Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

पीएस नरेला औद्योगिक क्षेत्र के क्षेत्र में दिल्ली पुलिस सप्ताह के दौरान सार्वजनिक सुविधा कियोस्क का उद्घाटन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:शुक्रवार को दिल्ली पुलिस सप्ताह के दौरान पीएस नरेला इंडस्ट्रियल एरिया के क्षेत्र में बी 4 यूईआर-1 एक्स-इंग में सार्वजनिक सुविधा कियोस्क का उद्घाटन ज्वाइंट सीपी/नॉर्दर्न रेंज के एसएचओ मनीष कुमार अग्रवाल ने किया। इसके बाद एमडब्ल्यूए इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के साथ जनसभा का आयोजन किया गया। इस दौरान उद्घाटन  गौरव शर्मा, डीसीपी/आउटर उत्तरी जिला, जिले के अन्य अधिकारी और विभिन्न एमडब्ल्यूए/औद्योगिक संघों के 300 से अधिक हितधारक मौजूद रहे। दिल्ली के नॉर्थ जोन में यह अपने टाइप का पहला कियोस्क है। इस कियोस्क का उद्देश्य जनता को उनके दरवाजे पर कदम से बाहर पहुंचाना है। इस कियोस्क पर आम जनता के लिए ई-एफआईआर/एनसीआर में ठहरने की सुविधाएं दी गई हैं। इसके अलावा, यह कियोस्क अपराध की रोकथाम और पता लगाने दोनों में पुलिस और जनता की भी मदद करेगा, क्योंकि चौबीसों घंटे कर्मचारी वहां मौजूद रहेंगे । 6 हाई डेफिनेशन सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं और कियोस्क इन कैमरों का कंट्रोल रूम है। इस कियोस्क का उपयोग ईआरवी/क्यूआरटी/मोटर saaikilon और अन्य पेट्रोलिंग वाहनों के लिए विराम बिंदुओं के रूप में भी किया जाएगा । MWAs और औद्योगिक संघों का आश्वासन दिया है कि वे करेंगे

पुलिस की मदद और पुलिस-पब्लिक पार्टनरशिप के जरिए इस इलाके को सभी प्रकार के अपराध से मुक्त करने के लिए और सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। मनीष अग्रवाल, जेटी सीपी/नॉर्दर्न रेंज ने भी एसोसिएशनों के साथ बातचीत की और वर्ष 2018 में पुलिस सप्ताह के दौरान आयोजित सुरक्षा गैजेट्स जागरूकता मेले के क्रम में यह दूसरा मौका था, जब पीएस नरेला औद्योगिक क्षेत्र के क्षेत्र में मनीष कुमार अग्रवाल द्वारा एक जनसभा का आयोजन किया गया था। औद्योगिक संघों के सदस्यों ने बताया कि पिछले 01 वर्षों के दौरान इस नए थाना नरेला औद्योगिक क्षेत्र की अधिसूचना के बाद से पुलिस-जन भागीदारी में इजाफा किया गया है।बताया गया कि क्षेत्र के काले धब्बे पाए गए। खेड़ा गांव के पास मूनक नहर में सोलर पैनल लगाए गए थे और इससे स्ट्रीट क्राइम कम हुआ है। एसोसिएशनों द्वारा आगे बताया गया कि उन्होंने डीएसआईआईडीसी नरेला में भी सुरक्षा गार्ड बढ़ाए थे और मोटर वाहन चोरी और चोरी में कमी लाने में सफल रहे। बैठक के दौरान सिंह ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को लेकर हो रही है।



गौरव शर्मा डीसीपी/आउटर नॉर्थ ने कियोस्क की मुख्य विशेषताओं के बारे में अवगत कराया कि इससे आमजन को एफआईआर/एनसीआर की सुविधाएं मिलेंगी और क्षेत्र में पुलिस की मौजूदगी बढ़ेगी। कियोस्क की लोकेशन मेन यूईआर और एनएच44 पर है। इससे क्षेत्र में स्ट्रीट क्राइम में कटौती होगी। सीसीटीवी कैमरों से मामलों को सुलझाने में मदद मिलेगी। यह भी बताया गया कि थाना नरेला औद्योगिक क्षेत्र के भवन में किड्स कॉर्नर, जिम और मध्यस्थता क्षेत्र का भी निर्माण किया गया है। यह भी बताया गया कि एक पुस्तकालय के लिए आम जनता भी थाने के भवन में है और यह आश्वासन दिया गया कि आम जनता के समन्वय से वे क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखेंगे।

Related posts

फरीदाबाद:सीपी विकास अरोड़ा ने कहा घरों में अपनों के बीच नए साल- 2023 का जश्न बनाएं,सड़कों पर 2000 रहेंगे पुलिस कर्मी।

Ajit Sinha

पहले शख्स की गला घोंट कर हत्या कर दी, हत्या हादसा लगे इसलिए उसकी लाश को रेलवे लाइन पर फेंक दिया, दो अरेस्ट।

Ajit Sinha

गुरूग्राम में आयोजित हैकाथॉन में साइबर सुरक्षा के संदेश के साथ ‘साइबर ताउ‘ पहुंचा विद्यार्थियों के बीच

Ajit Sinha
//oudsutch.com/4/2220576
error: Content is protected !!