Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35 A ख़त्म, खुश हुए फरीदाबाद के वकील, बंटे लड्डू

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: सोमवार सम्पूर्ण भारतवर्ष के लिए एक एतिहासिक दिन साबित हुआ क्योंकि कश्मीर से धारा 370 और 35 ए हटा दी गई है। ये कहना है बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के प्रधान एडवोकेट एलएन पाराशर का जिन्होंने कहा कि आज देश के हजारों कश्मीरी पंडितों को न्याय मिला है। इस मौके पर वकीलों ने एक दूसरे को लड्डू खिलाकर धारा 370 हटने की ख़ुशी ज़ाहिर की।

इस मौके पर वकील पाराशर ने सरकार के इस फैसले का पुरजोर समर्थन करते हुए कहा है कि यह देश में आतंकवाद को पूरी तरह खत्म करने की और सरकार का ऐतिहासिक कदम है। वकील पाराशर ने कहा, ‘एक लंबे समय से आर्टिकल 370 को हटाया जाना जरूरी था। मैं इस ऐतिहासिक दिन पर जम्मू-कश्मीर सहित पूरे देश को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि 1990 में कश्मीरी पंडितों को कश्मीर में अपने घर छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया गया था, तब से लेकर अबतक लाखों कश्मीरी पंडित अपने घरों से दूर रह रहे हैं।



वकील पाराशर ने कहा कि कश्मीरी पंडित लंबे समय से केंद्र सरकार से धारा 370 हटाए जाने की मांग कर रहे थे, लंबे समय के बाद उनकी मांग पूरी हुई है और उनके लिए कश्मीर वापसी की एक उम्मीद जगी है। उन्होंने बताया कि धारा 370 हटाया जाना कश्मीर में उनकी वापसी की तरफ पहला कदम है। इस मौके पर एडवोकेट कंवर संजीव सिंह तंवर, एनएस मान, हितेश पाराशर, अनिल अधाना , सोमदत्त शर्मा, हिमांशु डबास, सुधाकर पांडे, वरुण कपासिया, साहिल चंदीला, नवीन भाटी, अभिनीत अधाना, सुमित नागर सहित दर्जनों वकील मौजूद थे।

Related posts

फरीदाबाद: अग्रिपथ योजना के विरोध में कांग्रेसियों ने किया लघु सचिवालय पर‘सत्याग्रह’

Ajit Sinha

फरीदाबाद:जे.सी. बोस विश्वविद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन, 300 से ज्यादा ने किया स्वैच्छिक रक्तदान।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : बेसहारा पशु मुक्त योजना सफल,सड़कों पर पशुओं को छोड़ा तो लगेगा तगड़ा जुर्माना,सात नए गौशालाओं में गायों को रखा गया, डीसी

Ajit Sinha
//toathoule.com/4/2220576
error: Content is protected !!