Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद:परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने 14 मिनी बसों को बल्लभगढ़ बस स्टैंड से झंडी दिखाकर रवाना किया।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने  आज  14 मिनी बसों को बल्लभगढ़ बस स्टैंड से झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा को 128 मिनी बसों की सौगात मिली है। इनके अलावा जल्द ही हरियाणा को नई इलेक्ट्रिक बसें भी मिलेंगी।बता दें कि ये मिनी बसें अलग-अलग डिपो में पहुंची है। जिनमें  पलवल डिपो को 5 मिनी बस और गुड़गांव को मिली 9 मिनी बसों की सौगात मिली है।इस अवसर पर फरीदाबाद के विधायक  नरेंद्र गुप्ता, तिगांव के  विधायक राजेश नागर, पृथला के विधायक नयनपाल रावत , भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंद और रोडवेज जीएम लेखराज सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा हरियाणा रोडवेज गरीबों का जहाज है। हरियाणा में बेहतर यातायात सुविधा देने के लिए हरियाणा रोडवेज में बसों के बेड़े को बडा और मजबूत किया जा रहा है।

वहीं हरियाणा राज्य में और उसके आसपास के प्रान्तों में यात्री परिवहन के लिए हरियाणा रोडवेज प्रमुख सेवा प्रदाता है साथ ही  पर्याप्त किफायती, विश्वसनीय , आरामदायक ,सुरक्षित और पर्यावरण के अनुकूल आधुनिक यात्री परिवहन सेवाएं प्रदान करने के लिए तथा सरकार के उद्देश्य को बेहतर तरीके से पूरा करने के लिए, रोडवेज विभाग को 4500 बसों के बेड़े की मंजूरी मिली। वर्ष- 2022 के दौरान इसक संशोधित करके 5300 बसों में परिवर्तित किया गया है।परिवहन मंत्री ने कहा कि वर्ष -2022 के दौरान रोङवेज विभाग के पास केवल राज्य स्वामित्व वाली 2284 बसें थीं। बसों की संख्या को बढ़ाने के लिए विभाग/सरकार ने नियमानुसार चरण शुरू किए। इनमें  मिनी गैर एसी बीएस-VI अनुपालन वाली बसें 125+3 (मानार्थ) मिनी गैर एसी बसों के लिए खरीद के आदेश मेसर्स वीई कमर्शियल व्हीकल लिमिटेड को नवंबर- 2022 को दिए गए। वहीं फर्म ने हरियाणा रोडवेज के डिपो को सभी 125+3 बसों की आपूर्ति की है। इन 32 सीट वाली मिनी बसों को विशेष रूप से हरियाणा और इसके आसपास के विभिन्न शहरों और स्कूल और कॉलेज जाने वाले छात्रों की मांग को पूरा करने के लिए खरीदा गया है।मिनी बसों में क्या फिट किया गया हैमिनी बसों में मुख्य रूप से लाइव रूट सूचना के लिए तीन  गंतव्य बोर्ड, वाहन स्थान ट्रैकिंग डिवाइस/वीएलटीडी और बस की लाइव ट्रैकिंग शामिल हैं। इसके अलावा ट्रैकिंग  लिए बटन (1) इन 125+3 उपयोगों की शक्ति 120 एचपी है। जहां पहले विभाग ने फरवरी/मार्च-2020 के दौरान 05 साल के वार्षिक रखरखाव 150 मिनी खरीदी थी। लेकिन वर्तमान में रोडवेज विभाग ने 10 साल के वार्षिक रखरखाव अनुबंध/ एएमसी के साथ 125-3 मिनी बसें खरीदी है। जो इसका मतलब बसों के पूरे जीवन के लिए रखरखाव है। संचालन के लिए बसें हमेशा उपयोग के लिए तैयार रहे।

Related posts

दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग से डीएनडी-फरीदाबाद-बल्लभगढ़ बाईपास केएमपी लिंक तक बनेगी एलिवेटिड रोड

Ajit Sinha

फरीदाबाद : जिला नगर योजनाकार ने बड़े पैमानें पर तोड़फोड़ की कार्रवाई को दिया अंजाम, कई अवैध निर्माण को किया ध्वस्त, डीटीपी नरेश।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : ग्रेटर फरीदाबाद स्थित ओमेक्स हाइट में एक शख्स की हथोड़े से पीट -पीट कर हत्या, पुलिस घटना स्थल पर पहुंची, जांच जारी।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x