Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

पोर्टफोलियो के हिसाब से आगामी मंत्री मंडल विस्तार में बनेगा जेजेपी का मंत्री:डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
सिरसा/चंडीगढ़: हरियाणा के उप- मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पोर्टफोलियो के हिसाब से आगामी मंत्री मंडल विस्तार के दौरान जननायक जनता पार्टी से भी एक मंत्री बनाया जाएगा। इसके अलावा पार्टी के अन्य विधायकों को भी को भी अलग-अलग जिम्मेवारी सौंपी जाएगी, ताकि विकास कार्यों में ओर तेजी लाई जा सके। उप- मुख्यमंत्री शुक्रवार को अपने सिरसा निवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अगले दस दिनों के अंदर-अंदर गांव से शराब के ठेके बाहर करने की दिशा में उठाए गए कदमों के परिणाम दिखाई देंगे। उन्होंने कहा कि वायदे के मुताबिक हमने 50 किलोमीटर के दायरे में एचटैट की परीक्षा का सफल आयोजन करवाया। यह तो महज एक शुरूआतभर है, प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने की दिशा में निरंतर काम किया जाएगा।

पत्रकारों द्वारा कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बारे पूछे सवाल के जवाब में कहा कि सरकार द्वारा कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत विकासात्मक घोषणाओं को पूरा किया जाएगा। इसके लिए एक कमेटी गठित की गई है जिसमें मंत्री अनिल विज, राज्य मंत्री अनूप धानक व पूर्व तीन विधायक शामिल हैं। कमेटी घोषणाओं के क्रियान्वयन पर विचार करने के साथ-साथ विभिन्न विभागों के साथ बातचीत करके आगे का रोडमैप तैयार करेगी। उप मुख्यमंत्री ने धान की खरीद पर विपक्षियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार द्वारा लक्ष्य से अधिक धान की खरीद की गई है। धान खरीद का लक्ष्य 50 लाख टन था, जबकि सरकार द्वारा 63 लाख टन से अधिक की खरीद की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि विपक्षियों को बताना चाहिए वे आखिर वो प्रदेश के बारे में क्या सोच रखते हैं और प्रदेश को कहां ले जाना चाहते हैं।



उन्होंने कहा कि कर्ज पर ब्याज माफी की योजना बनाई गई है और बहुत से किसानों ने अपना मूल भरकर इसका लाभ भी उठाया है। इसलिए किसानों को चाहिए कि वे अपना मूल भरकर योजना का फायदा उठाएं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के आग्रह पर संविधान दिवस के उपलक्ष्य में हरियाणा विधानसभा में एक विशेष सत्र बुलाया गया है, जिसमें संवैधानिक चीजों पर चर्चा की जाएगी। यह एक सकारात्मक चर्चा होगी और सभी विधायक संवैधानिक पार्टस पर अपने विचार रखेंगे। उप मुख्यमंत्री ने इस दौरान लोगों की समस्याएं भी सुनी और उनके समाधान के लिए मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

Related posts

सरपंच व पंच पदों के खाली पदों के चुनाव करवाने के लिए तिथि घोषित।

Ajit Sinha

पंचकूला में राहगीरी कार्यक्रम ‘रंग दे बसंती‘ थीम के साथ ‘देशभक्ति‘ की अलख जगाने के लिए तैयार

Ajit Sinha

हरियाणा:बिल सब्मिट होने के 30 दिन के भीतर-भीतर मीडिया संस्थान को भुगतान किया जाएगा ,सॉफ्टवेयर लांच।

Ajit Sinha
//coacoaha.net/4/2220576
error: Content is protected !!