पीएम केयर्स कोष से प्रवासी मजदूरों की सहायता हेतु राज्यों को 1,000 करोड़ रुपये दिए गए हैं। साथ थी, कोविड-19 के वैक्सीन अनुसंधान के लिए भी इस निधि से 100 करोड़ रुपये आवंटित किये गए हैं।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि हमारी सरकार ने हाल ही में 6 वर्ष पूरे किये हैं और मैं गर्व के साथ कह सकता हूँ कि तथ्यों के आधार पर हमारी सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ईमानदारी से अपना कार्य कर रही है और देश की जनता का भी हमें लगातार आशीर्वाद मिल रहा है। सरकार की यही ईमानदारी पीएम केयर्स फंड में भी दिखाई पड़ती है। पीएम केयर्स फंड के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से राहुल गाँधी एवं उनके परिवार की अनर्गल और बेबुनियाद दुष्प्रचार का अंत हुआ है। इस मामले में बहस करने वाले और पिटीशनर भी वही लोग थे जो हमेशा सरकार के विरोध में ही रहते हैं। प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत ने कोविड-19 के खिलाफ जंग लड़ी है, वह अद्वितीय है। लॉकडाउन के दौरान न केवल हमारा हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर इम्प्रूव हुआ है बल्कि रिकवरी रेट भी 70% को पार कर गया है। मृत्यु दर भी तुलनात्मक रूप से काफी कम है। हम कई मोर्चों पर एक साथ काम कर रहे हैं लेकिन राहुल गाँधी ने पहले दिन से ही कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश की एकता और राष्ट्र के संकल्प को कमजोर करने की कोशिश की है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने डॉक्टर, नर्स और कोविड की लड़ाई लड़ने वाले अन्य वॉरियर्स के सम्मान में ताली और थाली बजाने की बात कही तो राहुल गांधी ने इसका विरोध किया। इसी तरह, पूरे देश ने प्रधानमंत्री जी के आह्वान पर कोरोना के खिलाफ आशा का दीया जलाया तो राहुल ने तब भी इसका विरोध किया। कोविड-19 को काबू में रखने के लिए जब देश में लॉकडाउन लगाया गया तब भी राहुल गाँधी ने कहा था कि लॉकडाउन क्यों लगाया जा रहा है। राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी ने ICMR पर भी टिप्पणी की और पीएम केयर्स फंड पर भी बेमतलब सवाल उठाये। मतलब स्पष्ट है कि राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी ने राहुल ने कोरोना की लड़ाई को कमजोर करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। हालांकि यह बात दीगर है कि कांग्रेस के कई सहयोगियों ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का खुल कर साथ दिया था। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम केयर्स फंड में पारदर्शी तरीके से फंड आ रहा है और कहीं कोई अनियमितता नहीं है लेकिन कांग्रेस पार्टी और विशेषकर राहुल गाँधी द्वारा अपनी राजनैतिक प्रासंगिकता को किसी भी तरह बनाए रखने के लिए अनर्गल प्रलाप किया जा रहा है लेकिन देश की जनता अब कांग्रेस के बहकावे में आने वाली नहीं है।

Related posts

हरियाणा में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार के गठन की मजबूत शुरुआत: सुशील गुप्ता

Ajit Sinha

मौसी मुझे दोहरे हत्याकांड में फंसना चाहती थी,उसके साथ मेरा प्रॉपर्टी विवाद था, इस लिए मैंने उसकी हत्या कर दी- अरेस्ट  

Ajit Sinha

चंडीगढ़: हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने भारत की राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू से शिष्टाचार मुलाकात की।

Ajit Sinha
//roastoup.com/4/2220576
error: Content is protected !!