Athrav – Online News Portal
दिल्ली

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने हफ़्तेभर बाद एक बार फिर किया चिराग दिल्ली फ्लाईओवर का निरीक्षण

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली:मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने हफ्तेभर बाद एक बार दोबारा शनिवार सुबह चिराग दिल्ली फ्लाईओवर का पीडब्ल्यूडी व दिल्ली पुलिस के अधिकारीयों के साथ निरीक्षण किया| निरीक्षण के दौरान पीडब्ल्यूडी मंत्री ने पाया कि बारिश के कारण मेंटेनेंस का काम टाइमलाइन से 2 दिन पीछे चल रहा है।इसपर पीडब्ल्यूडी मंत्री का अधिकारियों को निर्देश दिए कि 1 अप्रैल तक फ्लाईओवर का पहला हिस्सा हर हालत में यातायात के लिए शुरू हो जाए। साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि फ्लाईओवर के दूसरे हिस्से के मेंटेनेंस के दौरान श्रमिकों और मशीनों की संख्या बढ़ाई जाए ताकि काम समय से पूरा हो और लोगों को समस्या का सामना न करना पड़े।

इस मौके पर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा कि, चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के मेंटेनेंस के कार्य पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल स्वयं नजर बनाए हुए है और इसकी मोनिटरिंग कर रहे है| दिल्ली के लोगों को जाम से मुक्ति दिलाना हमारी प्राथमिकता है। इस दिशा पीडब्ल्यूडी तेज़ी से काम कर रही है ताकि चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के मेंटेनेंस का काम समय के साथ पूरा हो सके और लोगों को ट्रैफिक से निजात मिल सके। पीडब्ल्यूडी व दिल्ली पुलिस के अधिकारीयों के साथ संयुक्त निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण मंत्री आतिशी ने अधिकारीयों को निर्देश दिए कि यातायात को सुगम बनाने के लिए बेहतर ढंग से ट्रैफिक मैनेजमेंट का एक्शन प्लान बनाया जाए ताकि दूसरे हिस्से के मेंटेनेंस के दौरान ट्रैफिक न लगे इसके लिए जल्द ही ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की जायेगी।उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि फ्लाईओवर के दूसरे हिस्से के मेंटेनेंस के दौरान श्रमिकों और मशीनों की संख्या बढ़ाई जाए ताकि काम समय से पूरा हो और लोगों को समस्या का सामना न करना पड़े।

बता दे कि फ्लाईओवर के पहले हिस्से का काम 31 मार्च तक पूरा हो जाएगा और इसे ट्रैफिक के लिए खोल दिया जायेगा.मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी सुझाव पर फ्लाईओवर के दूसरे हिस्से के मेंटेनेंस के दौरान 2 लेन में से एक लेन को ट्रैफिक के लिए खुला रखा जायेगा ताकि काम के साथ-साथ एक लेन में ट्रैफिक भी चलता रहे और लोगों को असुविधा न हो| पीडब्ल्यूडी दिल्ली समय-समय पर जरुरत के अनुसार फ्लाईओवरों के मेन्टेनेंस का कार्य करती है.इसी दिशा में वर्तमान में चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के मेन्टेनेंस का कार्य किया जा रहा है. इस दौरान लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर फ्लाईओवर के एक हिस्से को बंद किया गया है.इस कारण उसपर ट्रैफिक बढ़ गया है. पीडब्ल्यूडी के अनुसार मेन्टेनेंस का कार्य पूरा करने में 50 दिन का समय लगना था लेकिन पीडब्ल्यूडी मंत्री के आदेश पर मेन्टेनेंस के काम को दोगुनी रफ़्तार से करते हुए काम को एक महीने के भीतर पूरा किया जायेगा. पीडब्ल्यूडी मंत्री स्वयं रोजाना फ्लाईओवर के मेंटेनेंस कार्य के प्रगति की समीक्षा कर रही है ताकि मेन्टेनेंस का कार्य समय के साथ पूरा हो सकें और लोगों को समस्या का सामना न करना पड़े.

Related posts

कांग्रेस वीडियो: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ट्वीट को रोचक ट्वीट बताया,थैंक्यू मोदी जी वाले लोगों से पूछे सवाल।

Ajit Sinha

भूखे शख्स  के साथ बांटकर पुलिस अफसर ने खाया खाना, दरियादिली ने रातों रात बना दिया हीरो

Ajit Sinha

एक करोड़ की फरौती: सब्जी व्यापारी की पहले अपहरण, जब वह भागने का प्रयास किया तो उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//caustopa.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x