Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: उम्मीदवारों को एनओसी के लिए परेशान न करे विभाग : जिला निर्वाचन अधिकारी।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि फरीदाबाद जिला में तीसरे व अंतिम चरण में चुनाव करवाएं  जाएंगे । इनमें जिला परिषद सदस्यों व पंचायत समिति सदस्यों के लिए 22 नवंबर तथा सरपंच व पंच पद के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा। चुनाव लड़ने वाले सभी अभ्यर्थियों को बिजली विभाग द्वारा एनओसी यानी नो ड्यू सर्टिफिकेट (No Due Certificate) प्राप्त करना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि कोई भी विभाग किसी भी उम्मीदवार को एनओसी के लिए परेशान न करे।जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम ने आज बुधवार को सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए बैठक में उपस्थित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि पंच, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्य के उम्मीदवार का नाम संबंधित पंचायत, पंचायत समिति व जिला परिषद की मतदाता सूची में दर्ज होना जरूरी है। इसी आधार पर वह नामांकन कर सकता है।पंच, सरपंच पद के उम्मीदवार खुद शपथ पत्र दे सकते हैं, जबकि ब्लॉक समिति और जिला परिषद के सदस्यों को नोटरी के हस्ताक्षर कराने होंगे। साथ ही जिला परिषद, पंच-सरपंच पद,  ब्लॉक समिति के उम्मीदवार के घर पर चालू हालत में शौचालय होना जरूरी है। अगर व्यक्ति प्राइमरी एग्रीकल्चर कोआपरेटिव सोसाइटी (पैक्स), जिला केंद्रीय कोऑपरेटिव बैंक और लैंड मोरगेज बैंक का डिफाल्टर नहीं है तो चुनाव लड़ सकता है।उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव 2022 हेतु

सुचारू रूप से नो ड्यू सर्टिफिकेट (No Due Certificate) जारी करने हेतु फील्ड कार्यालयों में हेल्प डेस्क स्थापित करने के निर्देश भी दिए गए हैं। अभ्यार्थी इस संबंध में सहायता प्राप्त करने के लिए स्थापित किये गए हेल्प डेस्कों से संपर्क कर सकते हैं।जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से फेयर फ्री सम्पन्न करवाने के लिए हरियाणा निर्वाचन आयोग द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के मद्देनजर एआरओ तथा नोडल अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं।उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता की दृढ़ता से पालना की जाए।बैठक में एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, सीटीएम अमित मान, बीडीपीओ राकेश कुमार सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

Related posts

चंडीगढ़: राजस्व विभाग के 1 तहसीलदार, 5 नायब तहसीलदार और 1 रिटायर्ड नायब तहसीलदार को सस्पैंड किया गया है-दुष्यंत चौटाला

Ajit Sinha

भाजपा केवल उद्योगपतियों एवं शर्माएदारों की पार्टी, 5 वर्षों मेें गरीब लोगों को बर्बाद करने का काम किया:विजय प्रताप

Ajit Sinha

पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास वर्मा एडवोकेट के घर जलपान पर पहुंचे

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x