Athrav – Online News Portal
Uncategorized राष्ट्रीय

T20 की सीरीज आपने नाम, 75 रन से जीता भारत

 फरहीन खान, बेंगलुरू :  भारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार को तीसरा और निर्णायक टी20 मैच खेला गया। बेंगलुरू में चल रहे इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए और इंग्लैंड को 203 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 16.3 ओवर में 127 रन पर ही सिमट गई और भारत को 75 रन से जीत मिली। इसके साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद भारत ने टी20 सीरीज भी अपने नाम कर ली।

मैच में भारत को पहला झटका दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर लग गया जब विराट और राहुल के बीच तालमेल में कमी के कारण कप्तान विराट कोहली (2) रन आउट हो गए। इसके बाद सुरेश रैना और लोकेश राहुल ने पारी को संभाला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की। हालांकि आठवें ओवर में स्टोक्स ने राहुल (22) को बोल्ड करके ये साझेदारी तोड़ दी, लेकिन इसके बाद भी रैना का जलवा जारी रहा और उन्होंने शानदार छक्के के साथ 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। रैना इसके बाद 45 गेंदों पर 63 रनों की धुआंधार पारी खेलकर प्लंकेट की गेंद पर मॉर्गन को कैच थमा बैठे। इसके साथ भारत को तीसरा झटका लगा। इसके बाद युवराज ने 10 गेंदों पर 27 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें तीन छक्के और एक चौका शामिल रहा। वो कीपर बटलर के हाथों मिल्स की गेंद पर आउट हुए। धौनी ने 36 गेंदों पर 56 रनों की धुआंधार पारी खेली जो उनके टी20 करियर का सर्वाधिक स्कोर भी बना। धौनी जॉर्डन की गेंद पर राशिद के हाथों कैच आउट हुए। वहीं, पारी की अंतिम गेंद पर हार्दिक पांड्या (11) रन आउट हुए। इंग्लैंड की तरफ से मिल्स, जॉर्डन, प्लंकेट और स्टोक्स ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में उतरी इंग्लिश टीम को पहला झटका ओपनर सैम बिलिंग्स के रूप में लगा। बिलिंग्स शून्य पर युजवेंद्र चहल की गेंद पर रैना के हाथों कैच आउट हो गए। इंग्लैंड का दूसरा विकेट जेसन रॉय के रूप में गिरा जो सातवें ओवर में मिश्रा का शिकार बने। उनका कैच धौनी ने लपका। रॉय ने 32 रन बनाए। इसके बाद मॉर्गन और रूट ने कुछ देर पारी को संभाला और उम्मीदें जगाईं लेकिन इसके बाद अचानक युजवेंद्र चहल ने जो धमाल मचाया उससे सब हैरान रह गए। 13.3 ओवर में 119 रन पर अपना तीसरा विकेट गंवाने वाली इंग्लिश टीम ने अगले तीन ओवरों में 8 रन के अंदर अपने बाकी सभी 7 विकेट गंवा दिए। चहल ने इस मैच में 6 विकेट झटके जो कि अंतरराष्ट्रीय टी20 के एक मैच में किसी भी भारतीय का रिकॉर्ड है।

Related posts

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने कहा नए वोट 24 सितम्बर तक बनाए जा सकते हैं।

Ajit Sinha

जब तक स्कूल नहीं खुलेंगे, तब तक दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ने वाले 8 लाख बच्चों को मिड-डे-मील के तहत मिलेगा सूखा राशन-सीएम

Ajit Sinha

नई दिल्ली: अब दिल्ली के नए औद्योगिक क्षेत्रों में लगेंगे सिर्फ हाईटेक और सर्विस उद्योग-सीएम अरविंद केजरीवाल

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//zuhempih.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x