Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

कठिन वक्त में पसीना बहाने वाले कार्यकर्ताओं की भावनाओं से कैसे कर लूं समझौता: दुष्यंत चौटाला

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि गठबंधन की राजनीति में आगे बढ़ने के लिए एक सीमा तक तो समझौता हो सकता है परन्तु कठिन समय में पसीना बहाकर अपना सब कुछ दांव पर लगा देने वाले कार्यकर्ताओं की भावनाओं के साथ मैं कैसे समझौता कर लूं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की भावनाओं के साथ समझौता करने की इजाजत न मेरी पार्टी देती और न ही मेरी आत्मा। दुष्यंत ने कहा कि बसपा सुप्रीमो एवं कार्यकर्ताओं के प्रति पहले भी मेरा मान-सम्मान था और आज भी है। उन्होंने कहा कि गठबंधन तोड़ने के पीछे बसपा की कोई मजबूरी रही होगी जिसका मुझे कोई गिला-शिकवा नहीं है। पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए हमने खुले-मन से बसपा के साथ समझौता किया था परन्तु बसपा की ओर से समझौता तोड़ने की घोषणा कर दी गई। उन्होंने कहा कि जेजेपी कार्यकर्ताओं ने कठिन समय में पार्टी को खड़ा करने के लिए पसीना बहाते हुए अपना सबकुछ दांव पर लगाया है।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता चाहते हैं कि प्रदेश में स्व. चौ. देवीलाल के विचारों पर चलने वाली सरकार बने इसलिए ऐसी सोच रखने वाले कार्यकर्ताओं की भावनाओं के साथ किसी भी कीमत पर खिलवाड़ नहीं किया जा सकता। उन्होंने शायराना अंदाज में कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि मंजिल भी जिद्दी है, रास्ते भी जिद्दी हैं, कल फिर कोशिश करेंगे हमारे हौसले भी जिद्दी हैं।बसपा द्वारा समझौता तोड़ने की घोषणा के बाद शनिवार को जेजेपी नेता उपेंद्र कादियान द्वारा झज्जर जिले के बेरी कस्बे में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करने आए दुष्यंत चौटाला जरा भी विचलित नजर नहीं आए। उन्होंने यहां उमड़ी हजारों की भीड़ के समक्ष स्पष्ट कहा कि हमारा संपर्क टूटा है, संकल्प नहीं। उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प गरीब एवं कमेरे वर्ग का राज लाना है और जब तक इस वर्ग का राज नहीं आएगा तब तक यूं ही संघर्ष करते रहेंगे, चाहे कितनी भी रूकावटें रास्ते में आएं।



वहीं, जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने सीएम खट्टर की यात्रा में एक व्यक्ति द्वारा तेल छिड़क कर आत्मदाह करने के मामले की न्यायिक जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि सीएम ने खुद उन्हें रोजगार देने का वायदा किया था लेकिन सरकार युवक को रोजगार उपलब्ध करवाने में असफल रही। उन्होंने कहा कि व्यक्ति ने सीएम की चुनावी रथ यात्रा के दौरान सबके सामने सीएम पर वायदा खिलाफी का आरोप लगा कर अपने उपर तेल छिड़क कर आग लगा ली थी। पूर्व सांसद ने इस मामले में सीएम को दोषी मानते हुए कहा कि इस पूरे मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ईमानदारी का झूठा लबादा ओढ़ कर यात्रा पर निकले हुए हैं जबकि प्रदेश की सुविधाओं पर किया जाना वाला करोड़ों रूपये इस यात्रा में पानी की तरह बहाया जा रहा है। उन्होंने कह कि विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखकर निकाली जा रही इस यात्रा के लिए सरकारी मशीनरी का जमकर सहारा लिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यात्रा में खर्च किए गए एक-एक पैसे का हिसाब लिया जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने जनसभा में भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि जेजेपी ही भाजपा को सत्ता में उखाड़ सकती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का कमल मुरझा चुका है और कांग्रेस का हाथ कमजोर पड़ चुका है.उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि एक पूर्व सीएम अपने पुत्र मोह में यहां कांग्रेस छोड़ने की धमकियां देते थे, कांग्रेस पर दबाव देने की कोशिश भी की परन्तु कोई चाल काम नहीं आई और फिर से कांग्रेस के कदमों में बिछ गए। इस अवसर पर जिला प्रधान राकेश जाखड़, हलका प्रधान राजीव दलाल, बलवान सुहाग, डा. जेएस कादियान,सुमित राणा,रविंद्र सांगवान ,मामन ठेकेदार,महावीर शर्मा, बबीता पूनिया, शीला फोगाट, दलबीर धनखड़,अजय गुलिया,प्रीतम कुकड़ौला, संजय दलाल,कैप्टन नगेंद्र,प्रवीण लुकसर,सतबीर एडवोकेट समेत भारी संख्या में पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग :नेशनल हाईवे पर पड़ने वाले सभी टोल प्लाजा के आसपास के लोगों की मिलेगी “पास-सुविधा, ” -दुष्यंत चौटाला

Ajit Sinha

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने आज उत्तर प्रदेश बूथ विजय अभियान का शुभारंभ किया।

Ajit Sinha

सचिन पायलट आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बोले, कांग्रेस पार्टी करप्शन के खिलाफ है, भ्रष्टाचार के खिलाफ है-लाइव वीडियो देखें।

Ajit Sinha
//aickeebsi.com/4/2220576
error: Content is protected !!