Athrav – Online News Portal
गुडगाँव राष्ट्रीय

विपक्ष ने हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, क्रिश्चियन तथा पारसी समुदायों के उन प्रताड़ित लोगों के खिलाफ जो धावा बोला है आगे पढ़िए: स्मृति ईरानी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: केंद्रीय कपड़ा तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने आज गुरुग्राम में नागरिकता संशोधन अधिनियम पर भाजपा के जन जागरण अभियान का शुभारंभ किया। उनके साथ भाजपा के स्थानीय नेताओं के अलावा राज्यसभा सांसद जनरल ( सेवानिवृत्त) डीपी वत्स भी थे। स्मृति ईरानी ने इस विषय पर गुरुग्राम के लोक निर्माण विश्राम गृह में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया और उसके बाद स्थानीय सेक्टर 7 स्थित विवेकानंद स्कूल से हरीश बेकरी तक जन जागरण अभियान के तहत पैदल मार्च में हिस्सा लिया। संवाददाता सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने स्पष्ट किया कि जब अफगानिस्तान, पाकिस्तान तथा बांग्लादेश इस्लामिक राष्ट्र घोषित हुए तब वहां के हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, क्रिश्चियन तथा पारसी समुदाय के प्रताड़ित लोगों ने भारत में शरण ली। ऐसे लोगों को नागरिकता देने का मानवीय काम भारत की संसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह अधिनियम पारित करके किया है।

उन्होंने कहा कि जन जागरण अभियान के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता गुरुग्राम जिला में जनता के सम्मुख इस विषय पर चर्चा करेंगे और प्रत्येक कार्यकर्ता राष्ट्रहित में नागरिकों का आह्वान करेगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, क्रिश्चियन तथा पारसी समुदायों के उन प्रताड़ित लोगों के खिलाफ जो धावा बोला है, भाजपा कार्यकर्ता उसकी निंदा भी करेगा। यह अपने आप में बहुत ही गंभीर विषय है। उन्होंने यह भी कहा कि इस अधिनियम के बारे में भ्रांतियां समाप्त करने के लिए समस्त जानकारी संसद तथा भारतीय जनता पार्टी की वेबसाइट पर उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि यह अधिनियम अफगानिस्तान, पाकिस्तान तथा बांग्लादेश के हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, ईसाई तथा पारसी समुदायों के प्रताड़ित लोगों को संरक्षण देने के लिए है, ना कि किसी हिंदुस्तानी की नागरिकता खत्म करने के लिए ।केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम विषय में विपक्ष पर भ्रांतियां फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि इस विषय पर विपक्ष अराजकता का हाथ थामें राष्ट्र विरोधी ताकतों के साथ खड़ा है। विपक्ष मुख्य रूप से कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान की हुकूमत के साथ सुर में सुर मिला रहे हैं। कांग्रेस उन उपद्रवियों का समर्थन कर रही है जो पुलिस तथा सेना के जवानों पर पत्थरबाजी करते हैं या लाठियां बरसाते हैं।



उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि टैक्स पेयर के नाते वे कांग्रेस सहित नागरिक संशोधन अधिनियम का विरोध करने वाली विपक्षी पार्टियों से यह पूछना चाहती है कि वे किसके लिए बस, ट्रेनों तथा सार्वजनिक संपत्ति को जला रहे हैं, क्या पाकिस्तान के लिए ऐसा कर रहे हैं। एक अन्य सवाल के जवाब में स्मृति ईरानी ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के बारे में आम जनता में भ्रांतियों को कम करने के लिए और अपने देश के स्वाभिमान के लिए हम सड़क पर उतर रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा की 2019 में ऐतिहासिक जीत के बाद विपक्ष इस फिराक में था कि कब जाति और धर्म के आधार पर बांटने का मौका मिले। उन्होंने आरोप लगाया कि सिख तथा हिंदू के खिलाफ होने के साथ साथ क्या अब विपक्ष ने क्या यह भी ठान लिया है कि वह बौद्ध, जैन, क्रिश्चियन तथा पारसी समुदाय के खिलाफ भी है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के ननकाना साहिब में जो हुआ क्या वह प्रमाण विपक्षी पार्टियों के लिए काफी नहीं है कि वर्तमान में पाकिस्तान में सिखों के साथ कैसा व्यवहार हो रहा है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि देश के गृहमंत्री श्री अमित शाह यह स्पष्ट कर चुके हैं कि अब नागरिकता संशोधन अधिनियम वापस नहीं होगा। इस मौके पर गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद, गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला, पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, भाजपा राष्ट्रीय सचिव श्रीमती सुधा यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चौहान, खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड की चेयरपर्सन गार्गी कक्कड़, भाजपा प्रवक्ता रमन मलिक, भाजपा आईटी सेल के प्रभारी अरुण यादव, सचिव अरविंद सैनी,  जिला मीडिया प्रभारी प्रवीण चंद्रा वशिष्ठ, सह प्रभारी जितेंद्र चौहान, नगर निगम पार्षद अश्वनी शर्मा भी उपस्थित थे।

Related posts

राहुल गांधी के नेतृत्व में कन्याकुमारी से कश्मीर तक ऐतिहासिक “भारत जोड़ो यात्रा'” के शुभारंभ की आज पहली वर्षगांठ है।

Ajit Sinha

गुरुग्राम और फरीदाबाद निगम भ्रष्टाचार के गढ़ बन गए हैं, आम जनता की कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है-पंकज गुप्ता

Ajit Sinha

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज‘”नमो नव मतदाता अभियान” का शुभारंभ किया।

Ajit Sinha
//ourdemtalso.net/4/2220576
error: Content is protected !!