Athrav – Online News Portal
नोएडा

कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली जाने पर अड़े किसान, दिनभर जाम रहा चिल्ला बॉर्डर

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नॉएडा: भारतीय किसान यूनियन (भानु ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के खिलाफ बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ ठाकुर भानु प्रताप सिंह मंगलवार की शाम से ही चिल्ला बार्डर पर जमे हुए हैं। वह संसद और जन्तर मंतर जाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन, दिल्ली पुलिस ने बैरिकेड लगाकर किसानों को रोक दिया है। किसानों ने दिल्ली के चिल्ला बार्डर को जाम कर दिया। इससे नोएडा और दिल्ली के लोग हलकान रहे। दोपहर बाद नोएडा और दिल्ली पुलिस ने किसानों से बात कर दिल्ली से नोएडा आने वाली सड़क को खुलवाया, उसके बाद थोड़ी राहत हुई। किसान फिलहाल नोएडा से दिल्ली जाने वाली सड़क पर बैठे हुए हैं। 

केवल टैक्टर ही नहीं अब बड़ी गाड़ियों में भी किसान केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली कूच करने के लिए दिल्ली नोएडा के बॉर्डर पर पहुंचने लगे हैं।  लेकिन दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर किसानों को रोक रखा है वही किसान दिल्ली नोएडा के चिल्ला बॉर्डर को जाम कर के बैठ धरना दे रहे हैं।  किसान धरनास्थल पर ही खाना बनाने की व्यवस्था कर रखी है सुबह किसानों ने धरना स्थल पर हवन किया और कृषि कानून को वापस लेने के लिए भारत सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। इस बीच इस भारतीय किसान लोक शक्ति के कार्यकर्ता भी यमुना एक्सप्रेस वे पर कारों में सवार  होकर धरना में भाग लेने के लिए पहुंचे।  किसान लोक शक्ति पार्टी के प्रवक्ता सुनील कुमार का कहना है कि हमारा शांतिप्रिय संगठन है और हम अनुशासन में रहना जानते हैं।  हमारी कोई सरकार से दुश्मनी नहीं है, यह कोई पाकिस्तान या अफगानिस्तान के वोटरों ने मोदी जी को प्रधानमंत्री नहीं बनाया।  प्रधानमंत्री हमने बनाया है हमारी सरकार है हम अपनी सरकार से बात करना चाहते हैं लेकिन पिछले 7 साल से सरकार ढूंढे भी नहीं मिल पा रही है।  इसलिए हम लोग सरकार को ढूंढने दिल्ली में जा रहे हैं। 

सरकार चाहे हमें जहां भी मिल सकती है बॉर्डर पर मिलना चाहती तो बॉर्डर पर मिलेंगे, मंच पर मिलना चाहती है, तो मंच में मिल लेंगे, मैदान में मिलना चाहती है तो मैदान में मिल लेगे। अब निकल पड़े हैं तो मिलकर तो आएंगे ही नोएडा के डीसीपी (जोन प्रथम) राजेश एस ने बताया कि किसानों से मंगलवार की देर रात और बुधवार की सुबह कई दौर की बातचीत कर सड़क खुलवाने की कोशिश की गई, लेकिन वे अपनी मांग पर अड़े हुए थे। यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए रूट को डायवर्ट किया गया था। लेकिन, बुधवार की दोपहर बाद दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर किसानों से बातचीत की गई। उसके बाद उन्होंने दिल्ली से नोएडा आने वाले मार्ग को खाली कर दिया। हालांकि वे नोएडा से दिल्ली जाने वाले मार्ग पर अब भी बैठे हुए हैं। डीसीपी ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर मौके पर पुलिस बल को तैनात किया गया है। दिल्ली की तरफ से पुलिस और अर्धसैनिक बल को तैनात किया गया है। मौके पर फायर टेंडर भी मौजूद है।

Related posts

पुलिस और डकैतों के गिरोह के साथ मुठभेड़ में एक बदमाश गोली लगने घायल, 5 अरेस्ट  

Ajit Sinha

चैकिंग के दौरान पुलिस मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर बदमाश गोली लगने से घायल, उसका साथी फरार

Ajit Sinha

रोशनी का त्योहार दिवाली की पूर्व संध्या पर रंग-बिरंगी रोशनी से नहाया नोएडा और ग्रेटर नोएडा, खूबसूरती बढ़ी-वीडियो देखे

Ajit Sinha
//glouzokrache.com/4/2220576
error: Content is protected !!