Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद राजनीतिक हरियाणा

अपनी हार सामने देख चुनाव से भाग रही है सरकार – दीपेंद्र हुड्डा


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज फरीदाबाद में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि निगम के चुनाव 1.5 साल से टल रहे है, सरकार में शामिल लोगों ने नगर निगमों को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है। इससे पहले पंचायत चुनावों से भी सरकार भागती नजर आई थी। आखिरकार चुनाव हुए और सत्ताधारी गठबंधन समर्थित उम्मीदवारों को पंचायत व नगर परिषद चुनावों में कड़ी शिकस्त झेलनी पड़ी। इसी हार के डर से सरकार नगर निगम के चुनावों को टाल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री जनसंवाद नहीं जन-अपमान कार्यक्रम चला रहे हैं और जनसंवाद के नाम पर जनता का अपमान कर रहे हैं। जब उनमें जनता की बात सुनने का धैर्य ही नहीं है तो जनसंवाद का ढकोसला करने की क्या जरुरत है। उनके कार्यक्रम में कभी किसान को, कभी महिलाओं को अपमानित करने की खबरें आती हैं।

जनसंवाद के दौरान मुख्यमंत्री के व्यवहार से ऐसा लगता है कि उनके कान सिर्फ अपनी तारीफ सुनने के आदी हो गये हैं। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि निगम चुनाव न कराने का खामियाजा सबसे ज्यादा आम नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है। सरकार में शामिल लोग जमकर निगमों में भ्रष्टाचार कर रहे हैं। 9 साल में फरीदाबाद को कुछ नही मिला, अब चुनाव का अधिकार भी छीन रही है। निगमों में कई घोटाले सामने आ चुके है। फरीदाबाद नगर निगम नही फरीदाबाद नरक निगम है। फरीदाबाद में टूटी सड़कें, ध्वस्त सीवरेज, पीने के पानी की कमी, सफाई व्यवस्था, पार्कों के खराब हालात सब कुछ बयां कर रहे हैं। स्मार्ट सिटी फरीदाबाद में हुई 1 बारिश ही शहर का विकास दिखा देती है। निगम करप्शन का केंद्र बन गया है, हर जगह केवल करप्शन ही नजर आ रहा है। सुलभ शौचालय तक मैं घोटाला कर दिया गया। विधायक नीरज शर्मा ने घोटाले उजागर करने में बड़ी भूमिका निभाई है। 9 साल बाद भी प्याली रोड, स्टेडियम का काम अधूरा है। गांव को निगम में जोड़ लिया गया पर वहाँ काम नही कराया गया। सरकार की नीयत गांव के पैसे हड़पने पर है। फरीदाबाद नगर निगम में सैंकड़ों करोड़ के घोटाले की कहानी सबके सामने है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रदेश में व्यापक भ्रष्टाचार हो रहा है और इसके तार मुख्यमंत्री कार्यालय तक जुड़ रहे हैं। उन्होंने मांग करी कि मुख्यमंत्री के ओएसडी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की व्यापक जांच कर कार्रवाई की जाए। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा का एक ही नारा है गरीब, किसान मध्यम वर्ग का शोषण और भ्रष्टाचार का पोषण। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि 24 घंटे बिजली देने की बजाय आज लगातार पावर कट बढ़ते जा रहे हैं। क्योंकि खट्टर सरकार ने बिजली उत्पादन बढ़ाने के लिये एक भी थर्मल कारखाना नहीं लगाया। उन्होंने कहा कि हर जिले में मेडिकल कॉलेज बनाने की चुनावी घोषणा करने वाली सरकार साढ़े 9 साल में पूरे हरियाणा में भी एक मेडिकल कॉलेज नहीं बनवा पायी। जबकि कांग्रेस सरकार के समय 5 नये मेडिकल कॉलेज – ईएसआई मेडिकल कॉलेज फरीदाबाद, शहीद हसन खां मेवाती मेडिकल कॉलेज, खानपुर में भगत फूल सिंह मेडिकल कॉलेज, कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज, एम्स बाढ़सा में विश्वस्तरीय मेडिकल कॉलेज बनवाये गये और महेन्द्रगढ़ सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एक मेडिकल कॉलेज और एक भिवानी में मेडिकल कॉलेज मंजूर कराया गया। यही नहीं , साढे़  9 साल में एक इंच मेट्रो का विस्तार  नहीं हुआ, मेट्रो जहा तक हमारी सरकार बना कर गई आज भी वही काम रुका हुआ है। मेट्रो पलवल तक जानी थी, पर कोई काम नही हुआ एक नया खंबा भी धरातल पर नहीं आया। 

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग:पुलिस अपना काम जितनी सहजता के साथ करेगी उसकी कार्य प्रणाली उतनी ही कुशल होगी-शत्रुजीत कपूर

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष उदयभान सैकड़ों कार्यकर्ताओं के संग कल राजभवन का घेराव करेंगें।

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: सीएम मनोहर लाल ने करनाल में एसएचओ और एक एक्सईन को किया सस्पेंड

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x