Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

हैदराबाद नगर निगम चुनाव में मेयर भारतीय जनता पार्टी से होगा- केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

नई दिल्ली / अजीत सिन्हा
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज हैदराबाद, तेलंगाना में प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित किया और कहा कि तेलंगाना उप-चुनाव में जिस तरह से यहाँ की जनता ने भाजपा को अपना समर्थन और आशीर्वाद दिया है, उससे स्पष्ट है कि तेलंगाना में परिवर्तन की शुरुआत हो गई है, हैदराबाद नगर निगम इसका अगला पड़ाव है। निश्चित रूप से इस बार हैदराबाद में मेयर भारतीय जनता पार्टी से होगा। इससे पहले हैदराबाद पहुँचने पर शाह ने सर्वप्रथम भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा-अर्चना की माँ लक्ष्मी से समग्र राष्ट्र की खुशहाली और देश के सभी नागरिकों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। इसके पश्चात् उन्होंने सिकंदराबाद में एक भव्य रोड शो किया। गृह मंत्री के हैदराबाद दौरे को लेकर वहां की जनता में काफी जोश और उत्साह था। रोड शो में लोगों की अपार भीड़ ने अमित शाह को अपना प्यार और आशीर्वाद दिया।

शाह ने कहा कि जिस गर्मजोशी के साथ आज हैदराबाद की जनता ने रोड शो में जोश और उत्साह दिखाते हुए भारतीय जनता पार्टी को अपना प्यार और समर्थन जताया है, जिस तरह हैदराबाद की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, प्रदेश भाजपा नेतृत्व और भारतीय जनता पार्टी पर भरोसा जताया है, वह अभूतपूर्व है। मैं इस गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए हैदराबाद की जनता का हार्दिक धन्यवाद करता हूँ। रोड शो में तो एक इंच भूमि भी खाली नहीं थी।
हैदराबाद की जनता ने स्पष्ट कर दिया है कि भारतीय जनता पार्टी इस बार हैदराबाद नगर निगम चुनाव में सीट बढ़ाने या संगठन विस्तार के लिए चुनाव नहीं लड़ रही बल्कि इस बार के चुनाव के बाद हैदराबाद नगर निगम चुनाव में मेयर भाजपा से होगा। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि हैदराबाद में विश्व का प्रमुख आईटी हब बनने की पूरी संभावना है लेकिन यह तभी संभव है जब इसके अनुरूप शहर का इन्फ्रास्ट्रक्चर बने। शहर में इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट की जिम्मेदारी नगर निगम की होती है लेकिन जिस प्रकार का कॉरपोरेशन मजलिस और टीआरएस का चला है, मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं कि यह हैदराबाद के विश्व के प्रमुख आईटी हब के रूप में स्थापित होने के बीच में सबसे बड़ा रोड़ा है।

शाह ने कहा कि अभी हाल ही में बारिश के कारण हैदराबाद में भारी जल-जमाव हुआ। इससे लगभग 7 लाख लोग प्रभावित हुए। छः सालों से न तो नालों से सिल्टिंग हटाई गई और न ही पानी के बहाव के लिए सिस्टम तैयार किया गया। मजलिस नगर निगम में परोक्ष साथीदार है, उसके इशारे पर शहर में अवैध कंस्ट्रक्शन हो रहे हैं, इससे जल-जमाव की समस्या और भयावह होती जा रही है। मैं हैदराबाद की जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूँ कि आप भारतीय जनता पार्टी को एक बार मौक़ा दीजिये, हम सभी गैर-कानूनी कंस्ट्रक्शन जो भी पानी के निकास के मार्ग में है, उसे हटा कर हैदराबाद को एक ऐसे शहर के रूप में विकसित करेंगे जहाँ कभी जल जमाव की समस्या नहीं रहेगी। मैं पूछना चाहता हूँ कि जब हैदराबाद शहर बारिश में भारी जल-जमाव की समस्या से जूझ रहा था, तब मुख्यमंत्री केसीआर कहाँ थे? उनके निवास के सामने की कॉलोनियों में भी पानी भर गया था लेकिन मुख्यमंत्री कहीं भी दिखाई नहीं दिए। उस स्थिति में मुख्यमंत्री ने न तो कोई दौरा किया, न कॉर्पोरेशन की कोई बैठक ली और न ही जनता के बीच गए। जब हैदराबाद की जनता इतनी बड़ी मुसीबत से दो-चार हो रही थी, तब केसीआर और ओवैसी कहाँ थे? हैदराबाद की जनता के मन में इसे लेकर बहुत सारे सवाल हैं, केसीआर और ओवैसी को इसका जवाब देना पड़ेगा।वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हैदराबाद की जनता से वादा करती है कि हम गुड गवर्नेंस को जमीन पर उतारेंगे और हैदराबाद को विश्व का प्रमुख आईटी हब बनाने की दिशा में सभी जरूरी कदम उठाएंगे। ये भारतीय जनता पार्टी का वादा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी जो कहते हैं, वह कर के दिखाते हैं। हम जो कहते हैं, वह होता है चाहे वह 2014 के लोक सभा चुनाव का घोषणापत्र हो या 2019 का, हमने उन सभी वादों पर अमल किया है।

Related posts

कांग्रेस पार्टी का आज काला फ्राइडे, राहुल गांधी और कई सांसदों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया।

Ajit Sinha

अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन की बैठक दिल्ली मेट्रो; डीएमआरसी के सौर पहल को किया उजागर

Ajit Sinha

दिल्ली के न्यू अशोक नगर में डबल मर्डर, घर में मिली मां-बेटी की लाश, पुलिस जांच में जुटी।

Ajit Sinha
//maithigloab.net/4/2220576
error: Content is protected !!