Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद स्वास्थ्य

फरीदाबाद: समय पर कोविड-19 की टेस्ट रिपोर्ट न देने वाली प्राइवेट लैबों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी: यशपाल       

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: उपायुक्त यशपाल ने कहा कि जिला में कोविड-19 से निपटने के लिए टेस्ट की संख्या बढ़ाई गई है। उन्होंने कहा कि सरकारी संस्थानों से होने वाली टेस्टिंग की रिपोर्ट समय से प्राप्त हो रही है लेकिन कुछ प्राइवेट लैब समय से जांच रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं कर रही हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग इन सभी प्राइवेट लैब की सूची तैयार करें और उन्हें निर्देश दें कि वह निर्धारित समय में टेस्टिंग रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उपायुक्त ने कहा कि अगर कोई लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई भी की जाए। उपायुक्त यशपाल बुधवार को जिला में कोविड-19 स्थिति व किए गए कार्यों को लेकर सभी इंसिडेंट कमांडरों वह अन्य अधिकारियों की दैनिक समीक्षा मीटिंग में निर्देश दे रहे थे। उपायुक्त यशपाल ने मीटिंग में निर्देश दिए कि सभी अस्पतालों को उनके यहां भर्ती मरीजों की सूची प्रतिदिन पोर्टल पर अपडेट करनी है।

उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिए कि प्रत्येक अस्पताल मैं भर्ती होने वाले मरीजों की सूची पर नजर रखी जाए और अगर कोई अस्पताल सूची पोर्टल पर अपडेट नहीं करता है तो उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए। इस पर सीएमओ रणदीप सिंह पुनिया ने बताया कि ज्यादातर अस्पतालों ने सूची अपडेट करना शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि कुछ अस्पतालों की बुधवार को ट्रेनिंग भी करवाई गई है ताकि उन्हें सूची अपडेट करने में कोई दिक्कत ना हो। इस दौरान उपायुक्त ने जिला के सभी आठ इंसीडेंट कमांडर से उनके क्षेत्र में कोविड-19 की स्थिति और उनके द्वारा की गई कांटेक्ट ट्रेसिंग के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि सभी इंसीडेंट कमांडर मेडिकल किट वितरण व अन्य कार्यों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी शामिल करें ताकि अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचा जा सके। उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड-19 के व्यवस्थाओं को लेकर किसी भी तरह की ढील नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर किसी को भी मेडिकल सहायता की जरूरत है तो तुरंत उसे यह सहायता उपलब्ध करवाना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने ऑक्सीजन गैस की सप्लाई सहित अन्य सभी विषयों पर भी क्रमवार ढंग से जानकारी ली। वीडियो कांफ्रेंस में एचएसवीपी के प्रशासक कृष्ण कुमार एसडीएम बल्लभगढ़ अपराजिता एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया नगर निगम के संयुक्त आयुक्त नवदीप मैन सहित सभी इंसीडेंट कमांडर व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

फरीदाबाद: आज उत्तरप्रदेश में पीएम मोदी और सीएम योगी की विश्वास और ईमानदार सरकार की जीत हुई हैं-कृष्ण पाल गुर्जर

Ajit Sinha

फरीदाबाद : भारत विकास परिषद का राष्टीय अधिवेशन कल शनिवार से, इस अधिवेशन का उद्घाटन मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगें।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम ने सेक्टर -10 में अवैध रूप से बनाई जा रही निर्माणधीन शॉपिंग काम्प्लेक्स के बेसमेंट को तोडा।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//mordoops.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x