Athrav – Online News Portal
टेक्नोलॉजी हरियाणा

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने सैकेण्डरी व सीनियर सैकेण्डरी के विद्यार्थियों का एक दिवसीय  परीक्षा 19 जनवरी को करवाएगा 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
 चंडीगढ़:हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी ने सैकेण्डरी व सीनियर सैकेण्डरी (शैक्षिक) के विद्यार्थियों को परीक्षा का जो विशेष अवसर दिया है ,उसके तहत एक दिवसीय परीक्षा का आयोजन 19 जनवरी, 2021 को करवाया जाएगा। इस परीक्षा हेतु कम्पार्टमेंट वाले एवं अतिरिक्त विषय लेने वाले परीक्षार्थियों के प्रवेश-पत्र (एडमिट कार्ड) 12 जनवरी, 2021 को दोपहर के बाद से बोर्ड की अधिकारिक वैबसाईट www.bseh.org.in पर उपलब्ध होंगे।यह जानकारी देते हुए बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि इस परीक्षा के लिए 26,060 परीक्षार्थियों ने ऑनलाईन आवेदन किया है, जिसमें सैकेण्डरी में 15 ,847 एवं सीनियर सैकेण्डरी में 10,213 परीक्षार्थी शामिल हैं।

उन्होंने आगे बताया कि परीक्षार्थी अपना रंगीन प्रवेश-पत्र ए-4 साईज पेपर पर ही निकलवाना सुनिश्चित करें। रंगीन प्रवेश पत्र का प्रिंट लेने उपरान्त परीक्षार्थी अपना विवरण भली-भाँति जांच लें, यदि कोई त्रुटि है तो 13 जनवरी से 15 जनवरी, 2021 तक शुद्धि से सम्बन्धित मूल दस्तावेज एवं वांछित शुद्धि-शुल्क सहित बोर्ड कार्यालय में व्यक्तिगत तौर पर उपस्थित होकर शुद्धि करवा लें। उन्होंने आगे बताया कि परीक्षा समाप्ति उपरांत फोटो व हस्ताक्षर सम्बन्धी त्रुटि ठीक नहीं की जायेगी।

यदि किसी परीक्षार्थी का प्रवेश-पत्र किसी कारणवश जारी नहीं हुआ तो वह परीक्षा से पूर्व किसी भी कार्यदिवस में व्यक्तिगत तौर पर आकर वांछित दस्तावेज प्रस्तुत करें, तदोपरांत ही अनुक्रमांक जारी किया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत सभी परीक्षार्थियों को निर्देश दिए जा रहे हैं कि वे सरकार द्वारा जारी हिदायतों की पालना करते हुए परीक्षा केन्द्र पर सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क लगाना सुनिश्चित करें। परीक्षार्थियों को अपने साथ पारदर्शी हैंड सैनेटाइजर एवं स्वयं के पीने का पानी की बोतल साथ लेकर आना होगा। 

Related posts

आदमपुर की जनता से भाजपा द्वारा कराए गए कामों की शाबाशी लेने आया हूं: अनिल विज

Ajit Sinha

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हुड्डा पर साधा निशाना, बोले- पहले दरबारी, दामाद और डीलरों की सरकार थी

Ajit Sinha

सीआईए में तैनात ई/एएसआई 15000 और पटवारी 20000 रूपए रिश्वत लेते रंगे हाथ विजिलेंस ने किया अरेस्ट।

Ajit Sinha
//auptirair.com/4/2220576
error: Content is protected !!