Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राष्ट्रीय

46 साल पुराना था जिलानी अपार्टमेंट, डेंजरस की लिस्ट में नहीं थी बिल्डिंग फिर भी गिर गई, 10 की मौत, 40 लोग फंसे हो सकते हैं।

नई दिल्ली /अजीत सिन्हा
महाराष्ट्र के ठाणे से सटे भिवंडी में तीन मंजिला इमारत गिर गई है. हादसे में अब तक 10 लोगों के शव मलबे से बाहर निकाले गए हैं, वहीं 8 लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू किया गया है. घटनास्थल पर राहत और बचाव का काम जारी है. बताया जाता है कि साल 1984 में बने जिलानी अपार्टमेंट के एक घर का आधा हिस्सा देर रात ढह गया.

भिवंडी निजामपुर नगर निगम की माने तो जिलानी अपार्टमेंट, खतरनाक बिल्डिंग की लिस्ट में नहीं थी. इस बिल्डिंग में ग्राउंड और तीन फ्लोर थे. बिल्डिंग में कुल 40 फ्लैट है, जिसमें से 150 लोग रहते हैं. इमारत के नीचे 30 से 40 लोग फंसे हैं, जिसमें से 8 शव बाहर निकाले जा चुके हैं, जबकि 8 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है.

मौके पर ठाणे जिला प्रशासन, ठाणे डिजास्टर रिस्पान्स फोर्स के 15 जवान और नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स के 30 जवान मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं. मलबे से बाहर निकाले गए लोगों में मोबिन शेख, सलमानी, रुक्सार कुरैशी, मोहम्मद अली, सबीर कुरैशी शामिल हैं. इसके अलावा मरने वालों में जुबैर, फैजा, अयशा, बब्बू शामिल है.

Related posts

सीजीएसटी अधिकारी बनकर 10 किलो सोना, की कीमत करीब 6 करोड़ रूपए हैं, को लूटने वाले को पंजाब से अरेस्ट।

Ajit Sinha

प्रियंका गांधी बोली: किशोरी भैया, मुझे कभी कोई शक नहीं था, मुझे शुरू से यक़ीन था कि आप जीतोगे।

Ajit Sinha

ब्रेकिंग न्यूज़: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता को लाइव सुने वीडियो में ।

Ajit Sinha
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!