Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

एक टाटा कंटेनर से 206 किलोग्राम गांजा सहित दो तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली: बुधवार की रात गोविंदपुरी थाना पुलिस ने एक कंटेनर से करीब 206 किलोग्राम गांजा बरामद कर,दो तस्करों को गिरफ्तार किया हैं। पकड़े गए तस्करों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया हैं। पकड़े गए दोनों तस्करों में एक कंटेनर चालक हैं और दूसरा हेल्पर हैं पर दोनों आपस में रिश्तेदार हैं। इन तस्करों पर पहले भी कई मुकदमें हैं।

साऊथ ईस्ट डीसीपी चीनमोनी बिस्वाल का कहना हैं कि बुधवार की रात गोविंद पूरी थाना पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी कि एक कंटेनर में फरीदाबाद मथुरा रोड के रास्ते कालका मंदिर की ओर काफी तादाद में नशीला पदार्थ ले जाया जाएगा। इस सूचना को सही मानते हुए उन्होनें गोविंदपुरी थाने के एसएचओ के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई और उस टीम को मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर भेज दिया गया । वहां पर उनकी टीम ने कंटेनर को पकड़ने के लिए ओखला गोल रोड, ओखला एस्टेट रोड के पास अपना जाल बिछा दिया। इसके थोड़ी देर के बाद एक कंटेनर आता हुआ दिखाई दिया जिसे रोकने का इशारा उनके टीम ने किया पर चालक ने अपने कंटेनर को भगाने के बजाए धीमी कर दी. इस दौरान उनकी टीम ने उस कंटेनर को चारों तरफ से घेर लिया जब कंटेनर की तलाशी ली तो उसमें से 206 किलों गांजा बरामद किया। इस गांजा को दिल्ली -एनसीआर में सप्लाई किया जाना था। पूछताछ के दौरान आरोपी चालक ने अपना नाम राज कुमार उर्फ़ राजू निवासी हापुड़ ,उत्तरप्रदेश ,उम्र 33 साल व कन्हैया लाल निवासी बुलंदशहर ,उत्तरप्रदेश बताया। उनका कहना हैं कि आरोपी पिछले कुछ समय से फरीदाबाद जिले में रह रहा था।
संगठित नेटवर्क: तस्करी श्रृंखला



आरोपी राजकुमार ने खुलासा किया कि करीब 8-10 महीने पहले वह फरीदाबाद के दो निवासियों के संपर्क में आया था। दोनों उनमें से शराब और गांजा की तस्करी और आपूर्ति में शामिल थे। वे दोनों दिल्ली में नशीले पदार्थों की आपूर्ति करते थे बिहार में एनसीआर और शराब। अभियुक्त राज कुमार ने आगे खुलासा किया कि दोनों ने उसे मादक पदार्थों की आपूर्ति करने के लिए तैयार किया था & amp; शराब। में जल्दी पैसा कमाने के लिए,आरोपी राजकुमार नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए सहमत हो गया। अभियुक्त राजकुमार ने अपने रिश्तेदार को शामिल किया अपराधी गतिविधियों में कन्हैया लाल। आरोपी राजकुमार हरियाणा से बिहार तक शराब की तस्करी करता था और ओडिसा से दिल्ली तक मादक पदार्थों की तस्करी करता था. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पिछले साल, राजकुमार को एक ट्रक में 300 कार्टन शराब की तस्करी के लिए बिहार के मसरोल में गिरफ्तार किया गया था। वह रह गया. बिहार में 3 महीने के लिए जेल में रहा था । पिछले महीने, आरोपी राजकुमार ने कन्हैया लाल को साथ लेकर ओड़िसा के बरहामपुरा गए गांजा की खेप उठाएं। चूंकि, खेप तैयार नहीं थी, इसलिए उसके सहयोगी राजकुमार को इंतजार करने का निर्देश दिया
आरोपी व्यक्ति एक महीने तक ओडिशा में रहे। 3 / 4.7.2019 की रात को, आरोपी दिल्ली लौट आए थे

Related posts

जगदीप उर्फ़ जग्गू भगवानपुरिया गिरोह के सदस्यों को देने आए 10 पिस्टल व 10 जिंदा कारतूस के साथ दो तस्कर अरेस्ट।

Ajit Sinha

पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने आज सभी महिला थानों के प्रबधकों, वूमेन सेल व महिला हेल्प लाइन के इंचार्जों ली बैठक।

Ajit Sinha

6 साल की मासूम बच्ची से उसी के घर में रेप, सच पता चला तो चौंक गए मां-बाप

Ajit Sinha
//shooltuca.net/4/2220576
error: Content is protected !!