Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद:पुलिस और नगर निगम प्रशासन की संयुक्त ने दो और अपराधियों के अवैध प्रॉपर्टी पर चलाया बुल्डोजर-देखे वीडियो।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:हरियाणा सरकार के आदेश पर आज फरीदाबाद पुलिस और नगर निगम प्रशासन की संयुक्त टीम ने दो अपराधियों के द्वारा अवैध रूप से कब्जाई गई प्रॉपर्टी को बुलडोजर से तोड़ कर मलबे में तब्दील कर दिया। इन में तिहाड़ जेल में बंद बदमाश कौशल, गैंग के गूगें व 25000 रूपए के इनामी नीरज फरीद पुरिया हैं। इस पर हत्या , हत्या की कोशिश , लूट , डकैती , अवैध वसूली , अवैध हथियार रखने इत्यादि के कुल 21 मुकदमे दर्ज हैं। इसने पूजा स्थल की 350 गज जमीन कब्जाई हुई थी। इसके अतिरिक्त एक महिला गांजा जिसपर कुल 7 मुकदमा दर्ज हैं , सब्जी मंडी में जमीन कब्ज़ा करके अपनी दुकाने बनाई हुई थी। आज इस दुकान को भी तोड़ दिया गया हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि आज फरीदाबाद पुलिस ने शहर के दो अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उनके द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति को ध्वस्त किया है। इसमें अपराधी नीरज फरीदपुरिया तथा आसमा खातून का नाम शामिल है। अपराधी  नीरज कौशल गैंग का गुर्गा है। अपराधी कौशल तिहाड़ जेल में बंद है। अपराधी  नीरज फरीद पुरिया पिछले 8 वर्षों से आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहा है जिसके खिलाफ 21 मुकदमे दर्ज हैं जिसमें 4 मुकदमे हत्या व अन्य 17 मुकदमे हत्या का प्रयास, डैकैती, लूट, एक्सटॉर्शन ,अवैध हथियार, लड़ाई झगड़ा तथा प्रिजनर एक्ट के शामिल हैं। अपराधी नीरज अवैध कब्जा तथा अवैध वसूली का काम करता है। अपराधी जमानत पर जेल से बाहर आया हुआ था और इसी दौरान उसने अपने साथियों के साथ मिलकर पलवल में एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी जिसका मुकदमा पलवल थाने में दर्ज है और इस मामले में आरोपित  25000 का इनामी बदमाश है।

आरोपित एरिया में अपना दबदबा बनाने के लिए अपने साथियों के साथ मिल कर लोगों को डराता धमकाता था और अवैध कब्जे तथा अवैध वसूली का काम करता है।  आरोपित  ने गांव की सार्वजनिक पूजा स्थल की जमीन पर अवैध कब्जा करके मकान बना रखा था जिसे फरीदाबाद पुलिस ने मिलकर ध्वस्त करते हुए जमीन को वापस गांव को समर्पित कर दिया है। इसके साथ ही सेक्टर 31 एरिया में एत्मादपुर सब्जी मंडी में आसमा खातून नाम की एक महिला ने गांजा तस्करी करके एमसीएफ की जगह पर अवैध दुकानों का निर्माण किया हुआ था। महिला के खिलाफ अवैध नशा तस्करी के 7 मुकदमे दर्ज हैं वहीं आरोपित महिला की दो बेटियों अफसाना और शबाना के खिलाफ भी नशा तस्करी के 2-2 मुकदमे दर्ज हैं। आरोपित महिला सब्जी मंडी में दुकान लगाती थी और इसकी आड़ में नशा बेचने का काम करती थी। आरोपित महिला द्वारा बनाई गई इन दुकानों को भी फरीदाबाद पुलिस तथा एमसीएफ की टीमों ने मिल कर ध्वस्त कर दिया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हर इंसान का उद्देश्य पैसे कमाना होता है चाहे वह अवैध रूप से कमाए या अवैध काम करके। इसलिए यदि अवैध रूप से कमाई गई संपत्ति को ध्वस्त किया जाएगा तो उससे अपराधियों को आर्थिक रूप से भी किया जाएगा कमजोर जिसकी वजह से उनके हौसले पस्त होंगे । फरीदाबाद पुलिस द्वारा अवैध रूप से संपत्ति अर्जित करने वाले अपराधियों की सूची तैयार की जा रही है जिनके खिलाफ फरीदाबाद पुलिस की कार्रवाई इसी
तरह जारी रहेगी।

Related posts

34 वें सूरजकुंड अंरराष्टीय हस्तशिल्प मेले की शाम रशिम अग्रवाल ने सुफियाना कलाम से जमाया रंग

Ajit Sinha

शहीदी दिवस पर गांव अटाली में पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने किया शौर्य चक्र विजेता शहीद संदीप सिंह की मूर्ति का अनावरण

Ajit Sinha

फरीदाबाद : जो इन्हें एटीएम में कार्ड बदल कर लूटा, उनके लिए हैं यह वीडियो, आप जरूर देखिए इन वीडियो को, पीड़ित की दर्द को सुनिए,पहचानिए।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//woafoame.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x