Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

हरियाणा का स्टाफ सेलेक्शन कमीशन परचून की दुकान की तरह नौकरी बेचता है – दीपेंद्र हुड्डा

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
रोहतक; सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज कहा कि बीजेपी-जेजेपी ने हरियाणा को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया। हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी के बीच भ्रष्टाचार और लूट की छूट का समझौता हुआ था। लोगों ने आज तक इतनी ईमानदारी से भ्रष्टाचार करने वाली सरकार नहीं देखी होगी, जिस ने ग्रुप-डी  से लेकर ग्रुप-A तक की नौकरियों को खुलेआम बोली लगाकर बेचा, जिसने सब इंस्पेक्टर से लेकर क्लर्क तक की भर्तियों में रेट लिस्ट जारी करके पैसे मांगे, जिसने बाकायदा लोगों को फोन करके भर्ती दफ्तरों में बैठकर पैसे लिए। 
हरियाणा का स्टाफ सेलेक्शन कमीशन परचून की दुकान की तरह नौकरी बेच रहा है और इस गोरखधंधे में सत्ताधारी दल के नेता भी शामिल हैं। भाजपा-जजपा के भ्रष्टाचार की खबरों से अखबारों के पन्ने रंगे हुए हैं। यही कारण है कि हरियाणा के युवा देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर झेलने को मजबूर हैं।

दीपेन्द्र हुड्डा ने रिकॉर्डतोड़ बेरोजगारी, महंगाई, अहंकार व अग्निपथ योजना के विरोध में ‘दिल्ली चलो’ का आह्वान किया। उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा में बदलाव की नींव 4 तारीख को दिल्ली के रामलीला मैदान में पड़ेगी। क्योंकि, जब दिल्ली में रैली होती है तो उसके राजनीतिक मायने भी होते हैं। रोहतक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने रैली की सफलता के लिए रणनीति बनाई। आज की बैठक में रोहतक के चारों हलके और जींद के तीन हलके के नेता, कार्यकर्ता शामिल हुए। दीपेन्द्र हुड्डा ने नेताओं, कार्यकर्ताओं को रैली के लिए अलग-अलग जिम्मेदारियां भी सौंपी और ज्यादा से ज्यादा संख्या में रैली में पहुंचने का न्योता भी दिया। दिल्ली के रामलीला मैदान में 4 सितंबर को होने वाली हल्ला बोल रैली को लेकर पूरे हरियाणा में जोरदार तैयारियां चल रही हैं। दीपेन्द्र हुड्डा एक के बाद एक जिले में ताबड़तोड़ दौरे कर कार्यकर्ताओं के संग बैठक कर रहे हैं। अपने-अपने हलकों में कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता रैली में भीड़ जुटाने के लिए सघन जनसंपर्क कर रहे हैं।  

इस दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में सबसे ज्यादा महंगाई नौकरियों में रिश्वत पर छायी है। बीजेपी-जेजेपी राज में नौकरियों में रिश्वत भी महंगाई की तरह बढ़ रही है। हरियाणा में नौकरी के बदले रिश्वत का एक और भंडाफोड़ हुआ है। हरियाणा में भाजपा का नया नारा है ‘पैसे दो, नौकरी लो’। हरियाणा में हुए भर्ती घोटाले ने संभवतः देश के सारे घोटालों को पीछे छोड़ दिया। मध्य प्रदेश का व्यापम घोटाला भी बीजेपी-जेजेपी सरकार में हो रहे घोटालों के आगे बौना हो गया। ईमानदारी का ढोल पीटने वाली इस सरकार का ढोल फट चुका है और उस ढोल में नोटों के बंडल, भर्तियों के लीक पेपर और कोरी आंसर शीट निकल रही है। उन्होंने कहा कि इतनी खुली और बेशर्मी से लूट हरियाणा के लाखों युवाओं के साथ मजाक नहीं है तो क्या है? उन्होंने आगे कहा कि सरकारी और निजी दोनो तरफ से नौकरियां खत्म होती जा रही हैं। जिन सरकारी संस्थानों में नौकरी मिलनी थी, वो दूसरे प्रदेश में चले गए । महम अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट, सोनीपत रेल कोच फैक्ट्री, ट्रिपल आईटी, बाढ़सा के मंजूरशुदा संस्थानों के बनने से लाखों युवाओं को नौकरियां मिलती। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि देश के सबसे कुख्यात ‘हरियाणा भर्ती घोटाले’ और नौकरियों में रिश्वत की मार से हरियाणा के युवा का भविष्य बचाने के लिए हम संघर्ष करेंगे। हरियाणा में बदलाव होकर रहेगा।इस अवसर पर पूर्व सांसद शादीलाल बतरा, विधायक भारत भूषण बतरा, पूर्व मंत्री आनन्द सिंह दांगी, विधायक सुभाष गांगोली, पूर्व विधायक परमिंदर सिंह ढुल, पूर्व विधायक रणधीर सिंह धीरा, पूर्व विधायक संत कुमार, प्रो. वीरेंद्र सिंह, जयदीप धनखड़, बलराम दांगी, अंशुल सिंगला, प्रमोद सहवाग, धर्मेन्दर ढुल, गुलशन ईशपुनियानी, प्रदीप गिल, मोहित लाठर, अनिल दलाल, सुमित जिंदल, पार्षद पद्मसिंह अहलावत, पार्षद शत्रु ढांढा, जगबीर ढिंगाना, संतलाल बधवा, रोहित दलाल, सीताराम सचदेवा, मंजीत लाठर, देवेंद्र भारद्वाज, महाबीर कंप्यूटर, ऋषि पाल, पूर्व ओएसडी रविंदर हुड्डा, रविंदर हुड्डा बिट्टू, निर्मला, संगीता सहरावत, निर्मला राठी, धनपति हुड्डा, अनिल बुधवार, महिला कॉंग्रेस, यूथ कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई के पदाधिकारी समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

Related posts

फरीदाबाद: संजय नगर रेलवे झुग्गी का मामला पहुंचा हाई कोर्ट।

Ajit Sinha

सरकार की कृषि कल्याणकारी नीतियों और कार्यक्रमों का लाभ उठाकर किसान जैविक खेती का बढ़ावा दें- बंडारू दत्तात्रेय

Ajit Sinha

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया सभी जिलों में बने मॉडर्न रेवेन्यू रिकार्ड रूम का लोकार्पण

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//oulsools.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x