Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली

चार अगस्त को दिल्ली के हजारों बच्चे इकट्ठे होकर बनाएंगे दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा-अरविन्द केजरीवाल

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली:मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि आगामी चार अगस्त को दिल्ली के हजारों बच्चे इकट्ठे होकर दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा बनाएंगे और हम 130 करोड़ भारतवासी भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाने के लिए संकल्प लेंगे। उन्होंने कहा कि देश को आजाद हुए 75 साल हो गए। इन 75 सालों में कई देश हमसे आगे निकल गए, हम पीछे क्यों रह गए? अगर इन नेताओं और इन पार्टियों के भरोसे देश को छोड़ दिया, तो अगले और 75 साल देश पीछे रह जाएगा। इसलिए आइए, आजादी के 75वें वर्ष में हम प्रण लें कि हम 130 करोड़ भारतवासी एकजुट होकर भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ और सबसे शक्तिशाली राष्ट्र बनाएंगे। सीएम श्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 75 साल पहले जब सारा देश इकट्ठा हुआ था तो हमने अंग्रेजों को भगा दिया था। अब हम सब एक बार फिर इकट्ठे होकर भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बनाएंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पूरा देश आजादी के 75 वर्ष बना रहा है। हर भारतवासी देश भक्ति में डूबा है। 4 अगस्त को दिल्ली में हजारों- हजार बच्चे इकट्ठे होंगे और दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा बनाएंगे और उस दिन संकल्प लेंगे कि अब भारत रुकेगा नहीं, अब भारत थमेगा नहीं, अब हम 130 करोड़ भारतवासी मिलकर भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाएंगे।सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश को आजाद हुए 75 साल हो गए। इन 75 साल में कई देश हम से आगे निकल गए। हम पीछे क्यों रह गए? हम किसी से कम तो नहीं है। भगवान ने हमको सब कुछ दिया है। नदियां, पहाड़, खनिज पदार्थ, जड़ी बूटियां, फसलें, समुद्र सब कुछ भगवान ने दिया है। भारत के लोग दुनिया में सबसे बुद्धिमान हैं और सबसे मेहनती हैं। फिर भी हम पीछे क्यों रह गए हैं? अगर इन नेताओं और इन पार्टियों के भरोसे देश को छोड़ दिया तो अगले और 75 साल देश पीछे रह जाएगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब देश के 130 करोड़ लोगों को जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी। आइए, आजादी के 75वें वर्ष में हम प्रण लें कि हम भारत के 130 करोड़ लोग एक साथ मिलकर, एकजुट होकर भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ और सबसे शक्तिशाली राष्ट्र बनाएंगे। कुछ लोग पूछते हैं कि कैन इंडिया लीड द वेल, क्यों नहीं। आपको क्या लगता है। क्यों नहीं भारत विश्व का नंबर वन बन सकता है। लेकिन इसके लिए आपको काम करना पड़ेगा। भारत के 130 करोड़ लोगों को साथ आना होगा। व्यापारी, किसान, उद्योगपति, मजदूर, नौकरी पेशा, डॉक्टर, इंजीनियर, वकील सबको साथ आना होगा। 75 साल पहले जब सारा देश इकट्ठा हुआ था, तो हमने अंग्रेजों को भगा दिया था अब हम सब एक बार फिर इकट्ठे होकर भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बनाएंगे। सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “पूरा देश आजादी के 75 वर्ष मना रहा है। 4 अगस्त को दिल्ली के हजारों बच्चे दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा बनाएंगे। अब हम 130 करोड़ भारतवासी मिलकर इंडिया को दुनिया का नंबर 1 देश बनाएंगे।”

***

Related posts

दिल्ली की लड़की के साथ हरियाणा में हुई दरिंदगी, लंबे समय तक कमरे में रही बंद

Ajit Sinha

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में रोबर्ट बाढड़ा के पक्ष क्या कहा, सुने इस लाइव वीडियो में

Ajit Sinha

जेजेपी -आप गठबंधन ने लोकसभा चुनाव के लिए 4 प्रत्याशियों की घोषणा की।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//oapsoulreen.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x