Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद ; कूड़े से निकलें वालें बदबू से बचनें हेतु सुबह के वक़्त सेक्टर -19 के लोग हाथों में डंडे लेकर पहरा देते हैं, निजात दिलाया। देवेंद्र चौधरी

 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 

फरीदाबाद  : नगर निगम विभाग की कोताही बरतनें की वजह से सेक्टर -19 के निवासी गण रात -रात भर भींगें हुए कूड़े के ढेरों से निकलनें वाले बदबू के कारण सो नहीं पातें और सुबह होते ही कई लोग अपने-अपने हाथों में डंडे लेकर सड़क किनारें खड़े होकर, 28 -19 डिवाइडिंग रोड पर कूड़े डालनें वालें लोगों को रोकनें का कार्य करते हैं। इस प्रकरण में atharva news  ने नगर निगम के वरिष्ठ उप -महापौर देवेंद्र चौधरी से बात की तो उन्होनें तुरंत इस समस्याओं के बारे में संबंधित अधिकारी से बात की और सेक्टर -19 के लोगों को इस समस्या से छुटकारा दिला दिया।  

                सेक्टर 19 निवासी देवेंद्र गर्ग, कृष्ण राजपाल, मुकेश गर्ग, बिना भाटिया, डा. मनोचा, खेम चंद राजपाल का कहना हैं कि उनके मकान के पिछलें हिस्से में सेक्टर -19 -28 की डिवाइडिंग रोड पर नगर निगम के कर्मचारी लोग आस पास के इलाक़ों से कूड़े एकत्रित करकें यहां पर इकठ्ठे करते हैं के अलावा इन  कूड़े के ढेरों को देख कर यहां से गुजरनें वालें लोग भी पॉलीथिन में कूड़ा भर कर फेंक जाते हैं के कारण इन कूड़े के ढेरों से निकलने वालें बदबू उनके घरों में जा पहुंचती हैं जिसकी वजह से उनका घरों में रहना, खाना -पीना व सोना भी मुश्किल हो गया हैं। उनका कहना हैं कि जब से बारिश शुरू हुई हैं उसका पानी इन कुंडों को गिला कर देती हैं और धुप निकलनें के बाद इन कुडें के ढेरों में से और जाएदा बदबू निकल कर फैलनें लगा हैं जिससे यहां पर बीमारी का खतरा बढ़ गया हैं।
                उनका कहना हैं कि इस समस्याओं की शिकायत लिखित रूप में नगर निगम में कई बार की पर यहां के लोगों को पड़े हुए कूड़े के ढेरों से निजात नहीं मिली। बताया गया हैं कि नगर निगम उनकी शिकायतों को अनसुनी किए जानें के बाद सेक्टर-19 के लोग एकत्रित हुए और उसमें विचार किया गया की इन बदबुओं से बचना हैं तो सुबह के वक़्त कूड़े डालने वालों को रोकने के लिए, वहां पर पहरा देना होगा और वह लोग प्रति दिन सुबह के वक़्त 3 से 4 लोग अपने हाथों में डंडे लेकर यहां पर कूड़े डालनें वालें को रोकने के उद्देश्य से पहरा देते हैं फिर भी यहां पर लोग कार एंव मोटर साइकिलों से कूड़ा डाल जातें हैं। इस समस्या से  atharva news  ने वरिष्ठ उप -महापौर देवेंद्र चौधरी को अवगत कराया और उन्होनें तुरंत संबंधित अधिकारीयों से बात की और इस समस्याओं से सेक्टर  -19 के लोगों को छुटकारा दिलानें की दिशा में कार्य शुरू करवा दिया।

Related posts

फरीदाबाद:मकान मरम्मत के लिए दी जा रही है बीपीएल परिवारों को 80000 रुपये की आर्थिक सहायता: डीसी

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: अब नई विकास परियोजनाओं की हरियाणा सरकार घोषणा नहीं कर सकती-मुख्य निर्वाचन अधिकारी

Ajit Sinha

फरीदाबाद कोरोना बुलेटिन: जिला में 2355 व्यक्ति कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए, जबकि 1912 नए मामले सामने आए

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//sheegiwo.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x