Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रीमती पराग शर्मा ने पलवल में धरने पर बैठे किसानों की आवाज की बुंलद  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
पलवल:  युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रीमती पराग शर्मा भी आज पलवल में आंदोलनरत किसानों के धरने पर समर्थन करने पहुंची। उन्होंने जहां किसानों को अपना समर्थन दिया वहीं किसानों की आवाज को बुलंद करते हुए ठंड में धरने पर बैठे किसानों को गर्म कंबल व खाने-पीने का राशन भेंट किया तथा दिन-रात धरने पर बैठी महिलाओं से भी उनका हालचाल जाना। उन्होंने मध्य प्रदेश, बुंदलखंड, उत्तर प्रदेश, पटियाला से पलवल में धरने पर बैइे किसानों का भी हालचाल जाना। वहीं धरना स्थल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रीमती पराग शर्मा ने भाजपा सरकार पर जमकर तंज कसे। उन्होंने कहा कि सरकार अब किसानों की परीक्षा लेने की वजाय अपने राजधर्म का पालन करे और राजहट को छोड़ कर 3 कानूनों को वापस ले। उन्होंने कहा कि बडे शर्म की बात है कि कृषि प्रधान देश मेें अन्नदाता आज अपने हकों के लिए पिछले डेढ महीने से सडकों पर बैठा है और सरकार तारीख पर तारीख दिए जा रही है।

उन्होंने व्यंग कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देश में हालात ऐसे पैदा कर दिए हैं कि जय जवान जय किसान का नारा भी अब बदल गया है तथा किसान और जवान को आमने-सामने ही खड़ा कर दिया। लेकिन वह यह भूल गए कि जो देश की रक्षा करते हंै और बॉडऱो पर तैनात हैं वे किसानों के ही पुत्र हैं। पराग शर्मा ने शायराना अंदाज में किसानों में जोश भरते हुए कहा कि पलवल वीरों की धरती है और फतह का झंड़ा भी इसी धरती पर गाड़ा जाएगा। यहां के किसान मुगल सल्तनत के सामने नहीं झुके तो केंद्र की भाजपा सरकार क्या चीज है। सरकार को झुककर किसानों की बात माननी ही होगी। बता दें कि पलवल में केजीपी-केएमपी चौक स्थित नेशनल हाईवे-19 पर चल रहा किसानों का धरना कडकड़ाती ठंड के बीच लगातार 43वें दिन भी जारी रहा वहीं लगातार 25वें दिन 24 घंटे की क्रमिक भूख हड़ताल भी जारी रही। आज के धरने पर चौहान पाल के गांव के किसान फूल सिंह, भीम सिंह, सीताराम, केशव, हरि सिंह नंबरदार, मास्टर गजराज, योगेश, हुकम सिंह, सोनू चौधरी मथुरा, अरुण सौरोत अलीगढ़ व गंगाफल आदि 11 किसान भूख हडताल पर बैठे।  

वहीं मकर संक्राति पर आज धरना स्थल पर भारी भीड रही और पंडाल में हिंदु-मुस्लिम सिक्ख इसाई हम सब हैं भाई-भाई का नारा साकार दिखाई दिया। इसके अलावा आज के धरने की कमान चौहान पाल ने संभाली वहीं इस मौके पर कोऑपरेटिव बैंक के पूर्व चेयरमैन प्रेम दलाल, भारतीय किसान यूनियन (अ) के राष्ट्रीय सचिव रतन सिंह सौरोत, राष्ट्रवादी विचार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी श्रद्धाननंद सरस्वती, भारतीय किसान मजूदर यूनियन(राष्ट्रवादी) के जिलाध्यक्ष राजेश रावत बहीन, किसान संघर्ष समिति के मास्टर महेन्द्र चौहान, शहीदाने मेवात सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरफुद्दीन खान मेवाती आदि मुख्यरूप से मौजूद थे। जबकि मंच संचालन केपी सिंह किया गया।

Related posts

फरीदाबाद : साईधाम कॉलोनी में गुंडा तत्वों द्वारा बिजली की तारों को काट कर, 500 रूपए प्रति माह मांग रहे हैं, इंसाफ होगा, राजेश नागर

Ajit Sinha

फरीदाबाद: भगवान श्रीराम के आदर्शों को जीवन में अपनाने का लें संकल्प : कृष्णपाल गुर्जर, अजय गौड़

Ajit Sinha

नगर निगम प्रशासन ने 1 करोड़ 45 लाख रूपए से अधिक बकाया संपत्ति कर की वसूली के लिए 14 यूनिटों को सील कर दिया। 

Ajit Sinha
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!