Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : होली के त्योहर पर चुनावी फायदे के लिए शराब परोसी तो.आचार संहिता के उल्लंघन पर होगी कड़ी कार्रवाई: डीसी अतुल।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अतुल द्विवेदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में लगे सभी अधिकारी अपनी डयूटी की अनुपालना चुनाव आयोग की हिदायतों के मुताबिक करें। उन्होंने कहा कि जिले में आदर्श आचार संहिता लागू है, इस स्थिति में किसी भी स्तर पर आचार संहिता का उल्लंघन किया जाता है तो दिए गए प्रावधानों के अनुरूप कार्यवाही सम्बन्धित अधिकारी हर हाल में सुनिश्चित करें। उपायुक्त मंगलवार को प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त की वीडियो कान्फ्रैंस के उपरान्त सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने होली के त्योहार को लेकर अतिरिक्त सजगता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से चुनावी फायदे के लिए किसी भी तरह से शराब परोसने का मामला सामने आता है तो सम्बन्धित रिटर्निंग आफिसर तुरन्त कार्यवाही करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनाव के दौरान अनाधिकृत रूप से शराब के वितरण एवं सप्लाई आदि पर भी पुलिस विभाग के साथ मिलकर चुनाव डयूटी में जुटे सभी अधिकारी तीखी नजर रखें। उपायुक्त ने कहा कि जिले में जिन-जिन स्थानों पर शराब का स्टाॅक अपेक्षित रहता है वहां भी नियमित रूप से माॅनिटरिंग की जाये। बाॅर्डर के साथ लगते अन्य प्रदेश के बार्डर जैसे स्थानों पर अतिरिक्त सजगता बरती जाये।
उपायुक्त ने बैठक में कहा कि चुनाव से सम्बन्धित जो कार्य समयबद्ध हैं



उसमें किसी तरह की देरी स्वीकार नहीं की जायेगी। वीडियो काॅन्फ्रैंस में प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव रंजन की ओर से दिए गए निर्देशों पर उपायुक्त ने कहा कि रिटर्निंग अधिकारी इस बात का भी विशेष ध्यान रखें कि सार्वजनिक स्थानों पर की जाने वाली चुनावी जनसभा आदि अपेक्षित अनुमति के अनुसार ही हो तथा जनसभा के उपरान्त कोई भी प्रचार सामग्री सार्वजनिक स्थानों पर नजर न आये। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान प्रयोग किए जाने वाले वाहन जरूरी अनुमति व हिदायतों के अनुसार ही चलें। नियमों के विरूद्ध अतिरिक्त चलने पर पुलिस की मदद से वाहनों को जब्त करते हुए जरूरी कार्यवाही अमल में लायी जाये। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से जिले में स्वीप एक्टिविटी बढ़ाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि हालांकि फरीदाबाद में मतदाता जागरूकता को लेकर पहले भी अनेक कार्यक्रम किए गए हैं, फिर भी लोकतंत्र के इस पर्व के साथ खास तौर पर नए मतदाताओं व युवा वर्ग को जाड़ने का काम किया जाये। बैठक में एसडीएम सतबीर मान, त्रिलोक चन्द, सीटीएम बैलीना, डीसीपी निकिता सिंह, चुनाव तहसीलदार दिनेश कुमार सहित सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

पलवल: होडल अपराध शाखा की टीम ने एक कार से गांजा की भारी तादाद में एक खेप के साथ तीन तस्करों को किया अरेस्ट।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: साइबर धोखाधड़ी से बचने के लिए जिलावासी व्हाट्सएप या मेल पर आने वाले फर्जी लिंक से सावधान रहें : डीसी

Ajit Sinha

तैयारी पूरी: आगामी 24 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे फरीदाबाद स्थित नवनिर्मित अमृता अस्पताल का उद्घाटन

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x