Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

बालश्रम रोकने और जागरूकता फैलाने के लिए बच्चों ने निकाली रैली

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना फरीदाबाद की ईकाई ने विश्व बाल श्रम निषेध साप्ताहिक कार्यक्रम के दौरान सेक्टर 4 के पटेल नगर में बाल श्रम रोकने और जागरूकता फैलाने के लिए दर्जनों बच्चों के साथ रैली निकाली । इस रैली को प्रोजेक्ट डायरेक्टर रुक्मणी ने हरी झंडी दिखाई. रैली के बाद बाल श्रम के विषय पर सभी बच्चों ने पेंटिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और तरह-तरह की पेंटिंग बनाकर बाल श्रम रोकने का संदेश दिया।



12 जून के दिन विश्व बालश्रम निषेध दिवस मनाने के लिए श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना फरीदाबाद की ईकाई साप्ताहिक कार्यक्रम आयोजित कर रही है इकाई द्वारा आज सेक्टर 4 पटेल नगर के स्लम क्षेत्र में कार्यक्रम आयोजित किया गया इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रोजेक्ट डायरेक्टर रुकमणी पहुंची जिन्होंने दर्जनों स्लम क्षेत्र के बच्चे के साथ बाल श्रम परियोजना से जुड़े सभी लोगों की रैली को हरी झंडी दिखाई. रैली पूरे स्लम क्षेत्र में निकाली गई जिसमें बाल श्रम रोकने और जागरूकता फैलाने का संदेश दिया गया. बच्चों ने हाथों में बाल श्रम रोकने के लिखे हुए संदेश लेकर सभी से बाल श्रम ना करने और ना करवाने की अपील की इस रैली के बाद श्रम क्षेत्र के बच्चों के बीच बाल श्रम के विषय पर पेंटिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. इस आयोजन में सभी बच्चों ने बाल श्रम रोकने और जागरूकता को लेकर तरह-तरह की पेंटिंग बनाएं जिन्हें प्रमाण पत्र इनाम देकर सम्मानित किया गया।

Related posts

फरीदाबाद: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी आश्रम के गोल्डन जुबली कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने पहुंचे विपुल गोयल।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: क्लर्क परीक्षाओं के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 लागू : जिलाधीश विक्रम सिंह

Ajit Sinha

फरीदाबाद : महिला थाने में जहर खाने का मामला : मृतका की शिकायत व जांच की रिपोर्ट को किया सावर्जनिक, दुसरे पति ने रखने से किया था इंकार।

Ajit Sinha
//doostozoa.net/4/2220576
error: Content is protected !!