Athrav – Online News Portal
Surajkund अंतर्राष्टीय फरीदाबाद

हरियाणा पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव एम डी सिन्हा ने आज सूरजकुंड में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से मांगी माफ़ी।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: हरियाणा पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव एम.डी सिन्हा को आज पुलिस अधिकारियों की एक गलती की वजह से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से माफ़ी मांगनी पड़ी, और कहा कि इस प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों को पहुंचने में जो दिक्कतें हुई हैं,इसके लिए वह पुलिस कमिश्नर राकेश कुमार आर्य व ज़ोन के डीसीपी (पुलिस अधीक्षक) हैं, वह उनसे बात करेंगें,ताकि इस प्रकार की दिक्कतें पत्रकारों को आगे ना हो। आज सूरजकुंड स्थित राजहंस होटल के एक कांफ्रेंस हॉल में 37 वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले को लेकर प्रेस कांफ्रेंस बुलाई गई थी। 37 वें सूरजकुंड अन्तर्राष्टीय हस्तशिल्प मेला कल शुक्रवार 2 फ़रवरी 2024 से शुरू होना हैं, इसे लेकर आज सूरजकुंड स्थित राजहंस होटल में केंद्रीय व हरियाणा टूरिजम के साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी, इसके लिए डीपीआरओ के माध्यम से जिला फरीदाबाद के पत्रकारों को आमंत्रित किया गया था , और पहुंचने के लिए सुबह के 11 बजे का समय दिया गया था। आज सूरजकुंड, प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए पत्रकार लोग अपने अपने घरों से निकल पड़े, जैसे ही वह लोग प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचने के लिए सूरजकुंड गोल चक्कर के निकट पहुंचे तो पुलिस ने रास्ता एक दम से बंद कर दिया।

और पत्रकारों को अंदर जाने नहीं दिया। जबकि उपस्थित पुलिस कर्मियों व इंचार्जों को पत्रकार लोग बार-बार ये कहते रहे, कि प्रेस कॉन्फ्रेंस का समय हो चूका हैं,और 11 से अधिक बज चुके हैं, उन्हें अंदर की तरफ जाने दिया जाए पर पुलिसकर्मियों ने उनकी एक न सुनी, कहा कि ऊपर से आदेश हैं, अभी यहां से किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जाएगा, तब तक सुबह के लगभग साढ़े 11 बज चुके थे। इसके बाद पत्रकारों ने डीपीआरओ राकेश गौतम को फोन करके ये सारी बातें बताई कि पत्रकारों को प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए राजहंस होटल की तरफ बिल्कुल नहीं जाने दिया जा रहा हैं, तब तक करीब 50 से अधिक पत्रकारगण वहां इकठ्ठे हो गए। इस दौरान एनआईटी डीसीपी अमित यशवर्धन को भी पत्रकार के द्वारा फोन किया गया पर उन्होंने फोन पर ये कहा कि बाद में बात करते हैं, और फोन काट दिया, उन्होंने भी पत्रकारों की बातें नहीं सुनी। इसके बाद ऊपर से उपस्थित एक ड्यूटी इंचार्ज के पास फोन आया तो पुलिस कर्मियों ने पत्रकारों को अंदर तो किया, पर ये कहा गया की अपनी अपनी गाड़ियां यही पर साथ में पार्किंग में खड़ी कर दो, फिर पुलिस कर्मियों से पत्रकारों ने कहा कि यहां से काफी दूर पड़ेगा, अगर पैदल जायेंगें तो, बहुत ज्यादा समय लग जाएगा वहां तक पहुंचने में। तभी फिर से ऊपर से किसी पुलिस अधिकारी का उपस्थित पुलिस कर्मियों के इंचार्ज के पास फोन आया तो फिर से पुलिस कर्मियों ने कहा, पत्रकार लोग अपने अपने गाड़ियों को लेकर अंदर की तरफ चले जाए, जब वहां मौजूद सभी पत्रकार गण अपने अपने गाड़ियों में सवार होकर आगे की तरफ बढे तो फिर से पुलिस कर्मियों ने गेट के पास पत्रकारों को रोक दिया, वहां पर भी पत्रकारों का काफी समय ख़राब हुआ, मौजूद पुलिस इंचार्ज के पास फिर से ऊपर से फोन आया की सभी के सभी पत्रकारों को अंदर की आने दिया जाए, तब जाकर सभी पत्रकार गण प्रेस कॉन्फ्रेंस वाले स्थान पर पहुंचे, और देखा गया कि और सालों के मुकाबले इस वर्ष काफी कम पत्रकारगण दिखाई दिए, और पत्रकारों के पहुंचने से पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हो चुकी थी, और हरियाणा पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव एम् डी सिन्हा पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। जब उनका सम्बोधन खत्म हुआ तो आज जो पत्रकारों के साथ हुआ,और बिलंब से पत्रकारों को प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचने वजह की बताई गई तो उन्होनें पुलिस की गलती की वजह से पत्रकारों हुई परेशानी के लिए, उन्होनें उपस्थित पत्रकारों से माफ़ी मांगी, और कहा कि इस संबंध में पुलिस कमिश्नर राकेश कुमार आर्य व क्षेत्र के डीसीपी (पुलिस अधीक्षक) से बात करेंगें, और आगे से आप सभी को कोई दिक्क्त नहीं होगी। वहीँ, पुलिस प्रशासन द्वारा बीते दो दिनों से प्रेस रिलीज जारी करके ये लगातार दावा कर रही हैं कि 37 वे सूरजकुंड अन्तर्राष्टीय हस्तशिल्प मेले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं, आप सभी का इस मेले में स्वागत हैं, इस मेले में आए दर्शकों की सुरक्षा में 2000 पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं, और 5 ड्रोन कैमरे से असमाजिक तत्वों पर नजर रखी जा रही हैं , और बहुत कुछ हैं। प्रेस रिलीज में ये कहीं भी नहीं लिखा गया हैं कि इन सभी तंत्रों की अजमाइस सबसे पहले फरीदाबाद के पत्रकारों के साथ किया जाएगा। जो आज किया गया। उम्मीद करते हैं कि आगे किसी भी पत्रकारों के साथ ऐसा न हो।

Related posts

चंडीगढ़: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लगाई आदर्श ग्राम योजना पर मुहरः सीएम मनोहर लाल

Ajit Sinha

फरीदाबाद: प्रेम साड़ी की दूकान में शार्ट सर्किट के कारण लगी भयंकर आग

Ajit Sinha

उपायुक्त नरेश नरवाल ने आज किया जिला के 241 क्षेत्रों को कंटेनमेंट व 103 क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//doruffleton.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x