Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

छह वर्षीय मासूम की चाकुओं से गला काट कर की हत्या, पिता का रंजिश बच्चे की हत्या करके निकाला, गिरफ्तार।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: सुशांत लोक थाना पुलिस ने आज वीरवार को एक छह वर्षीय मासूम बच्चे की हत्या करने के आरोपित को गिरफ्तार किया हैं। आरोपित मृतक बच्चे का दोस्त हैं। मृतक बच्चे के पिता और आरोपित के बीच शराब पीने को लेकर झगड़ा हुआ था। इसका रंजिश निकालने के लिए आरोपित  मासूम बच्चे की हत्या चाकू से गोद कर की हैं। आरोपित मनी राम के खिलाफ सुशांत लोक थाने में हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया हैं। 
पुलिस के मुताबिक  पुलिस कन्ट्रोल रूम से पुलिस चौकी सेक्टर-43, थाना सुशान्त लोक में एक बच्चें की हत्या होने के संबंध में सूचना प्राप्त हुई थी।  इस सूचना पर पुलिस टीम मकान  नंबर -549, Sec-43 के बेसमेंट में पहुँची जहां बेसमेंट में एक 6 वर्षीय बच्चा मृत अवस्था मे मिला, जिसकी गला काटकर हत्या की गई थी। पुलिस टीम ने तत्परता से कार्रवाई  करते हुए पुलिस की Scene of Crime Team, Finger Print Expert, FSL की पुलिस टीमों को घटनास्थल पर बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण कराया गया और  बच्चे को पोस्टमार्टम के लिए जिले नागरिक अस्पताल में भेजा गया। इसी दौरान मृतक बच्चें की माँ सुनीता पत्नी मुकेश निवासी गाँव रेबन ,थाना टोडी फ़तेहपुर जिला झाँसी, उत्तर-प्रदेश, हाल निवासी मकान नंबर -549, सैक्टर 43, गुरुग्राम ने घटनास्थल पर ही पुलिस टीम को बताया कि यह उक्त मकान  में अपने परिवार सहित रहती है और वह  घरेलू कार्य करती है। उसका  पति मुकेश गेस्ट हाउस नंबर-545 सैक्टर-43, गुरुग्राम में चौकीदारी करता है। इसके दो बच्चे है बड़ी लड़की जिसकी उम्र करीब 7 वर्ष व छोटा लड़का साहिल जिसकी आयु करीब 6 वर्ष थी। उनके साथ मकान नंबर-549 Sec-43, गुरुग्राम में मनी राम निवासी गाँव रमपुरा, निबावरी जिला टिकमगढ़, मध्य-प्रदेश भी इसी मकान में बेलदारी का काम करता है और यही पर रहता है। मनीराम को शमशुल ठेकेदार ने काम पर रखा हुआ है। कल 1 जुलाई  को सांय के समय मनीराम ने शराब पीकर उसके  पति के साथ झगड़ा किया था।
उसने  बीच-बचाव करके मामला शांत करवा दिया। लेकिन मनीराम ने धमकी दी थी कि वह उसका बदला लेकर रहेगा। आज दो जुलाई को उसका पति समय करीब 9 बजे सुबह अपने काम से बादशाहपुर चला गया था घर पर यह, उसकी बेटी, मेरा बेटा साहिल व  मनीराम रह रहे थे। समय सुबह करीब 10:30  पर मनीराम उसके बेटे साहिल को खिलाने के बहाने नीचे बेसमेंट में ले गया। उसके  बेटे की रोने वा चिल्लाने की आवाज आई तो उसे  शक हुआ तो वह  नीचे बेसमेंट में गई और उसने  देखा की मनी राम उसके  बेटे को नीचे लिटाए हुए था और चाकू से गर्दन काट रहा था। उसने  मनीराम को धक्का दिया और अपने लड़के साहिल को सम्भाला इसी दौरान मनी राम वही सीढ़ियों के नीचे चाकू फेंककर वहां से भाग गया। उसने  सारी बात अपने पति को फोन पर बताई मनीराम ने उसके  बेटे की चाकू से गर्दन काट कर हत्या की है.पुलिस की माने तो इस शिकायत पर थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज  किया गया।  इस मुकदमे  में तत्परता से कार्रवाई  करते हुए पुलिस चौकी सै.- 43, थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सूत्रों, पुलिस तकनीकी की सहायता से व पुलिस प्रणाली का प्रयोग करते हुए अपनी समझबूझ से उक्त मुकदमे में बच्चें का गला रेतकर हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपित मनी राम  निवासी गाँव रमपुरा, निबावरी जिला टिकमगढ़, मध्य-प्रदेश, उम्र-37 वर्ष को आज  सैक्टर-52, गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया। 

Related posts

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एस. एन.श्रीवास्तव ने अपराधियों को पकड़ने वाले पुलिस कर्मियों को किया पुरस्कृत।

Ajit Sinha

गुरुग्राम : आर साईं लॉजिस्टिक इंडिया प्राइवेट प्राइवेट लिमिटेड को लगाया 70 लाख का चुना, फर्जी एनओसी के जरिये बेचा 10 प्राइम मूवर।

Ajit Sinha

बाग लगाने वाले किसानों के लिए सरकार ने बढ़ाया अनुदान : डीसी

Ajit Sinha
//ofglicoron.net/4/2220576
error: Content is protected !!