Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद राजनीतिक

आम आदमी पार्टी के मेयर पद के भावी उम्मीदवार ओ पी वर्मा की बढ़ती लोक प्रियता से राजनितिक गलियारों में मचा हड़कंप।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: आम आदमी पार्टी की बुधवार को हुई सफल कार्यकर्ता महा सम्मेलन के बाद पार्टी के भावी मेयर पद के उम्मीदवार ओ पी वर्मा की लोकप्रियता काफी बढ़ गई हैं और अब हर किसी के जुबान पर ओ पी वर्मा का नाम हैं। इस वर्ष 18 जनवरी 2022 को जब उन्हें आम आदमी पार्टी के द्वारा भावी मेयर पद के उम्मीदवार घोषित किया गया था तो उन्हें हलके में लेकर कई एक बार लोग अपने आप मुस्कुरा कर खुश हो रहे थे, ये कहते थे कि ये क्या चुनाव लड़ेगा। अब उन लोगों को पुनः सोचने पर मजबूर कर दिया हैं, उनकी जो सोच थी, वह अब गलत साबित हो रही हैं। आप यूँ कह सकतें हैं कि वक़्त पलट गया हैं। पंजाब में आम आदमी सरकार बनने के बाद अब हर किसी के जुबान पर सिर्फ आम आदमी पार्टी का नाम हैं, अब आम आदमी पार्टी में जुड़ने के लिए लोगों का लगातार तांता लगा हुआ हैं। अब तो यह भी खबर आ रही हैं, कि बीजेपी और उनके मंत्रियों के सताए हुए कई नामचीन लोग भी अब आम आदमी पार्टी में शामिल होने का मन बना लिया हैं, अब उन्हें तो आने वाले सही समय का इंतजार हैं। कई चेहरे ऐसे भी हैं जो आम आदमी पार्टी में शामिल हो चुके हैं।

जहां तक कांग्रेस की बात हैं तो वह पहले से ही कमजोर स्थिति में हैं, उनके कई नेताओं को अब कांग्रेस में भविष्य दिखाई नहीं दे रहा हैं, इसमें भी कई ऐसे नेता हैं जो आम आदमी पार्टी शामिल होकर आगामी नगर निगम चुनाव लड़ने के फिराक में हैं। चलिए देखते हैं आगे क्या- क्या होता हैं। आगे तो अभी बहुत कुछ होने वाला हैं। भावी मेयर पद के उम्मीदवार ओ पी वर्मा का कहना हैं कि उनमें देश भक्ति और समाज सेवा का जज्बा शुरू से हैं, उन्होनें वर्ष 21 जनवरी 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान पैदल यात्रा करके कश्मीर के लाल चौक पर 6 जुलाई 1999 को पहुंचे थे। जहां सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें सम्मानित किया था। उन्होनें कहा कि फरीदाबाद नगर निगम में लगभग 35 सालों तक एसडीओ के पद पर रह कर शहर वासियों की पुरे मन से सेवा की हैं। उन्हें सीवर -पानी के अलावा आदि समस्याओं दूर कर आमजनों को राहत देने का बहुत ज्यादा अनुभव हैं। यही ही सेवा फिर से वह फरीदाबाद नगर निगम का मेयर बनने के बाद करते रहना चाहते हैं, इस लिए उन्हें शहर की जनता के आशीर्वाद की सख्त जरूरत हैं। सवाल जवाब में जवाब में उनका कहना हैं कि बीजेपी-कांग्रेस की रोज- रोज के तू- तू मैं- मैं से देश, प्रदेश और जिले स्तर की जनता बिल्कुल परेशान हो चुकी हैं। देश की जनता को अब बड़ी -बड़ी बातों से पेट नहीं भरता हैं।

इस समय देश की जनता महंगाई से त्रश्त हैं, पहले क्या था कि लोगों को दुकानों से जब सामानों को खरीदते थे, तो लोगों को समान ज्यादा मिलता था और पैसे कम देने पड़ते थे, अब आमजनों को सामान कम मिलता और उसकी कीमत कई गुना ज्यादा देने पड़ते हैं। उनका कहना हैं कि बीजेपी -कांग्रेस आपस में मौसेरे भाई हैं, और इनमें से सरकार किसी भी पार्टी की हो, सभी के सभी सरकार पूंजी पतियों के लिए काम करते रहे और कर रहे हैं और वह लोग मुनाफा कमा कर अपने- अपने जेबों को भरने में लगे रहते हैं। अब क्या हैं कि लोगों के सामने तीसरा विकल्प हैं आम आदमी पार्टी हैं, पार्टी ईमानदार लोगों की पार्टी हैं ,ये आम लोगों की पार्टी हैं, ये आम आदमी को राहत देने वाली पार्टी हैं, ये आमजनों की नजदीक से तकलीफ समझने वाली पार्टी हैं, ये आमजनों को विश्वास पर खड़े उतरने वाली पार्टी हैं , इस पार्टी में आमजनों की सेवा करने का जज्बा हैं। जो अब आमजनों के दिलों धड़कन बन चुकी हैं आम आदमी पार्टी। अब जिस तरीके से हरियाणा में आम आदमी पार्टी का जनाधार बढ़ रहा हैं। ऐसे में उन्हें आने वाले मेयर के चुनाव में जीत हासिल करने से कोई नहीं रोक सकता हैं। उन्हें सिर्फ जनता के आशीर्वाद की सख्त जरुरत हैं। उम्मीद हैं कि आने वाले नगर निगम चुनाव में उन्हें अवश्य मिलेगा।

Related posts

आदमपुर उपचुनाव को लेकर काफी उत्साहित हैं हुड्डा, जीत को लेकर नजर आए आश्वस्त।

Ajit Sinha

चंडीगढ़: फरीदाबाद, गुरुग्राम, रोहतक, सोनीपत और हिसार में सबसे अधिक कोरोना की जाँच की गई है- अनिल विज

Ajit Sinha

फरीदाबाद: मामूली विवाद के चलते 12 वीं पास लड़के ने गांव भनकपुर में11 वीं क्लास के छात्र की हत्या की थी -अरेस्ट

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//jozeeltaird.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x