Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद में एक तीन मंजिला कपड़ों की दो दुकानों में लगी भयंकर आग, आग के कारण गिरी छत ,करोड़ का सामान हुआ ख़ाक। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: डबुआ कालोनी में स्थित एक कपड़े की दुकान में आज तड़के अचानक भयंकर आग लग गई, एक बिल्डिंग में तीन मंजिल बने हुए थे और सभी में अलग -अलग नामों से दुकानें चल रही थी, जो आग लगने के कारण दुकान के अंदर रखे सारा सामान जल कर ख़ाक हो गया। आग लगने की खबर  मिलते ही नजदीक के एयरफोर्स स्टेशन से चार दमकल की गाड़ियां पहुंच गई और आग को फैलने से  बचा लिया। इसके बाद तुरंत बाद जिला प्रशासन की दमकल की चार गाड़ियां पहुंच गई और दोनों ने मिल कर तक़रीबन दो घंटों की भारी मशक्कत के आग पर काबू पा  लिया। 
व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष राम जुनेजा कहना हैं कि आज तड़के  3: 33 मिनट पर उन्हें सूचना मिली कि जवाहर व डबुआ कालोनी रोड स्थित 60 फुट रोड पर गुप्ता क्लॉथ हाउस व गर्ग क्लॉथ हॉउस के नाम से एक ही बिल्डिंग में दो दुकानें हैं और  यह बिल्डिंग तीन मंजिल का हैं जो कि एक मालिक का हैं जिसका नाम श्याम व विष्णु गुप्ता हैं। इन दुकानों में जबरदस्त आग लगी हुई हैं, के बाद उन्होनें तुरंत सारन थाने के एसएचओ को फोन पर इस आग की सूचना दी. पर एसएचओ साहब  ने उनसे कहा कि आग सूचना हैं और उन्होनें फायर बिग्रेड को भी सूचना दे दी हैं जो जल्द ही  पहुंचने  वाला हैं।  



उनका कहना हैं कि इसके बाद वह तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गए और देखा कि आग बहुत ही जबरदस्त थी और नजदीक के एयरफोर्स स्टेशन की दमकल की चार गाड़ियां पहुंची हुई हैं। जो आग बुझाने के कार्य में जोर शोर से लगी हुई हैं । यदि यह गाड़ियां समय रहते हुए नहीं पहुंचती तो साथ के कई और  दुकानें लगी इस आग की चपेट में आ जाती। उनका कहना हैं कि साथ में जिला प्रशासन की चार और दमकल की गाड़ियां पहुंच गई। इसके बाद दमकल की आठ गाड़ियों ने मिलकर तक़रीबन दो घंटों की भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया । इस दौरान तीसरी मंजिल की छत भी गिर गई पर इसमें किसी की जान नहीं गई। बताया गया हैं कि इस आग में तक़रीबन एक करोड़ रूपए का सामान जलकर ख़ाक हो गया। उन्होनें यह भी कहा  की आग की सूचना मिलने के बाद दुकान मालिक श्याम गुप्ता की तबियत बिगड़ गई और उसे अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती कराया गया हैं।  

Related posts

फरीदाबाद: राजस्थान, मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की जीत पर जगदीश भाटिया ने पीएम मोदी को दी बधाई

Ajit Sinha

फरीदाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने चाचा चौधरी से मिलाया हाथ।

Ajit Sinha

फरीदाबाद नगर निगम के जेटीओ रतन लाल रोहिल्ला को उत्कृष्ट कार्य हेतु गणतंत्र दिवस समारोह में प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

Ajit Sinha
//caustopa.net/4/2220576
error: Content is protected !!