Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली

करोना वायरस: दिल्ली के सभी सीनेमा हाल और जिन स्कूल व काॅलेजों में परीक्षाएं नहीं हैं, वह सभी 31 मार्च तक बंद रहेंगे: अरविंद केजरीवाल  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित करने का फैसला लिया है। उप-राज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कोरोना को लेकर संयुक्त समीक्षा बैठक की और कई महत्वपूर्ण फैसले लिए। दिल्ली सरकार ने ऐहतियात के तौर पर सभी सीनेमा हाल और जिन स्कूलों व काॅलेजों में परीक्षाएं नहीं हैं, उन सभी को आगामी 31 मार्च तक बंद करने का फैसला लिया है। दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एलजी हाउस पर उप-राज्यपाल अनिल बैजल के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन समेत संबंधित विभागों के सभी अधिकारी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना को लेकर उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए दिल्ली सरकार पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा, “बैठक में, अभी तक जो भी कदम उठाए गए हैं, उन सभी की समीक्षा की गई है और कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। दिल्ली सरकार ने सभी सीनेमा हाल को आगामी 31 मार्च तक बंद करने का फैसला लिया है। जहां पर एग्जाम नहीं है,वह सभी स्कूल और काॅलेज भी बंद किए जाएंगे। मरीजों को कोरेंटाइन करने के लिए हमारे पास पर्याप्त बेड हैं। अगर किसी को आइसोलेशन में रखना है, उसे कोरेंटाइन करना है,तो उसके लिए पर्याप्त बेड का इंतजाम किया गया है। हमारे DUSIB के खाली फ्लैट में बेड का इंतजाम किया जा रहा है। बुराड़ी समेत अन्य निर्माणाधीन अस्पतालों में भी कोरेंटाइन करने की व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा अस्पतालों में 500 से अधिक बेड तैयार है।”मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना को दिल्ली सरकार ने महामारी घोषित करने का फैसला लिया है। इसके अलावा सभी सरकारी कार्यालय, सभी प्राइवेट कार्यालय, माॅल्स और शाॅप समेत सभी सार्वजनिक स्थानों के लिए अनिवार्य किया जा रहा है कि वे आपने सार्वजनिक स्थान को डिसइंफेक्ट (कीटाणु रहित) करेंगे। सभी संस्थानों को प्रतिदिन अपने-अपने सार्वजनिक स्थानों को कीटाणु रहित करने का निर्देश दिया जा रहा है, ताकि कोरोना के खतरे से लोगों को बचाया जा सके। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वासियों से अपील की कि सरकार जो फैसले ले रही है, वह कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ले रही है। मुझे उम्मीद है कि सभी लोग इसमें सरकार की मदद करेंगे। हम देख रहे हैं कि पूरी दुनिया में यह बीमारी कितनी तेजी से फैल रही है। अभी तक कोरोना को फैलने से रोकने में जनता ने काफी सहयोग दिया है। इसी तरह से हम चैकन्ने रहते हैं, तो हमारा देश कोरोना वायरस से खतरे से बच सकता है। 
—————-
गौरतबल है कि दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए कई कदम उठाए हैं। एयरपोर्ट पर आने वाले सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग के लिए दिल्ली सरकार के 40 डाॅक्टर तैनात किए गए हैं। सभी यात्रियों और उनके संपर्क में आने वाले लोगों की जांच के बाद निगरानी की जा रही है। दिल्ली सरकार के 19 और 6 निजी अस्पतालों में मरीजों के इलाज के लिए अलग से बेड की व्यवस्था की गई है। सभी बसों और मेट्रो को प्रति दिन कीटाणु रहित किया जा रहा है। इसके अलावा विभिन्न माध्यमों के जरिए लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।                                     

Related posts

 ससुराल वालों ने मांगा दहेज तो इस एक्ट्रेस ने चला दी गोली, सोशल मीडिया पर छाया हुआ है वीडियो

Ajit Sinha

श्री नितिन गडकरी ने बेल्जियम के उप प्रधानमंत्री के साथ बैठक की

Ajit Sinha

भारत और चीन दोनों ही देश सीमा पर चल रही खींचतान पर बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, जानने के लिए पढ़े।

Ajit Sinha
//nutchaungong.com/4/2220576
error: Content is protected !!