Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

पोर्टफोलियो के हिसाब से आगामी मंत्री मंडल विस्तार में बनेगा जेजेपी का मंत्री:डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
सिरसा/चंडीगढ़: हरियाणा के उप- मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पोर्टफोलियो के हिसाब से आगामी मंत्री मंडल विस्तार के दौरान जननायक जनता पार्टी से भी एक मंत्री बनाया जाएगा। इसके अलावा पार्टी के अन्य विधायकों को भी को भी अलग-अलग जिम्मेवारी सौंपी जाएगी, ताकि विकास कार्यों में ओर तेजी लाई जा सके। उप- मुख्यमंत्री शुक्रवार को अपने सिरसा निवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अगले दस दिनों के अंदर-अंदर गांव से शराब के ठेके बाहर करने की दिशा में उठाए गए कदमों के परिणाम दिखाई देंगे। उन्होंने कहा कि वायदे के मुताबिक हमने 50 किलोमीटर के दायरे में एचटैट की परीक्षा का सफल आयोजन करवाया। यह तो महज एक शुरूआतभर है, प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने की दिशा में निरंतर काम किया जाएगा।

पत्रकारों द्वारा कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बारे पूछे सवाल के जवाब में कहा कि सरकार द्वारा कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत विकासात्मक घोषणाओं को पूरा किया जाएगा। इसके लिए एक कमेटी गठित की गई है जिसमें मंत्री अनिल विज, राज्य मंत्री अनूप धानक व पूर्व तीन विधायक शामिल हैं। कमेटी घोषणाओं के क्रियान्वयन पर विचार करने के साथ-साथ विभिन्न विभागों के साथ बातचीत करके आगे का रोडमैप तैयार करेगी। उप मुख्यमंत्री ने धान की खरीद पर विपक्षियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार द्वारा लक्ष्य से अधिक धान की खरीद की गई है। धान खरीद का लक्ष्य 50 लाख टन था, जबकि सरकार द्वारा 63 लाख टन से अधिक की खरीद की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि विपक्षियों को बताना चाहिए वे आखिर वो प्रदेश के बारे में क्या सोच रखते हैं और प्रदेश को कहां ले जाना चाहते हैं।



उन्होंने कहा कि कर्ज पर ब्याज माफी की योजना बनाई गई है और बहुत से किसानों ने अपना मूल भरकर इसका लाभ भी उठाया है। इसलिए किसानों को चाहिए कि वे अपना मूल भरकर योजना का फायदा उठाएं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के आग्रह पर संविधान दिवस के उपलक्ष्य में हरियाणा विधानसभा में एक विशेष सत्र बुलाया गया है, जिसमें संवैधानिक चीजों पर चर्चा की जाएगी। यह एक सकारात्मक चर्चा होगी और सभी विधायक संवैधानिक पार्टस पर अपने विचार रखेंगे। उप मुख्यमंत्री ने इस दौरान लोगों की समस्याएं भी सुनी और उनके समाधान के लिए मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

Related posts

फरीदाबाद:गांव नीमका में ग्रामीणों को लुटेरी पार्टियों से होशियार रहने की अपील की : भाजपा नेता राजेश नागर

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आज एक डीएसपी और पति कांस्टेबल को किया सस्पेंड।

Ajit Sinha

बदमाशों व अवैध गतिविधियों के खिलाफ चला ’ऑपरेशन आक्रमण‘ के तहत 682 अरेस्ट, 494 एफआईआर दर्ज।

Ajit Sinha
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!