Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राष्ट्रीय

46 साल पुराना था जिलानी अपार्टमेंट, डेंजरस की लिस्ट में नहीं थी बिल्डिंग फिर भी गिर गई, 10 की मौत, 40 लोग फंसे हो सकते हैं।

नई दिल्ली /अजीत सिन्हा
महाराष्ट्र के ठाणे से सटे भिवंडी में तीन मंजिला इमारत गिर गई है. हादसे में अब तक 10 लोगों के शव मलबे से बाहर निकाले गए हैं, वहीं 8 लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू किया गया है. घटनास्थल पर राहत और बचाव का काम जारी है. बताया जाता है कि साल 1984 में बने जिलानी अपार्टमेंट के एक घर का आधा हिस्सा देर रात ढह गया.

भिवंडी निजामपुर नगर निगम की माने तो जिलानी अपार्टमेंट, खतरनाक बिल्डिंग की लिस्ट में नहीं थी. इस बिल्डिंग में ग्राउंड और तीन फ्लोर थे. बिल्डिंग में कुल 40 फ्लैट है, जिसमें से 150 लोग रहते हैं. इमारत के नीचे 30 से 40 लोग फंसे हैं, जिसमें से 8 शव बाहर निकाले जा चुके हैं, जबकि 8 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है.

मौके पर ठाणे जिला प्रशासन, ठाणे डिजास्टर रिस्पान्स फोर्स के 15 जवान और नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स के 30 जवान मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं. मलबे से बाहर निकाले गए लोगों में मोबिन शेख, सलमानी, रुक्सार कुरैशी, मोहम्मद अली, सबीर कुरैशी शामिल हैं. इसके अलावा मरने वालों में जुबैर, फैजा, अयशा, बब्बू शामिल है.

Related posts

एक कमरे से मिली 4 लाश: कारोबारी ने अपनी पत्नी , दो नाबालिग बेटियों को गोली मार की हत्या,खुद भी गोली मारकर की आत्महत्या।

Ajit Sinha

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज महिला कांग्रेस समितियों के अध्यक्षों की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

Ajit Sinha

गुजरात के मोरबी में झूलता पुल टूटने की वजह से करीब 400 लोग मच्छु नदी में गिरे, 35 की मौत , 70 अस्पतालों में भर्ती-रेस्क्यू जारी ।

Ajit Sinha
//kirteexe.tv/4/2220576
error: Content is protected !!