Athrav – Online News Portal
हरियाणा

हरियाणा पुलिस ने 8 दिसंबर को ’भारत बंद’ आह्वान के मद्देनजर जारी की ट्रेवल एडवाइजरी – विर्क

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस ने आमजन की सुविधा के लिए एक ट्रेवल एडवाइजरी जारी की है जिसमें बताया गया है कि 8 दिसंबर को विभिन्न किसान संगठनों द्वारा देशव्यापी ‘भारत बंद‘आह्वान के मद्देनजर उन्हें राज्य की विभिन्न सड़कों और राजमार्गों पर यात्रा करते समय ट्रैफिक अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि इसे देखते हुए हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार प्रदेश में नागरिक और पुलिस प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

इन प्रबंधों का प्राथमिक उद्देश्य प्रदेश में सार्वजनिक शांति व व्यवस्था बनाए रखना, किसी भी प्रकार की हिंसा को रोकना, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को बनाए रखना और पूरे राज्य में यातायात तथा सार्वजनिक परिवहन प्रणाली के कामकाज को सुविधाजनक सुनिश्चित करना है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी की स्थिति के कारण लागू होने वाले निर्देशों को भी ध्यान में रखा गया है। उन्होंने बताया कि मिली सूचनाओं के अनुसार यह उम्मीद है कि आंदोलनकारी ग्रुप हरियाणा में विभिन्न सड़कों और राजमार्गों पर धरने पर बैठ कर उन्हें कुछ समय के लिए बाधित कर सकते हैं। नूंह और नारनौल को छोड़कर राज्य के लगभग सभी जिले बड़े या छोटे सड़क जाम से प्रभावित हो सकते हैं।

इसके अतिरिक्त,राज्य के विभिन्न टोल प्लाजा पर भी व्यवधान हो सकता है। मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग दिल्ली-अंबाला (एनएच-44),दिल्ली-हिसार (एनएच -9), दिल्ली-पलवल (एनएच-19) और दिल्ली से रेवाड़ी (एनएच -48) पर भी कुछ समय के लिए यातायात में व्यवधान हो सकता है। इसके प्रभाव का पीक समय दोपहर 12 से 3 बजे के बीच होने की उम्मीद है। विर्क ने बताया कि सभी नागरिकों को इन व्यवस्थाओं के बारे में पहले से सूचित किया जा रहा है ताकि वे किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना पहले से ही बनाने अथवा उसमें संशोधन करने में सक्षम हो सकें। सभी जिलों को इस संबंध में स्थानीय सलाह (लोकल एडवाइजरी) जारी करने की भी सलाह दी गई है।  

Related posts

कुरूक्षेत्र एलिवेटेड रेलवे ट्रैक का निर्माण कार्य मार्च तक होगा पूरा – संजीव कौशल

Ajit Sinha

पलवल: पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय चंडीगढ़ के जस्टिस हरेंद्र सिंह सिद्धू ने गत दिवस जिला जेल का निरीक्षण किया।

Ajit Sinha

अंबाला से तीन बार विधायक रह चुके शिव प्रसाद के पुत्र अनिल प्रसाद चलाते हैं चाय की दुकान-ॐ प्रकाश धनखड़

Ajit Sinha
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!