Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : छात्रों के हितों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे एनएसयूआई के छात्रों के समर्थन में आए कांग्रेस सचिव सुमित गौड़।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: छात्र हितों की मांगों को लेकर पिछले 13 दिनों से पं. जवाहर लाल नेहरु कालेज के समक्ष एनएसयूआई के प्रदेश सचिव कृष्णअत्री द्वारा आयोजित अनिश्चिकालीन धरने पर बैठे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को आज जिले के कांग्रेसी नेताओं ने धरनास्थल पर पहुंचकर अपना समर्थन देते हुए उनकी सभी मांगों को जायज करार दिया। इस मौके पर मुख्य रुप से हरियाणा प्रदेश कांग्रेेस कमेटी के सचिव सुमित गौड़, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष रिंकू चंदीला, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता महेंद्र शर्मा, कुलदीप अधाना आदि मौजूद थे।
प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कांग्रेसी नेताओं ने संयुक्त रुप से भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पूरी तरह से छात्र विरोधी सरकार है और भाजपा ने चुनावों से पूर्व छात्रों को बड़े-बड़े सब्जबाग दिखाए परंतु सत्ता में आने के बाद छात्रों से किए एक भी वायदे को पूरा नहीं किया और यही कारण है कि आज पढऩे की जगह छात्र धरने-प्रदर्शन करने को मजबूर हो रहे है। कांग्रेसियों ने कहा कि सरकार की मंशा केवल और केवल छात्रों के हितों की अनदेखी करनी की है और इसलिए यह सरकार तानाशाही रवैया अपना छात्रों के हकों पर कुठाराघात कर रही है। उन्होंने

एनएसयूआई विभिन्न मांगों सभी सरकारी कॉलेजों में यूजी, पीजी कक्षाओं में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाने, छात्रसंघ चुनाव बहाल तथा प्रत्यक्ष रूप से बहाल कराने, फरीदाबाद में रीजनल सेंटर बनवाने, नेहरू कॉलेज की जर्जर पड़ी इमारत का निर्माण कराने,सभी सरकारी कॉलेजो में मूलभूत सुविधाएं एवं स्टाफ पूरा कराने, मैगपाई चौक पर छात्रों को रोड पार कराने के लिए फुटओवर ब्रिज का निर्माण जल्द कराने, सैमेस्टर प्रणाली बंद करने व प्रत्येक कॉलेज में छात्रों के लिए वूमैन सेल का गठन आदि को पूरी तरह से जायज करार देते हुए कहा कि यह छात्र-छात्राओं का हक है इसलिए यह सुविधाएं उन्हें मिलनी चाहिए। कांग्रेसियों ने कहा कि कितनी बड़ी विडंबना है कि छात्र अपनी मांगों को लेकर पिछले 13 दिनों से अनिश्चितकाल धरने पर बैठे है परंतु न तो सरकार व न ही प्रशासन के किसी भी नुमाइंदे ने छात्रों की सुध ली है,
इससे साबित होता है कि सरकार की कथनी और करनी में जमीन आसमान का अंतर है। उन्होंने छात्र-छात्राओं को विश्वास दिलाते हुए कहा कि उनके इस संघर्ष में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से उनके साथ है और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर छात्रों की सभी मांगों को पूरा किया जाएगा। इस मौके पर एनएसयूआई के जिला उपाध्यक्ष सुनील मिश्रा, कुलदीप अधाना, छात्र नेता विकास फागना, गौरव कौशिक, आरिफ खान, देव चौधरी, सोनू सिंह, अभिषेक, रमेश चौधरी, संदीप शर्मा, किशन चौहान, शिवम, कन्हैया, रवि रावत, मनीष आदि मौजूद थे।

Related posts

फरीदाबाद: राह चलते शख्स से बैग छीन कर भाग रहे बाइक सवार अपराधी सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल, दो फरार।

Ajit Sinha

डीटीपी इंफोर्स्मेंट का पीला पंजा गांव कौराली व बदरौला के अवैध कालोनियों में बने अवैध निर्माणों पर जमकर चला।

Ajit Sinha

फरीदाबाद ब्रेकिंग: जानलेवा बनी गले के बीचो बीच बंद नली को लेजर और स्टेंट से खोला।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x